Sunday, May 29, 2022
Homeदेश-समाजनोएडा में अवैध मजारों को हटाने को लेकर VHP की चेतावनी: कहा- कार्रवाई नहीं...

नोएडा में अवैध मजारों को हटाने को लेकर VHP की चेतावनी: कहा- कार्रवाई नहीं होने पर करेंगे राज्यव्यापी आंदोलन

गुप्ता ने आरोप लगाया कि मजारों के संबंध में जब वे नोएडा प्राधिकरण और जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर लौट रहे थे, उसी दौरान सेक्टर-39 के थाने के बाहर कुछ लोगों द्वारा विहिप और बजरंग दल कार्यकर्ताओं पर जानलेवा हमले करने का प्रयास किया गया।

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा (Noida, UP) में मजारों की बढ़ती संख्या को लेकर विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने प्रशासन को चेतावनी दी है। विहिप ने कहा कि शहर में कुकुरमुत्तों की तरह जगह-जगह उग आए अवैध मजारों पर अगर प्रशासन तुरंत कार्रवाई नहीं करता है तो बड़े स्तर पर आंदोलन किया जाएगा। विहिप ने इन मजारों को तुरंत हटाने की अपील की है।

इस संबंध में संगठन ने शनिवार (30 अप्रैल 2022) को गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी और नोएडा प्राधिकरण को ज्ञापन भी सौंपा। विहिप के प्रांत मंत्री डॉ. राजकमल गुप्ता ने कहा कि इन मजारों के कारण सुरक्षा की समस्या खड़ी हो गई है। उन्होंने कहा कि अगर जल्दी कार्रवाई नहीं हुई तो राज्यव्यापी आंदोलन किया जाएगा।

गुप्ता ने इशारों-इशारों में कहा कि ऐसे तत्वों को पुलिस का संरक्षण मिला हुआ है। यही कारण है कि इनकी संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। गुप्ता ने आरोप लगाया कि मजारों के संबंध में जब वे नोएडा प्राधिकरण और जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर लौट रहे थे, उसी दौरान सेक्टर-39 के थाने के बाहर कुछ लोगों द्वारा विहिप और बजरंग दल कार्यकर्ताओं पर जानलेवा हमले करने का प्रयास किया गया। उन्होंने कहा कि ये सभी लोग सादा वर्दी में थे। गुप्ता ने कहा कि इन लोगों को पुलिस ने बाद में अपना कर्मचारी बताया।

विहिप नेता ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को झूठे मामले में फँसाने का प्रयास भी किया है। उन्होंने कहा कि थाने के सामने कार्यकर्ताओं की छाती पर रिवॉल्वर तानकर जान से मारने की सरेआम धमकी देने वाले और झूठे मुकदमे में फँसाने वाले पुलिसकर्मी पर तुरंत कार्रवाई करते हुए उसे अविलंब गिरफ्तार किया जाना चाहिए और उस पर कठोर कार्रवाई होनी चाहिए।

गुप्ता ने माँग की कि विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर दायर किए गए मुकदमे को वापस लिया जाए। उन्होंने कहा कि उनकी माँगें नहीं मानी गई तो राज्यव्यापी आंदोलन की जाएगी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नूपुर शर्मा का सिर कलम करने वाले को ₹20 लाख इनाम का ऐलान, बताया ‘गुस्ताख़-ए-रसूल’: मुस्लिमों को उकसा रहा AltNews वाला जुबैर

तहरीक-ए-लब्बैक (TLP) वही समूह है जिसने कुछ दिनों सियालकोट में पहले श्रीलंकाई नागरिक की हत्या कर दी थी। अब नूपुर शर्मा का सिर कलम करने पर रखा इनाम।

‘शरिया लॉ में बदलाव कबूल नहीं’: UCC के विरोध में देवबंद के मौलवियों की बैठक, कहा – ‘सब सह कर हम 10 साल से...

देवबंद में आयोजित 'जमीयत उलेमा ए हिन्द' की बैठक में UCC का विरोध किया गया। मौलवियों ने सरकार पर डराने का आरोप लगाया। कहा - ये देश हमारा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
189,861FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe