Sunday, July 14, 2024
Homeदेश-समाजबिहार में अब कोर्ट भी सुरक्षित नहीं, अदालत परिसर में 2 को मार दी...

बिहार में अब कोर्ट भी सुरक्षित नहीं, अदालत परिसर में 2 को मार दी गई गोली: पुलिस की पहुँच से दूर हैं हमलावर, BJP ने माँगा CM नीतीश कुमार का इस्तीफा

बिहार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने समस्तीपुर कोर्ट परिसर में हुई फायरिंग पर बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का इस्तीफा माँगा।

बिहार के जिला समस्तीपुर की अदालत में पेशी पर आए 2 कैदियों को गोली मारे जाने की खबर है। गोलीबारी में दोनों कैदी घायल हो गए हैं जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है। हमले के बाद हमलावर कोर्ट परिसर से भागने में सफल रहे। घटना शनिवार (26 अगस्त, 2023) की है। पुलिस हमलावरों की तलाश कर रही है। घटना के पीछे शराब तस्कर गैंग होने की आशंका जताई जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना समस्तीपुर जिला व्यवहार न्यायालय का है। यहाँ शनिवार को शराब मामले में जेल में बंद प्रभात चौधरी को उसके साथी प्रभात तिवारी के साथ पेशी पर लाया गया था। पेशी हो जाने के बाद दोनों को पुलिस कस्टडी में लॉकअप की तरफ ले जाया जा रहा था। इस बीच लॉकअप के पास 4 संदिग्धों ने दोनों पर ताबड़तोड़ गोलियाँ बरसानी शुरू कर दीं। गोली लगने से दोनों कैदी घायल हो गए। इस हमले से मची अफरातफरी का फायदा उठा कर सभी हमलावर कोर्ट परिसर से पैदल ही भाग निकले।

हमले में घायल दोनों कैदियों को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती करवाया है। हमलावरों को पकड़ने के लिए टीमों का गठन कर दिया गया है। CCTV फुटेज से संदिग्धों की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। दोनों कैदियों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। पुलिस का दावा है कि जवाबी फायरिंग में एक हमलावर को भी गोली लगी है। समस्तीपुर जिले के पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी के मुताबिक, हमला शराब के कारोबार में संलिप्त गैंग से जुड़े लोगों ने किया है। साथ ही SP ने सप्ताह भर में हमलावरों को गिरफ्तार करने का भरोसा दिया।

इस घटना के बाद भाजपा ने बिहार की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं। बिहार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने समस्तीपुर कोर्ट परिसर में हुई फायरिंग पर बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का इस्तीफा माँगा। उन्होंने कहा कि जहाँ अदालतों के अंदर गोलीबारी हो रही हो उस राज्य में कानून-व्यवस्था की हालत क्या होगी। भाजपा ने नीतीश कुमार को बिहार का कलंक बताते हुए कहा कि वो अब राज्य को नहीं सँभाल पा रहे हैं।

सम्राट चौधरी ने अपने बयान में कहा कि बिहार में न कोर्ट, न पुलिस और न ही मीडिया सुरक्षित है। सम्राट चौधरी के मुताबिक नीतीश कुमार को 1 भी घंटे मुख्यमंत्री नहीं रहना चाहिए। सम्राट चौधरी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चुनौती देते हुए कहा कि अगर उनमें हिम्मत है तो 24 घंटे में जातीय जनगणना की रिपोर्ट सार्वजनिक करें।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -