Saturday, January 28, 2023
Homeदेश-समाजसमुदाय विशेष के किशोरों ने धर्मस्थल में घुस शिवलिंग को किया अपवित्र, 2 को...

समुदाय विशेष के किशोरों ने धर्मस्थल में घुस शिवलिंग को किया अपवित्र, 2 को लोगों ने दबोचा

मामले की जानकारी पर पुलिस भी घटनास्थल पर पहुँची और आरोपितों को अपने साथ थाने ले गई। पूछताछ के दौरान ही आरोपितों के बचाव में उनके परिजनों के पहुँचने पर लोग भड़क गए।

उत्तर प्रदेश के बदायूं में धर्मिक स्थल को अपवित्र करने को लेकर दो समुदायों के बीच तनाव उत्पन्न हो गया है। बदायूं के फैजगंज बेहटा क्षेत्र में दूसरे समुदाय के तीन किशोर एक धर्मस्थल में घुसकर शिवलिंग को अपवित्र कर रहे थे। वहाँ गंदगी फैला रहे थे। लोगों को जब इसकी जानकारी मिली तो आक्रोश फैल गया।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक दो आरोपित को पकड़कर पुलिस को लोगों ने सौंपा दिया। तीसरा भीड़ का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहा। घटना के बाद से इलाके में तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है। एफआईआर दर्ज कर
पुलिस ने मामले की जाँच शुरू कर दी है।

रिपोर्टों के मुताबिक कस्बे के श्मशान भूमि वाली सड़क पर ग्राम समाज की जमीन पर काफी पुराना एक धर्मिक स्थल है। आसपास के इलाके से लोग यहाँ पूजा-अर्चना करने आते हैं। रविवार (नवंबर 24, 2019) शाम तकरीबन साढ़े चार बजे कस्बा निवासी आशीष तिवारी, रमाकांत व संतराम मिश्रा खेत की ओर जा रहे थे। इस दौरान उनकी नजर धार्मिक स्थल पर पड़ी तो देखा कि दूसरे समुदाय के तीन किशोर उसे अपवित्र कर रहे हैं।

शोर मचाने पर आसपास के लोग मौके पर पहुँचे और तीनों को दबोच लिया गया। हालाँकि एक आरोपित भीड़ को चकमा देकर फरार हो गया। मामले की जानकारी पर पुलिस भी घटनास्थल पर पहुँची और आरोपितों को अपने साथ थाने ले गई। पूछताछ के दौरान ही आरोपितों के बचाव में उनके परिजनों के पहुँचने पर लोग भड़क गए।

हालात तनावपूर्ण होते देख बिसौली के सीओ राघवेंद्र सिंह भी फोर्स लेकर घटनास्थल पर आ गए। वार्ड संख्या चार निवासी आशीष तिवारी ने पुलिस को घटना की तहरीर दी। साथ ही स्थानीय लोगों से पूरा मामला गंभीरता से सुनने के बाद सीओ ने पुलिस को घटना का मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया। पुलिस ने तीनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। सीओ ने बताया कि इलाके में पुलिस तैनात कर दी गई है और पकड़े गए लड़कों को सोमवार (नवंबर 25, 2019) को बाल गृह बरेली भेजा जाएगा। 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हमारा सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म: बोले CM योगी, ऐतिहासिक नीलकंठ महादेव मंदिर में की पूजा

सीएम योगी ने देश की सुरक्षा और विरासत की रक्षा के लिए लोगों से व्यक्तिगत स्वार्थ से ऊपर उठकर राष्ट्रीय धर्म के साथ जुड़ने का आह्वान किया।

शेयर गिराओ, उससे अरबों कमाओ: अडानी पर आरोप लगाने वाला Hindenburg रिसर्च का काला चिट्ठा, अमेरिका में चल रही जाँच

Hindenburg रिसर्च: संस्थापक रह चुका है ड्राइवर। जानिए उस कंपनी के बारे में जिसने अडानी समूह के 2 लाख करोड़ रुपए डूबा दिए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
242,731FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe