Friday, September 24, 2021
Homeदेश-समाजबुर्का पहनने के लिए मजबूर करते हैं बदमाश: कॉलेज छात्राओं की फरियाद पर हरकत...

बुर्का पहनने के लिए मजबूर करते हैं बदमाश: कॉलेज छात्राओं की फरियाद पर हरकत में प्रशासन

छात्राओं का कहना है कि कॉलेज के आसपास रहने वाले लोग और यहाँ से गुजरने वाले कुछ लड़के उनपर दबाव बनाते हैं कि वो बुर्का पहनें। बुर्का नहीं पहनने पर उनके धर्म को लेकर फब्तियाँ भी कसी जाती है।

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में कॉलेज जाने वाली छात्राओं को बुर्का पहनने के लिए मजबूर करने का मामला सामने आया है। खुर्जा की कॉलेज छात्राओं ने इस संबंध में सोमवार (फरवरी 17, 2020) को सब डिविजनल मजिस्ट्रेट (SDM) ईशा प्रिया से मुलाकात की और उन्हें स्थिति से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि बदमाश बुर्का पहनने के लिए मजबूर और उनका उत्पीड़न कर रहे हैं।

छात्राओं का कहना है कि कॉलेज के आसपास रहने वाले लोग और यहाँ से गुजरने वाले कुछ लड़के उनपर दबाव बनाते हैं कि वो बुर्का पहनें। बुर्का नहीं पहनने पर उनके धर्म को लेकर फब्तियाँ भी कसी जाती है। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए क्षेत्र के स्टेशन हाउस अधिकारी (SHO) के साथ SDM ईशा प्रिया मौके पर पहुँचीं और स्थानीय निवासियों के साथ बैठक की। अधिकारियों ने इलाके के लोगों को चेताया कि छात्राओं को परेशान करने वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।

SDM ईशा प्रिया ने कहा, “सराय मुर्तजा कॉलोनी में कुछ बदमाश लड़कियों को परेशान कर रहे थे और उन्हें बुर्का पहनने के लिए कह रहे थे। लड़कियों ने हमें बताया कि जब उनके परिवारों को बिना बुर्का के कॉलेज भेजने में कोई समस्या नहीं थी, तो ये लोग इस मामले पर कैसे सवाल उठा सकते हैं?”

SDM ने स्थानीय लोगों के साथ बैठक में और उन्हें अपनी बेटियों को कॉलेज भेजने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा, “शुरुआत में हमने आरोपितों को सिर्फ चेताया है, लेकिन अगर उन्होंने अपना रवैया नहीं बदला तो हम मामले में केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करेंगे।” हालाँकि समुदाय के स्थानीय निवासियों और धार्मिक प्रमुखों ने SDM और पुलिस को आश्वासन दिया है कि इस तरह की घटना को दोहराया नहीं जाएगा।

बुर्का पहन भड़का रहा था AMU का छात्र नेता सज्जाद, पुलिस पहुँची तो महिलाओं के बीच छिपा, फिर भाग गया

जिस दिन हम उनसे ज्यादा हो गए, उस दिन हिन्दुओं को पटक-पटक कर मारेंगे: बुर्कानशीं युवती का वीडियो वायरल

इमरान खान का ‘न्यू पाकिस्तान’: PM की पार्टी का नेता स्कूली छात्राओं को पहना रहा बुर्का

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मुझे राष्ट्रवादी होने की सजा दी जा रही, कलंकित करने वालों मुझे रोकना असंभव’: मनोज मुंतशिर का ‘गिरोह’ को करारा जवाब

“मेरी कोई रचना शत-प्रतिशत ओरिजिनल नहीं है। मेरे खिलाफ याचिका दायर करें। मुझे माननीय न्यायालय का हर फैसला मंजूर है। मगर मीडिया ट्रायल नहीं।"

‘₹96 लाख दिल्ली के अस्पताल को दिए, राजनीतिक दबाव में लौटा भी दिया’: अपने ही दावे में फँसी राणा अयूब, दान के गणित ने...

राणा अयूब ने दावा किया कि उन्होंने नई दिल्ली के एक अस्पताल को 130,000 डॉलर का चेक दिया था। जिसे राजनीतिक दबाव की वजह से लौटा दिया गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,995FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe