Tuesday, September 21, 2021
Homeदेश-समाजइमाम, मदरसा शिक्षक वर्षों से मदरसों, मस्जिदों में अल्लाह के नाम पर बच्चों का...

इमाम, मदरसा शिक्षक वर्षों से मदरसों, मस्जिदों में अल्लाह के नाम पर बच्चों का बलात्कार करते रहे हैं: तस्लीमा

"बांग्लादेश में रोजाना मस्जिद-मदरसे में बलात्कार हो रहे हैं। अल्लाह के नाम पर बलात्कार हो रहे हैं... अगर वो पाँच वक्त की नमाज अदा करेंगे तो उनके गुनाह आजाद होंगे, क्योंकि अल्लाह माफ कर रहा है।"

मजहबी कट्टरपंथ पर अक्सर बेबाक टिप्पणी देने वाली लेखिका तस्लीमा नसरीन (Taslima Nasrin) ने आरोप लगाया है कि बांग्लादेश के मस्जिद-मदरसों में हर दिन बलात्कार होते हैं। तस्लीमा नसरीन ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए बांग्लादेश के मस्जिद-मदरसों की स्थिति को लेकर यह बयान दिया है।

तस्लीमा नसरीन ने लिखा, “बांग्लादेश में रोजाना मस्जिद-मदरसे में बलात्कार हो रहे हैं। अल्लाह के नाम पर बलात्कार हो रहे हैं। मदरसे के बलात्कारी-शिक्षक, बलात्कारी-मस्जिद के इमामों का मानना है कि अगर वो पाँच वक्त की नमाज अदा करेंगे तो उनके गुनाह आजाद होंगे, क्योंकि अल्लाह माफ कर रहा है।”

हालाँकि, तस्लीमा का यह बयान एकबार फिर विवाद का विषय बनता नजर आ रहा है लेकिन वास्तविकता यह है कि अक्सर ऐसे कई मामले देखे गए हैं जब मदरसे या फिर किसी मजहबी जगह पर मजहब विशेष के लोग बलात्कार या सामाजिक अपराध की किसी घटना को अंजाम देते हुए पाए गए हैं। सोशल मीडिया के दौर में ऐसे अपराध फौरन ही सबके सामने भी आ जाते हैं।

गौरतलब है कि विवादित लेखिका तस्लीमा नसरीन अक्सर मजहब विशेष के आडम्बरों के खिलाफ अपनी आवाज उठाती हैं। यही वजह भी है कि कट्टरपंथियों ने कई बार उनके खिलाफ फतवे जारी कर उनकी हत्या तक की भी धमकी दी है। इस कारण उन्हें अपना देश बांग्लादेश छोड़ना पड़ा और अब वो निर्वासित होकर भारत में रह रही हैं।

कुछ ही समय पहले लेखिका ने एआर रहमान की बेटी खतीजा द्वारा बुर्का पहनने पर भी सवाल उठाया था और कहा था कि उनकी बेटी को ऐसा देख मुझे घुटन होती है। जिसके बाद एआर रहमान की बेटी ने तस्लीमा को जवाब दिया कि अगर मुझे देखकर आपको घुटन होती है तो उन्हें ताजी हवा में साँस लेनी चाहिए।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अमित शाह के मंत्रालय ने कहा- हिंदू धर्म को खतरा काल्पनिक’: कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता को RTI एक्टिविस्ट बता TOI ने किया गुमराह

TOI ने एक खबर चलाई, जिसका शीर्षक था - 'RTI: हिन्दू धर्म को खतरा 'काल्पनिक' है - केंद्रीय गृह मंत्रालय' ने कहा'। जानिए इसकी सच्चाई क्या है।

NDTV से रवीश कुमार का इस्तीफा, जहाँ जा रहे… वहाँ चलेगा फॉर्च्यून कड़ुआ तेल का विज्ञापन

रवीश कुमार NDTV से इस्तीफा दे चुके हैं। सोर्स बता रहे हैं कि देने वाले हैं। मैं मीडिया में हूँ, मुझे सोर्स से भी ज्यादा भीतर तक की खबर है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,490FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe