Sunday, January 23, 2022
Homeदेश-समाजसपा नेता उम्मेद पहलवान पर NSA, गाजियाबाद में बुजुर्ग के साथ मारपीट को दिया...

सपा नेता उम्मेद पहलवान पर NSA, गाजियाबाद में बुजुर्ग के साथ मारपीट को दिया था ‘जय श्री राम’ का रंग

उम्मेद पहलवान 19 जून को गिरफ्तार किया गया था। फिलहाल डासना जेल में बंद है। उस पर पहले से भी कई मामले दर्ज हैं।

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद स्थित लोनी में मुस्लिम बुजुर्ग से मारपीट के मामले को साम्प्रदायिक रंग देने के आरोपित सपा नेता उम्मेद पहलवान पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत कार्रवाई की गई है। रासुका की कार्रवाई के बाद उम्मेद को एक साल तक जमानत मिलना मुश्किल है।

उम्मेद पहलवान को इस मामले में 19 जून 2021 को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। आरोपित ने फेसबुक लाइव के जरिए लोगों को भड़काने और मारपीट की वारदात को साम्प्रदायिक रंग देने की कोशिश की थी।

रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपित फिलहाल 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में डासना जेल में बंद है। पुलिस ने कहा है कि आरोपित के खिलाफ पहले से ही 5-6 केस दर्ज हैं। सपा नेता ने ही अब्दुल समद नाम के साथ मारपीट को उसकी दाढ़ी काटने और जबरन ‘जय श्री राम’ बुलवाने की बात जोड़ साम्प्रदायिक रंग देने की कोशिश की थी।

अब्दुल समद से मारपीट के केस में गाजियाबाद पुलिस अब तक 11 आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है। पूछताछ में पता चला है कि केस दर्ज होने के बाद खुद को फँसता देख उम्मेद पहलवान ने अब्दुल समद से हलफनामे पर यह लिखवाने की कोशिश की थी कि उससे जबरन ‘जय श्री राम’ बुलवाया गया था। इसके बाद आरोपित ने वीडियो को वायरल कर दिया। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस ने ट्विटर से इसे रोकने को कहा था। हालाँकि, माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ने इसे वायरल होने दिया, जिसके बाद उसके खिलाफ भी केस दर्ज किया गया था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

30+ FIR, मुख़्तार अंसारी से गैंगवार, पलट जाते थे गवाह: कभी दाऊद का करीबी था MLC बृजेश सिंह, योगी राज में काट रहा जेल

बृजेश के आपराधिक जीवन की शुरुआत अपने पिता की मौत का बदला लेने से हुई थी। 1984 में हुई इस घटना के बाद उसने 6-7 लोगों को लगातार दो साल में मारा था।

‘नसरूल अंकल ने अपनी सू-सू मेरी सू-सू में डाला’: 4 साल की बच्ची की आपबीती, पुलिस पर पीड़ित परिवार की पिटाई के आरोप

नसरूल पर दिल्ली में 4 साल की लड़की से रेप का आरोप। पीड़ित परिवार का कहना है कि पुलिस ने उन्हें पीटा। गीता कॉलोनी का मामला। ग्राउंड रिपोर्ट।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,923FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe