Monday, June 24, 2024
Homeदेश-समाज'ईसाई मिशनरी सेवा के बदले करती है सौदा, हिंदू बेटी के साथ जो हुआ...

‘ईसाई मिशनरी सेवा के बदले करती है सौदा, हिंदू बेटी के साथ जो हुआ उसे भूलाया नहीं जा सकता’: लावण्या आत्महत्या पर प्रबल प्रताप ने जताया आक्रोश

"तमिलनाडु में बेटी लावण्या की आत्महत्या ने उन्हें झकझोर कर रख दिया है। ईसाई मिशनरियों के प्रताड़ित करने के कारण लावण्या ने आत्महत्या जैसा कदम उठाया है।"

तमिलनाडु के तंजावुर में 17 साल की छात्रा लावण्या की आत्महत्या का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। छत्तीसगढ़ में भी इस घटना को लेकर लोगों में व्यापक आक्रोश है। अखिल भारतीय घर वापसी अभियान के प्रमुख प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने पूरे मामले को लेकर ईसाई मिशनरियों पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि हमारी हिंदू बेटी के साथ तमिलनाडु में जो हुआ उसे भूलाया नहीं जा सकता है, ना किसी को क्षमा किया जा सकता है। ईसाई मिशनरी सेवा के बदले सौदा करती हैं।

छत्तीसगढ़ BJP के सचिव प्रबल प्रताप ने कहा, “तमिलनाडु में बेटी लावण्या की आत्महत्या ने उन्हें झकझोर कर रख दिया है। ईसाई मिशनरियों के प्रताड़ित करने के कारण लावण्या ने आत्महत्या जैसा कदम उठाया है। मुझे यह बात कहने में बिल्कुल भी संकोच नहीं हो रहा है कि ईसाई मिशनरी सेवा के बदले सौदा करती हैं और धर्मांतरण के लिए हर तरह का हथकंडा अपनाती हैं। इसका विरोध ही एक मात्र उपचार है।”

वहीं, दूसरी ओर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने भी तहसील प्रशासन के माध्यम से तमिलनाडु के राज्यपाल से लावण्या आत्महत्या मामले में न्याय की गुहार लगाई है। राज्यपाल को भेजे ज्ञापन में उन्होंने कहा है कि इस घटना से पूरे देश का युवा बेहद सदमे और पीड़ा में है। ज्ञापन में एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर दोषियों को सजा दिलाने के लिए सक्रिय रूप से काम नहीं करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि बड़े पैमाने पर धर्मांतरण का संज्ञान लिया जाए। लावण्या का मामला भी धर्मांतरण से जुड़ा हुआ है, जिसकी वजह से उसे आत्महत्या करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

गौरतलब कि लावण्या ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली थी। लड़की के परिजनों ने आरोप लगाया था कि हॉस्टल वॉर्डन द्वारा उसे प्रताड़ित किया गया था और मारा-पीटा गया था, क्योंकि उसने ईसाई धर्म में कन्वर्ट होने से इनकार कर दिया था। लड़की ने 9 जनवरी, 2022 को ही जहर खा लिया था। 10 दिन तक चले इलाज के बाद उसकी 19 जनवरी 2022 को मौत हो गई। सोशल मीडिया पर लड़की का एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें उसने बताया था कि धर्मांतरण न करने के कारण उसे प्रताड़ित किया गया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तू क्यों नहीं करता पत्रकारिता?’: नाना पाटेकर ने की ऐसी खिंचाई कि आह-ओह करने लगे राजदीप सरदेसाई, अभिनेता ने पूछा – तुझे सिर्फ बुरा...

राजदीप सरदेसाई ने कहा कि 'The Lallantop' ने वाकई में पत्रकारिता के नियम को निभाया है, जिस पर नाना पाटेकर पूछ बैठे कि तू क्यों नहीं इसको फॉलो करता है?

13 लोग ऐसे भी जो घर में सोने आए, लेकिन फिर कभी जगे नहीं: तमिलनाडु में जहरीली शराब से अब तक 56 मौतें, चुप्पी...

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कॉन्ग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को तमिलनाडु में जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में एक पत्र लिखा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -