Sunday, April 18, 2021
Home देश-समाज नंगा कर एकता के किए टुकड़े, प्रिया को बेटी संग घर में ही गाड़ा:...

नंगा कर एकता के किए टुकड़े, प्रिया को बेटी संग घर में ही गाड़ा: 2020 में ग्रूमिंग जिहाद (लव जिहाद) की टॉप 10 घटनाएँ

शाकिब ने एकता को मारने से पहले उसे नंगा करके उसके शव के टुकड़े किए। चालाकी इतनी कि पुलिस को पूरे एक साल लग गए इस मामले को सुलझाने में... और प्रिया के 'प्यार' की सजा उसकी नाबालिग बेटी के साथ घर में ही दफन हो कर मिली!

मेरठ की प्रिया हो या फिर फरीदबाद की निकिता… साल 2020 में आए लव जिहाद कानून की पृष्ठभूमि इन्हीं हिंदू लड़कियों के साथ घटी नृशंस वारदातों को देखने के बाद तैयार हुई है। इस साल ग्रूमिंग जिहाद (लव जिहाद) के कई ऐसे मामले सामने आए, जिसने न केवल हिंदू धर्म के ख़िलाफ़ घृणा को उजागर किया बल्कि इंसानियत को भी तार-तार किया। इस साल के जाने से पहले आइए आपको एक बार दोबारा फ्लैशबैक में ले जाकर उन 10 मुख्य घटनाओं को याद दिला दें, जब ग्रूमिंग जिहाद के कारण मानवता सिहर उठी।

लव जिहाद में मारी गई एकता: भाभी रेशमा ने किया था नंगा, शाकिब और अब्बू सहित परिवार ने किए थे शरीर के टुकड़े
लुधियाना के अंकुजा आनंद नगर की एकता देशवाल की नृशंस हत्या का खुलासा इसी वर्ष हुआ था। शाकिब ने पहले बीकॉम में पढ़ रही एकता को झूठ बोल कर ग्रूमिंग जिहाद में फँसाया और फिर उसे मेरठ में लाकर अपने परिजनों की मदद लेकर बर्बरता से मौत के घाट उतार दिया। शाकिब ने इतनी चालाकी से सारी वारदात को अंजाम दिया कि पुलिस को पूरे एक साल लग गए इस मामले को सुलझाने में। उसे मारने से पहले उसे नंगा करके उसके शव के टुकड़े किए गए थे।

‘तू मेरा मंदिर अपने घर ले जा, मैं इसका अनादर नहीं देख सकती’- शमशाद के घर जाने से पहले सहेली से प्रिया की बात
मेरठ के परतारपुर से इस साल लव जिहाद का सबसे वीभत्स चेहरा सामने आया था। गाजियाबाद निवासी प्रिया नाम की महिला को पहले शमशाद नाम के युवक ने अमित गुर्जर बनकर फँसाया और लंबे समय तक साथ रहने के बाद मार्च में लॉकडाउन के दौरान उसे और उसकी बेटी कशिश को मौत के घाट उतार दिया। शमशाद ने वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों शवों को घर के बेडरूम में गढ्ढा खोद कर दफनाया था और शव को गलाने के लिए उस पर 20 पैकेट नमक डाले थे।

शालिनी यादव से बनी फिजा फातिमा: फैसल संग किया निकाह, भाई ने बताया लव जिहाद का मामला, किए कई चौंकाने वाले खुलासे
यूपी के कानपुर से इस साल लव जिहाद के अनेक मामले उजागर हुए। मगर सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाला केस शालिनी से फातिमा बनी युवती का था। कानपुर की शालिनी ने घर से गायब होने के कुछ दिन बाद एक वीडियो जारी करके बताया था कि उसका नाम अब फिजा फातिमा हो चुका है। और उसने फैसल नाम के एक शख्स से शादी कर ली है। वहीं, शालिनी के भाई का कहना था कि फैसल ने उसे बहला-फुसलाकर प्रेमजाल में फँसाया है। इसी कारण वह घर से 10 लाख रुपए लेकर निकली।

अपहरण के प्रयास में तौसीफ ने निकिता तोमर को गोलियों से भूना, 1 माह पहले ही की थी उत्पीड़न की शिकायत
अक्टूबर माह में फरीदाबाद जिले के बल्लभगढ़ में निकिता तोमर की दिन दहाड़े हुई हत्या ने पूरे देश को झकझोर दिया था। उसकी हत्या नूँह से कॉन्ग्रेस विधायक आफताफ अहमद के चचेरे भाई तौसीफ ने गोली मार कर की थी। लड़की के परिवार ने मीडिया को बताया था कि तौसीफ लंबे समय से उनकी बेटी पर धर्म परिवर्तन करके निकाह करवाना चाहता था, लेकिन निकिता इसके लिए कभी राजी नहीं हुई। तौसीफ ने अपनी मनमानी करने के लिए निकिता का एक बार अपहरण भी किया था।

उत्तर प्रदेश: राजकुमार बन आसिफ ने नेहा से की शादी, सच्चाई उजागर होने पर मारी गोली
उत्तर प्रदेश के बदायूँ में हिंदू लड़की नेहा को आसिफ ने पहले राजकुमार बनकर प्रेमजाल में फँसाया, फिर उससे धोखे से शादी की। जब नेहा के सामने हकीकत का खुलासा हुआ और उसने इसके ख़िलाफ़ आवाज उठानी चाही तो एक दिन आसिफ ने अपने दोस्त तौफीक की मदद लेकर उसे गोली मारी और सारा इल्जाम लड़की के भाई पर डाल दिया। पुलिस की पड़ताल में पता चला कि लड़की का भाई इस रिश्ते से नाखुश होकर अपनी बहन से बात करना बंद कर चुका था। और इस पूरी वारदात को अंजाम आसिफ ने दिया था।

प्यार में फाँस कर रेप के बाद निकाह… फिर छोड़ कर सऊदी अरब, अंजना से आएशा बनीं लेकिन मिली मौत
लखनऊ में एक महिला ने इस वर्ष बीच सड़क पर खुद को आग के हवाले कर आत्मदाह का प्रयास किया था। जब घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होना शुरू हुई तो वामपंथियों ने इसके लिए योगी सरकार को घेरा। हालाँकि बाद में पूरा केस ग्रूमिंग जिहाद का निकला। 35 वर्षीय अंजना से आइसा बनी महिला ने आरोप लगाया कि महाराजगंज के निवासी अखिलेश तिवारी से उसकी शादी हुई थी, जिसके बाद तलाक हो गया। तत्पश्चात महिला ने धर्म परिवर्तन कर आसिफ नाम के युवक से शादी कर ली। मगर शादी होते ही आसिफ सऊदी अरब चला गया और उसके परिजन उसे प्रताड़ित करने लगे।

साहिल कुमार बन कर शौकत अली ने फँसाया, शादी भी कर ली… फिर कुल्हाड़ी से हमला कर घर से भगाया
मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक हिंदू महिला को शौकत अली नाम के कश्मीरी युवक ने छद्म हिन्दू पहचान बता कर पहले प्रेम जाल में फँसाया, फिर उससे शादी कर ली। लड़की जब अपने ससुराल पहुँची, उसे शौकत के असली मजहब का भान हुआ। कुछ दिन में ही उसे प्रताड़िता किया जाना शुरू हो गया। एक दिन सबने मिल कर उस पर कुल्हाड़ी से हमला किया और अंत में पीट-पीट कर घर से बाहर निकाल दिया। महिला ने प्रशासन से मदद माँगी पर निराशा हाथ लगने पर वीडियो के जरिए सारी आपबीती सुनाई।

सचिन बन अली ने फँसाया, गौमांस खिला इस्लाम कबूलने को किया मजबूर: कानपुर की हिंदू पीड़िता
कानपुर से आए लव जिहाद के एक अन्य मामले में शीबू अली नाम के युवक ने पहले सचिन बनकर हिंदू लड़की को प्रेमजाल में फॅंसाया। फिर अश्लील वीडियो बनाकर जबरन धर्म परिवर्तन का दबाव डालने लगा। शीबू ने महिला को मौलवी के साथ संबंध बनाने को कहे। उसे गौमांस खिलाया। जब लड़की ने विरोध किया तो चाकू से उस पर हमला कर दिया। इस केस में लड़की ने शीबू की हरकतें देख कर खुद इस बात का भान किया था कि सचिन कोई हिंदू युवक नहीं है बल्कि दूसरे समुदाय का है। बावजूद इसके वह कई बार उसके झाँसे में फँसी और उस पर हमले होते रहे। 

मोहम्मद आफताब के मारपीट और दबाव से तंग पूजा पटेल ने लगाई फाँसी, नमाज और इस्लाम के अनुसार रहने को किया जाता था मजबूर
मॉडल बनने के सपने देखने वाली पूजा लव जिहाद का शिकार होने के बाद खुद को इस गर्त से निकाल नहीं पाई और मात्र 25 साल की उम्र में फाँसी लगा कर आत्महत्या कर ली। बनारस की उस युवती ने 3 साल पहले मो. आफताब से प्रेम विवाह किया था। मगर, शादी के बाद उस पर जबरन नमाज पढ़ने को कहा जाने लगा। धीरे-धीरे आफताब और उसके परिजन पूजा को मारने पीटने लगे। जिससे तंग आकर उसने खुदखुशी कर ली

कलावा पहन ख़ालिद ने 14 साल की हिन्दू लड़की को प्रेम में फँसाया: ‘4 बार रेप किया, वीडियो भी बनाया’
उत्तर प्रदेश के बरेली से इस साल 14 साल की दलित हिन्दू लड़की को गलत धार्मिक पहचान बताकर प्रेमजाल में फँसाने, बलात्कार करने और उसका अश्लील वीडियो बनाकर नाबालिग को ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया था। लड़की ने बताया था उसे पार्लर आते-जाते एक लड़का मिला था, जिसने अपनी पहचान अमन बताई थी। लड़की के अनुसार वह उससे मिलते वक्त हाथ में कलावा और कड़ा पहनता था। कई बार लड़की को विश्वास में लेने के लिए वह उसके साथ मंदिर भी गया। बाद में लड़की को पता चला कि वो अमन नहीं खालिद है जिसे देख पीड़िता ने उससे मिलना-जुलना बंद कर दिया। ऐसा होने पर ख़ालिद ने उसे डराया-धमकाया और पीटा भी। साथ ही अश्लील वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी भी दी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

राजस्थान, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र में रेप के कई आरोप… लेकिन कॉन्ग्रेसी अखबार के लिए UP में बेटियाँ असुरक्षित?

सच्चाई ये है कि कॉन्ग्रेस के लिए दुष्कर्म अपराध तभी तक है जब तक वह उत्तर प्रदेश या भाजपा शासित प्रदेश में हो।

जिसके लिए लॉजिकल इंडियन माँग चुका है माफी, द वायर के सिद्धार्थ वरदाराजन ने फैलाई वही फेक न्यूज: जानें क्या है मामला

अब इसी क्रम में सिद्धार्थ वरदाराजन ने फिर से फेक न्यूज फैलाई है। हालाँकि इसी फेक न्यूज के लिए एक दिन पहले ही द लॉजिकल इंडियन सार्वजनिक रूप से माफी माँग चुका है।

कोरोना संकट में कोविड सेंटर बने मंदिर, मस्जिद में नमाज के लिए जिद: महामारी से जंग जरूरी या मस्जिद में नमाज?

मरीजों की बढ़ती संख्या के चलते बीएमसी के प्रमुख अस्पतालों में बेड मिलना एक बड़ी चुनौती बन गई है। मृतकों का आँकड़ा भी डरा रहा है। इस बीच कई धार्मिक स्थल मदद को आगे आ रहे हैं और मुश्किल समय में इस बात पर जोर दे रहे हैं कि मानवता से बड़ा कोई धर्म नहीं होता।

‘Covid के लिए अल्लाह का शुक्रिया, महामारी ने मुसलमानों को डिटेन्शन कैंप से बचाया’: इंडियन एक्सप्रेस की पूर्व पत्रकार इरेना अकबर

इरेना अकबर ने अपने बयान कहा कि मैं इस तथ्य पर बात कर रही हूँ कि जब ‘फासीवादी’ अपने प्लान बना रहे थे तब अल्लाह ने अपना प्लान बना दिया।

PM मोदी की अपील पर कुंभ का विधिवत समापन, स्वामी अवधेशानंद ने की घोषणा, कहा- जनता की जीवन रक्षा हमारी पहली प्राथमिकता

पीएम मोदी ने आज ही स्वामी अवधेशानंद गिरी से बात करते हुए अनुरोध किया था कि कुंभ मेला कोविड-19 महामारी के मद्देनजर अब केवल प्रतीकात्मक होना चाहिए।

TMC ने माना ममता की लाशों की रैली वाला ऑडियो असली, अवैध कॉल रिकॉर्डिंग पर बीजेपी के खिलाफ कार्रवाई की माँग

टीएमसी नेता के साथ ममता की बातचीत को पार्टी ने स्वीकार किया है कि रिकॉर्डिंग असली है। इस मामले में टीएमसी ने पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर भाजपा पर गैरकानूनी तरीके से कॉल रिकॉर्ड करने का आरोप लगाया है।

प्रचलित ख़बरें

‘वाइन की बोतल, पाजामा और मेरा शौहर सैफ’: करीना कपूर खान ने बताया बिस्तर पर उन्हें क्या-क्या चाहिए

करीना कपूर ने कहा है कि वे जब भी बिस्तर पर जाती हैं तो उन्हें 3 चीजें चाहिए होती हैं- पाजामा, वाइन की एक बोतल और शौहर सैफ अली खान।

सोशल मीडिया पर नागा साधुओं का मजाक उड़ाने पर फँसी सिमी ग्रेवाल, यूजर्स ने उनकी बिकनी फोटो शेयर कर दिया जवाब

सिमी ग्रेवाल नागा साधुओं की फोटो शेयर करने के बाद से यूजर्स के निशाने पर आ गई हैं। उन्होंने कुंभ मेले में स्नान करने गए नागा साधुओं का...

जहाँ इस्लाम का जन्म हुआ, उस सऊदी अरब में पढ़ाया जा रहा है रामायण-महाभारत

इस्लामिक राष्ट्र सऊदी अरब ने बदलते वैश्विक परिदृश्य के बीच खुद को उसमें ढालना शुरू कर दिया है। मुस्लिम देश ने शैक्षणिक क्षेत्र में...

बेटी के साथ रेप का बदला? पीड़ित पिता ने एक ही परिवार के 6 लोगों की लाश बिछा दी, 6 महीने के बच्चे को...

मृतकों के परिवार के जिस व्यक्ति पर रेप का आरोप है वह फरार है। पुलिस ने हत्या के आरोपित को हिरासत में ले लिया है।

’47 लड़कियाँ लव जिहाद का शिकार सिर्फ मेरे क्षेत्र में’- पूर्व कॉन्ग्रेसी नेता और वर्तमान MLA ने कबूली केरल की दुर्दशा

केरल के पुंजर से विधायक पीसी जॉर्ज ने कहा कि अकेले उनके निर्वाचन क्षेत्र में 47 लड़कियाँ लव जिहाद का शिकार हुईं हैं।

कोरोना का इस्तेमाल कर के राम मंदिर पर साधा निशाना: AAP की IT सेल वाली ने करवा ली अपने ही नेता केजरीवाल की बेइज्जती

जनवरी 2019 में दिल्ली के मस्ज़िदों के इमामों के वेतन को ₹10,000 से बढ़ा कर ₹18,000 करने का ऐलान किया गया था। मस्जिदों में अज़ान पढ़ने वाले मुअज़्ज़िनों के वेतन में भी बढ़ोतरी कर इसे ₹9,000 से ₹16,000 कर दिया गया था।
- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

292,985FansLike
82,234FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe