Sunday, June 26, 2022
Homeदेश-समाजफैजल, शोहिल और सलमान ने दलित अधेड़ को पीट-पीट कर मार डाला, छेड़खानी का...

फैजल, शोहिल और सलमान ने दलित अधेड़ को पीट-पीट कर मार डाला, छेड़खानी का किया था विरोध: छत पर चढ़ लड़कियों से करते थे छेड़छाड़

गिरफ्तार किए गए आरोपितों में मोहम्मद फैजान उर्फ भूरा पुत्र इमदाद हुसैन, मोहम्मद शोहिल पुत्र इमदाद हुसैन और फैय्याज हुसैन का बेटा मोहम्मद सलमान उर्फ मुन्ना शामिल है।

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले से चौंकाने वाली घटना प्रकाश में आई हैं, जहाँ एक दलित के घर पर की छत पर लड़कियों से छेड़छाड़ कर रहे मुस्लिम युवकों को रोकने गए अधेड़ उम्र के पिता की हत्या कर दी गई। घटना के बाद इलाके में भारी तनाव फैल गया। इस मामले में मृतक राजू की पत्नी की शिकायत पर तीन आरोपितों बुधवार (22 जून 2022) को गिरफ्तार कर लिया गया है।

गिरफ्तार किए गए आरोपितों में मोहम्मद फैजान उर्फ भूरा पुत्र इमदाद हुसैन, मोहम्मद शोहिल पुत्र इमदाद हुसैन और फैय्याज हुसैन का बेटा मोहम्मद सलमान उर्फ मुन्ना शामिल है। इन सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 149, 302 3(2)5 SC/ST एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

क्या है पूरा मामला

रिपोर्ट के मुताबिक, ये घटना जिले के अमरिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले माधौपुर की है। 16 जून को मुस्लिम आरोपित छत पर चढ़कर, लड़कियों से छेड़छाड़ कर रहे थे। लड़कियों को बचाने के लिए गए दलित जब इसका विरोध किया तो आरोपितों ने अधेड़ के साथ बुरी तरह से मारपीट की। इस मारपीट में बुरी तरह से घायल अधेड़ राजू गंभीर रूप से घायल हो गया। बाद में उसको इलाज के लिए अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया, जहाँ 18 जून को उसकी मौत हो गई। इस मामले में बीती रात भी पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी।

घटना के बाद इलाके में भारी तनाव फैल गया। आसपास के तीन थानों की फोर्स को मौके पर तैनात किया गया है। इस मामले में मृतक राजू की पत्नी राम बेटी ने अमरिया थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। बहरहाल तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकियों की तलाश की जा रही है। अमरिया के थानाध्यक्ष केके वर्मा ने मामले में आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘गुवाहाटी से आएँगी 40 लाशें, पोस्टमॉर्टम के लिए भेजेंगे’: संजय राउत ने कामाख्या मंदिर और छठ पूजा को भी नहीं छोड़ा, कहा – मोदी-शाह...

संजय राउत ने कहा "हम शिवसेना हैं, हमारा डर ऐसा है कि हमें देख कर मोदी-शाह भी रास्ता बदल लेते हैं।" कामाख्या मंदिर और छठ पर्व का भी अपमान।

‘हाऊ कैन यू रोक’ : आजमगढ़ में निरहुआ से चुनाव हार कर अखिलेश यादव के भाई भूल गए अंग्रेजी, Video देख नहीं रुकेगी हँसी

आजमगढ़ उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के कैंडिडेट और अखिलेश यादव के भाई धर्मेंद्र यादव ने पुलिस अधिकारियों से की तू-तू, मैं-मैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,523FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe