Monday, November 29, 2021
Homeदेश-समाजपाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वालों के खिलाफ एक्शन में योगी की पुलिस:...

पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वालों के खिलाफ एक्शन में योगी की पुलिस: 7 के खिलाफ दर्ज हुई FIR, चलेगा देशद्रोह का मामला

आगरा में 3, बरेली में 3 और लखनऊ में 1 लोगों पर मामला दर्ज है। भारत के पाकिस्तान से हारने और भारत विरोधी नारे लगाने के बाद पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने के आरोप में आगरा में 3 को गिरफ्तार किया गया है।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने टी20 विश्व कप मैच में रविवार (24 अक्टूबर, 2021) को भारतीय क्रिकेट टीम के पाकिस्तान से हारने के बाद पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने के आरोप में बुधवार (27 अक्टूबर, 2021) को 5 जिलों में 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया। प्रशासन की तरफ से इस तरह देश विरोधी गतिविधियों में शामिल लोगों के खिलाफ देशद्रोह (रासुका) के तहत भी कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देश भेज दिए गए हैं।

आगरा में 3, बरेली में 3 और लखनऊ में 1 लोगों पर मामला दर्ज है। भारत के पाकिस्तान से हारने और भारत विरोधी नारे लगाने के बाद पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने के आरोप में आगरा में 3 को गिरफ्तार किया गया है। बरेली में एक पर अपने व्हाट्सएप पर पाकिस्तान समर्थक स्टेटस डालने और अपमानजनक व्यवहार करने और धमकी देने का आरोप है।

बरेली के एक अन्य पर भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करने और अपने व्हाट्सएप स्टेटस में पाकिस्तान टीम की तारीफ करने का आरोप है। बरेली के तीसरे व्यक्ति पर आरोप है कि उसने अपनी फेसबुक कवर तस्वीर के रूप में पाकिस्तान का झंडा लगाया और सोशल मीडिया दिग्गज पर पाकिस्तान समर्थक अन्य संदेश पोस्ट किए। व्हाट्सएप पर पाकिस्तान समर्थक स्टेटस डालने के आरोप में लखनऊ से एक गिरफ्तार हुआ।

बता दें, टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था। वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में 29 साल में पहली बार भारत को पाकिस्तान के खिलाफ हार मिली है, जिससे भारतीय टीम की आलोचना हुई। वहीं, कई जगहों से जश्न की खबरें भी सामने आईं। ऐसे लोगों पर अब कार्रवाई शुरू हो गई है। उदयपुर के नीरजा मोदी स्कूल में पढ़ाने वाली शिक्षिका नफीसा अटारी ने पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाया था। उन्होंने अपने स्टेटर पर इसे शेयर भी किया था। मामला सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उन्हें स्कूल से निकाल दिया गया। अब उनकी गिरफ्तारी हो गई है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘UPTET के अभ्यर्थियों को सड़क पर गुजारनी पड़ी जाड़े की रात, परीक्षा हो गई रद्द’: जानिए सोशल मीडिया पर चल रहे प्रोपेगंडा का सच

एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसके आधार पर दावा किया जा रहा है कि ये उत्तर प्रदेश में UPTET की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों की तस्वीर है।

बेचारा लोकतंत्र! विपक्ष के मन का हुआ तो मजबूत वर्ना सीधे हत्या: नारे, निलंबन के बीच हंगामेदार रहा वार्म अप सेशन

संसद में परंपरा के अनुरूप आचरण न करने से लोकतंत्र मजबूत होता है और उस आचरण के लिए निलंबन पर लोकतंत्र की हत्या हो जाती है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
140,506FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe