Sunday, July 14, 2024
Homeदेश-समाजसचिन गुर्जर ने जिस मोहम्मद सऊद को रहने के लिए दिया आशियाना, उसने ही...

सचिन गुर्जर ने जिस मोहम्मद सऊद को रहने के लिए दिया आशियाना, उसने ही चाकुओं से ताबड़तोड़ वार कर पहुँचा दिया अस्पताल: यूपी पुलिस ने दबोचा

शिकायत में आगे बताया गया है कि सचिन अवाना ने बेवजह गालियाँ दे रहे सऊद को टोक दिया। इस पर सऊद भड़क गया। उसने अपने पास छिपा चाकू निकाला और अपने ही मकान मालिक पर ताबड़तोड़ वार करने लगा।

उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक किरायेदार ने अपने मकान मालिक को चाकुओं से गोद डाला है। किरायेदार का नाम मोहम्मद सऊद है जो कि मूल रूप से बिहार का निवासी है। घायल मकान मालिक सचिन अवाना को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहाँ उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। आरोपित ने सचिन के चाचा को भी जान से मार डालने की धमकी दी है। पुलिस ने आरोपित सऊद को गिरफ्तार कर लिया है। घटना गुरुवार (27 जून, 2024) की है।

यह घटना नोएडा के थानाक्षेत्र फेज-1 की है। यहाँ गुरुवार को केशराम गुर्जर ने शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत में केशराम ने बताया कि 27 जून की सुबह लगभग 8:40 पर उनका भतीजा सचिन अवाना अपने किरायेदारों को देखने मकान पर गया था। सचिन ने देखा कि उनका मोहम्मद सऊद नाम का एक किरायेदार बाकी किरायेदारों को गंदी-गंदी गालियाँ दे रहा था। सऊद मूलतः बिहार के खगड़िया जिले के थाना क्षेत्र परसाह में पड़ने वाले गाँव बंदेरा का निवासी है।

शिकायत में आगे बताया गया है कि सचिन अवाना ने बेवजह गालियाँ दे रहे सऊद को टोक दिया। इस पर सऊद भड़क गया। उसने अपने पास छिपा चाकू निकाला और अपने ही मकान मालिक पर ताबड़तोड़ वार करने लगा। ये वार सचिन के पीठ, पेट और हाथों पर किए गए हैं। सचिन अवाना की चीखें सुन कर उनके चाचा केशराम सहित कई अन्य लोग घटनास्थल पर पहुँचे। खुद को घिरता देख कर सऊद हाथों में चाकू लहराता हुआ मौके से भाग निकला। हड़बड़ा कर भागते हुए सऊद सीढ़ी के पास गिर पड़ा लेकिन अगले ही पल वो फिर से उठ खड़ा हुआ।

जाते-जाते सऊद ने सचिन और उसके चाचा केशराम गुर्जर को भविष्य में मार डालने की भी धमकी दी। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस फ़ौरन मौके पर पहुँची। पुलिस की मदद से सचिन अवाना को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। हालत खराब देखते हुए पीड़ित को कैलाश अस्पताल में शिफ्ट किया गया है जहाँ उनकी हालात गंभीर बनी हुई है। सचिन के चाचा केशराम गुर्जर ने आरोपित सऊद पर कड़ी कार्रवाई की माँग की है। पुलिस ने फ़ौरन FIR दर्ज कर के मोहम्मद सऊद की तलाश शुरू कर दी। शातिर सऊद ने लोकेशन न मिले इसके चलते अपना फोन भी बंद कर रखा था।

आखिरकार पुलिस ने ताबड़तोड़ दबिश दे कर सऊद को दबोच लिया। वह नोएडा के फेज 1 इलाके में ही छिप कर रह रहा था और अपने कमरे पर मौजूद कुछ चीजें निकालने की फिराक में था। सूचना सही पाई गई और सऊद को दबोच कर जेल भेज दिया गया। आरोपित पर IPC की धारा 307, 324, 504 और 506 के तहत कार्रवाई की गई है। हमले में प्रयोग हुआ चाकू भी बरामद कर लिया गया है। ऑपइंडिया के पास शिकायत कॉपी मौजूद है। सऊद नोएडा में ही रह कर सिलाई का काम करता था। फ़िलहाल पुलिस जाँच व अन्य कानूनी कार्रवाई कर रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जगन्नाथ मंदिर के ‘रत्न भंडार’ और ‘भीतरा कक्ष’ में क्या-क्या: RBI-ASI के लोगों के साथ सँपेरे भी तैनात, चाबियाँ खो जाने पर PM मोदी...

कहा जाता है कि इसकी चाबियाँ खो गई हैं, जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सवाल उठाया था। राज्य में भाजपा की पहली बार जीत हुई है, वर्षों से यहाँ BJD की सरकार थी।

मांस-मछली से मुक्त हुआ गुजरात का पालिताना, इस्लाम और ईसाइयत से भी पुराना है इस शहर का इतिहास: जैन मंदिर शहर के नाम से...

शत्रुंजय पहाड़ियों की यह पवित्रता और शीर्ष पर स्थित धार्मिक मंदिर, साथ ही जैन धर्म का मूल सिद्धांत अहिंसा है जो पालिताना में मांस की बिक्री और खपत पर प्रतिबंध लगाने की मांग का आधार बनता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -