Sunday, September 26, 2021
Homeदेश-समाजअमानतुल्लाह ने दी गला काटने की धमकी, शरजील ने मनाया सरदाना की मौत का...

अमानतुल्लाह ने दी गला काटने की धमकी, शरजील ने मनाया सरदाना की मौत का जश्न: इन्हें छोड़ Twitter ने सस्पेंड किया कंगना का हैंडल

कंगना ने बंगाल में TMC के गुंडों द्वारा की जा रही हिंसा के खिलाफ आवाज़ उठाई थी, ट्विटर ने उनका हैंडल हमेशा के लिए सस्पेंड कर दिया। लेकिन, खुलेआम हत्या की बात करने वाले अमानतुल्लाह खान और एक पत्रकार की असामयिक मौत का जश्न मनाने वाले शरजील उस्मानी पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत का ट्विटर हैंडल सस्पेंड कर दिया गया है। कंगना रनौत ने पश्चिम बंगाल में TMC के गुंडों द्वारा की जा रही हिंसा के खिलाफ आवाज़ उठाई थी, जिसके बाद हिंसा को बढ़ावा देने के आरोप में ट्विटर ने उनका हैंडल हमेशा के लिए सस्पेंड कर दिया। लेकिन, खुलेआम हत्या की बात करने वाले अमानतुल्लाह खान और एक पत्रकार की असामयिक मौत का जश्न मनाने वाले शरजील उस्मानी पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

आइए, आपको याद दिलाते हैं कि कैसे तथाकथित एक्टिविस्ट शरजील उस्मानी और AAP विधायक अमानतुल्लाह खान की करतूतों के बावजूद ट्विटर ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। शरजील उस्मानी आजतक के एंकर रोहित सरदाना की मौत की खबर के तुरंत बाद उन्हें ‘Sociopath’ ‘genocide enabler’ और ‘pathological liar’ कहा था। साथ ही उनकी मौत पर जश्न माने को जायज ठहराया था।

इसी तरह अमानतुल्लाह ने ट्विटर पर लिखा था, “हमारे नबी की शान में गुस्ताखी हमें बिल्कुल बर्दाश्त नहीं, इस नफ़रती कीड़े की ज़ुबान और गर्दन दोनों काट कर इसे सख़्त से सख़्त सजा देनी चाहिए। लेकिन हिंदुस्तान का कानून हमें इसकी इजाज़त नहीं देता, हमें देश के संविधान पर भरोसा है और मैं चाहता हूँ कि दिल्ली पुलिस इसका संज्ञान ले।” ट्विटर ने इस ट्वीट को डिलीट कर के इतिश्री कर ली और उनका हैंडल सस्पेंड नहीं हुआ

जबकि कंगना रनौत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पश्चिम बंगाल में हो रही हिंसा पर कार्रवाई करने की अपील की तो ट्विटर ने उनके हैंडल को हटा दिया। लोग इसे कंपनी का दोहरा रवैया बता रहे हैं। इससे पहले ट्विटर पर पीएम मोदी को नरसंहारक बताया गया था, जिस पर केंद्र सरकार ने संज्ञान लिया था। कंगना रनौत ने सस्पेंशन के बाद कहा है कि उनके ट्विटर हैंडल को हटाए जाने से ज्यादा ज़रूरी है बंगाल हिंसा के खिलाफ आवाज़ उठाना।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

केरल: CPI(M) यूथ विंग कार्यकर्ता ने किया दलित बच्ची का यौन शोषण, वामपंथी नेताओं ने परिवार को गाँव से बहिष्कृत किया

केरल में DYFI कार्यकर्ता पर एक दलित बच्ची के यौन शोषण का आरोप लगा है। बच्ची की उम्र मात्र 9 वर्ष है। DYFI केरल की सत्ताधारी पार्टी CPI(M) का यूथ विंग है।

कॉन्ग्रेसियों ने BJP सांसद व भाजपा कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, बरसाए ईंट-पत्थर: 9 बार के कॉन्ग्रेस MLA पर आरोप

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता की पिटाई की गई है। 9 बार के विधायक प्रमोद तिवारी और कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं पर इस घटना को अंजाम देने के आरोप लगे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,369FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe