Saturday, June 15, 2024
Homeदेश-समाजउत्तराखंड के टिहरी डैम पर बनी अवैध मस्जिद पूरी तरह साफ: प्रशासन ने पर्यटन...

उत्तराखंड के टिहरी डैम पर बनी अवैध मस्जिद पूरी तरह साफ: प्रशासन ने पर्यटन विभाग की जमीन खाली करवाई, देखें तस्वीरें

जिला प्रशासन और पुलिस ने मस्जिद कमेटी के साथ बैठक की। जिसके बाद मस्जिद कमेटी की सहमति से पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में मस्जिद को हटाया गया।

उत्तराखंड के टिहरी बाँध के किनारे खांडखाला में पर्यटन विभाग की जमीन पर बने अवैध मस्जिद को आखिरकार अधिकारियों ने हटा दिया है। ध्वस्तीकरण गुरुवार (30 सितंबर 2021) से शुरू हो गया था। टिहरी डैम की भागीरथी पुरम खांडखाला में पर्यटन विभाग की भूमि पर अवैध रूप से बनी मस्जिद को स्थानीय लोग और विश्व हिन्दू परिषद कई दिनों से हटाने की माँग कर रहे थे। इसको लेकर आज जिला प्रशासन और पुलिस ने मस्जिद कमेटी के साथ बैठक की। जिसके बाद मस्जिद कमेटी की सहमति से पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में मस्जिद को हटाया गया।

टिहरी बाँध के पास बना अवैध मस्जिद हुआ ध्वस्त (साभार: अक्षत बिलजवान)

उल्लेखनीय है कि इस अवैध मस्जिद के कारण लोगों को होने वाली समस्याओं को ऑपइंडिया ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। विरोध-प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे कार्यकर्ता अक्षत बिलजवान ने ऑपइंडिया बातचीत में कहा कि कवरेज के कारण अवैध मस्जिद पर देशव्यापी हंगामा हुआ और अंत में प्रशासन ने इसे हटाने का फैसला किया। इस मामले में ऑपइंडिया की खबर के बाद सोशल मीडिया पर हैशटैग #RemoveTehriMosque ट्रेंड करने लगा था।

नेटिजन्स ने अवैध मस्जिद को हटाने के लिए स्थानीय लोगों की माँग को और अधिक आवाज दी। त्वरित कार्रवाई के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को टैग भी किया।

टिहरी बाँध के पास बना अवैध मस्जिद हुआ ध्वस्त (साभार: अक्षत बिलजवान)

गुरुवार को मस्जिद तोड़ने की कार्रवाई शुरू होने की जानकारी अक्षत ने ऑपइंडिया को फोन कर दी। उन्होंने कार्रवाई का वीडियो भी साझा किया, जिसमें पिछले 20 सालों से बने अस्थायी ढाँचे को हटाया जा रहा। सरकारी जमीन पर कब्जा कर खड़े किए गए इस ढाँचे का स्थानीय लोग लंबे वक्त से विरोध कर रहे थे।

टिहरी बाँध के पास बना अवैध मस्जिद हुआ ध्वस्त (साभार: अक्षत बिलजवान)

एक वीडियो मैसेज में अक्षत ने बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद और हिंदू जागरण मंच समेत सभी हिंदू संगठनों को इस मामले में समर्थन देने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने अवैध मस्जिद पर कार्रवाई के लिए प्रशासन को धन्यवाद भी दिया। इसके साथ ही अक्षत ने क्षेत्र के मुस्लिम समुदाय को भी धन्यवाद दिया, जिन्होंने अवैध ढाँचे को हटाने में सहयोग किया।

टिहरी बाँध के पास बना अवैध मस्जिद हुआ ध्वस्त (साभार: अक्षत बिलजवान)

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -