Saturday, April 13, 2024
Homeदेश-समाजमस्जिद के सामने रोकी लक्ष्मी-गणेश की विसर्जन यात्रा, तनाव के बाद UP पुलिस ने...

मस्जिद के सामने रोकी लक्ष्मी-गणेश की विसर्जन यात्रा, तनाव के बाद UP पुलिस ने सँभाला मोर्चा: 3 गिरफ्तार, अन्य की तलाश

इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में मस्जिद के अंदर भीड़ देखी जा सकती है।

उत्तर प्रदेश के महराजगंज में मूर्ति विसर्जन के लिए निकले जुलूस को एक मस्जिद के आगे रोकने का प्रयास हुआ। इस हरकत के बाद गाँव में साम्प्रदायिक तनाव फ़ैल गया। घटनास्थल पर उत्तेजक नारेबाजी की गई। जिसके बाद मौके पर मौजूद पुलिस बल ने किसी तरह हालात को संभाला। गाँव में अतिरिक्त फ़ोर्स तैनात कर दी गई है। पुलिस ने केस दर्ज कर के 3 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। मामले में आगे की जाँच व कानूनी कार्रवाई की जा रही है। घटना सोमवार (13 नवंबर, 2023) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना महराजगंज जिले के थानाक्षेत्र श्यामदेउरवाँ की है। यहाँ के गाँव महम्मदा में रहने वाले हिन्दू समाज के लोगों ने दीपावली पर लक्ष्मी गणेश पूजन किया था। इस पूजन के बाद सोमवार की शाम गाँव के श्रद्धालु मूर्ति विसर्जन के लिए ट्रैक्टर ट्राली से जा रहे थे। इस दौरान गाँव के रास्ते में एक मस्जिद पड़ती है जहाँ मौजूद मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने जुलूस को रोक लिया। वो श्रद्धालुओं पर जुलूस किसी और रास्ते से ले जाने का दबाव बनाने लगे। थोड़ी देर की बहस के बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया।

बताया जा रहा है कि मस्जिद में मौजूद लोगों ने नारेबाजी शुरू कर दी। वहीं श्रद्धालुओं की तरफ से भी जवाब में नारे लगाए गए। मौके पर मौजूद पुलिस बल ने हालत को संभाला और दोनों पक्षों को अलग किया। किसी अनहोनी को टालने के कई थानों की फ़ोर्स को जमा कर लिया गया। पुलिस ने उपद्रव फैलाने का प्रयास कर रहे 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही हालत सामान्य होने तक गाँव में अतिरिक्त फ़ोर्स की तैनाती कर दी गई है। लक्ष्मी पूजा के आयोजकों से तहरीर ले कर कर आगे की जाँच व कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में मस्जिद के अंदर भीड़ देखी जा सकती है। इसी के साथ मस्जिद के सामने मौजूद श्रद्धालुओं को हर-हर महादेव और जय श्री राम के नारे लगाते हुए देखा जा सकता है। इस दौरन छतों पर कई मुस्लिम महिलाओं की भीड़ भी दिखाई पड़ी। महराजगंज के पुलिस अधीक्षक डॉ कौस्तुभ ने बताया कि फिलहाल हालात नियंत्रण में हैं और आरोपितों को चिन्हित कर के कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

किसानों को MSP की कानूनी गारंटी देने का कॉन्ग्रेसी वादा हवा-हवाई! वायर के इंटरव्यू में खुली पार्टी की पोल: घोषणा पत्र में जगह मिली,...

कॉन्ग्रेस के पास एमएसपी की गारंटी को लेकर न कोई योजना है और न ही उसके पास कोई आँकड़ा है, जबकि राहुल गाँधी गारंटी देकर बैठे हैं।

जज की टिप्पणी ही नहीं, IMA की मंशा पर भी उठ रहे सवाल: पतंजलि पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, ईसाई बनाने वाले पादरियों के ‘इलाज’...

यूजर्स पूछ रहे हैं कि जैसी सख्ती पतंजलि पर दिखाई जा रही है, वैसी उन ईसाई पादरियों पर क्यों नहीं, जो दावा करते हैं कि तमाम बीमारी ठीक करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe