Monday, July 4, 2022
Homeदेश-समाजसंजय चौहान बन इमरान खान ने तलाकशुदा महिला से की शादी: जबरन धर्म परिवर्तन,...

संजय चौहान बन इमरान खान ने तलाकशुदा महिला से की शादी: जबरन धर्म परिवर्तन, बेटी से रेप

पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से कई फर्जी पहचान पत्र और वोटर आईडी कार्ड भी बरामद हुए हैं।

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक व्यक्ति को उसकी धार्मिक पहचान छिपाकर एक महिला से शादी करने और बाद में उसे धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोपित ने कथित तौर पर महिला की बेटी के साथ दुष्कर्म भी किया था।

गुडम्बा थाना क्षेत्र के एक गाँव की रहने वाली 35 वर्षीय महिला ने पुलिस को बताया कि उस शख्स का नाम इमरान खान है और वह कानपुर का रहने वाला है। उसने संजय चौहान के रूप में अपना फर्जी परिचय दिया था।

तलाकशुदा महिला की पिछली शादी से एक नाबालिग लड़की थी। महिला ने दावा किया कि शादी के कुछ दिनों बाद ही इमरान ने उसे धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर करना शुरू कर दिया। महिला ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि जब महिला ने धर्म परिवर्तन से इनकार किया तो इमरान ने कथित तौर पर उसे परेशान किया और उसकी नाबालिग बेटी के साथ बलात्कार भी किया। 

पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से कई फर्जी पहचान पत्र और वोटर आईडी कार्ड भी बरामद हुए हैं। घटना की पुष्टि करते हुए डीसीपी नॉर्थ जोन देवेश पांडे ने कहा, “महिला ने अपनी नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म करने का भी आरोप लगाया। जाँच के बाद हमने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।”

हाल ही में गुजरात से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है। इसमें पीड़िता ने वडोदरा के फतेहगंज थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए पति मोहिब पठान पर जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया है। महिला ने बताया कि पठान ने उसे उससे शादी करने के लिए कहा और उसे आश्वासन दिया कि उसे उसके धर्म का पालन करने की अनुमति दी जाएगी। हालाँकि, शादी के एक महीने बाद से ही पठान ने उसे अपना नाम बदलने के लिए मजबूर करना शुरू कर दिया। बाद में, पठान ने एक काजी को बुलाया और इस्लाम के अनुसार निकाह की रस्में निभाईं।

पीड़ित महिला ने यह भी आरोप लगाया कि पठान ने उसे उसके धर्म के अनुसार पूजा करने की अनुमति नहीं दी और उसके द्वारा लाई गई देवी-देवताओं की मूर्तियों को फेंक दिया। महिला ने शिकायत में पठान के पिता इम्तियाज पठान और बड़े भाई मोहसिन पठान का भी नाम लिया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

AG के पास पहुँचा TMC वाला साकेत गोखले, हमारे खिलाफ चलाना चाहता है अदालत की अवमानना का मामला: हम अपने शब्दों पर अब भी...

ऑपइंडिया की एडिटर नुपूर शर्मा के लेख की शिकायत लेकर टीएमसी नेता साकेत गोखले अटॉर्नी जनरल के पास गए हैं ताकि अदालत की अवमानना का केस चलवा सकें।

‘शौच करने गई थी, मोहम्मद जाकिर हुसैन सर पीछे-पीछे आ गए’: मिडिल स्कूल में शिक्षक ने नाबालिग छात्रा से की छेड़खानी, हुआ गिरफ्तार

बिहार के सुपौल में शिक्षक जाकिर हुसैन ने 7वीं कक्षा की लड़की के साथ छेड़छाड़ किया। परिजनों ने थाने में दर्ज कराया मामला। आरोपित गिरफ्तार।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
203,064FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe