Thursday, June 20, 2024
Homeदेश-समाजस्कूल में छात्राओं को टीचर ने करवाई नमाज पढ़ने की प्रैक्टिस, पुरानी Video वायरल:...

स्कूल में छात्राओं को टीचर ने करवाई नमाज पढ़ने की प्रैक्टिस, पुरानी Video वायरल: पुलिस कर रही जाँच, प्रिंसिपल ने कहा- ये नाटक की रिहर्सल थी

33 सेकेंड के इस वीडियो में एक टीचर चेयर पर बैठी हैं। सामने स्कूल की ड्रेस में कुछ छात्राएँ मौजूद हैं जो टीचर के डायरेक्शन पर सामूहिक तौर पर नमाज़ की प्रैक्टिस करती दिख रहीं हैं। इस वीडियो को किसी ने चुपके से पीछे से बनाया है।

उत्तर प्रदेश के बागपत जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक क्लास के अंदर कुछ छात्राओं को नमाज़ पढ़ने की मुद्रा में देखा जा सकता है। वीडियो में एक टीचर भी दिखाई दे रहीं हैं, जिनके आगे ये सब चल रहा है।

हिन्दू संगठनों ने इस वीडियो पर कार्रवाई की माँग की है। स्कूल द्वारा जारी बयान में इसे पिछले साल अक्टूबर महीने में एक नाटक की प्रैक्टिस का हिस्सा बताया। फ़िलहाल जाँच के आधार पर बागपत पुलिस ने ट्वीट किया है कि स्कूल में नमाज कराए जाने की बात सत्य नहीं है बल्कि यह एक नाटक के मंचन का हिस्सा था, इसे ही किसी ने रिकॉर्डिंग कर वायरल कर दिया।

जानकारी के मुताबिक वायरल हो रहा वीडियो बागपत के थानाक्षेत्र छपरौली में आने वाले होशियारी देवी गर्ल्स इंटर कॉलेज राठैड़ा का है। इसे सबसे पहले एक हिन्दू संगठन के प्रदेश स्तर के पदाधिकारी ने एक व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर किया। इसके बाद यह वीडियो वायरल हो गया गया। कुछ ही समय में सोशल मीडिया पर यह वीडियो शेयर कर के कार्रवाई की माँग की जाने लगी। 33 सेकेंड के इस वीडियो में एक टीचर चेयर पर बैठी हैं। सामने स्कूल की ड्रेस में कुछ छात्राएँ मौजूद हैं जो टीचर के डायरेक्शन पर सामूहिक तौर पर नमाज़ की प्रैक्टिस करती दिख रहीं हैं। इस वीडियो को किसी ने चुपके से पीछे से बनाया है।

वीडियो में टीचर छात्राओं को बाकायदा नमाज़ के तौर-तरीके भी सिखाती सुनाई दे रहीं हैं। शनिवार (27 मई 2023) को बागपत पुलिस ने वीडियो का संज्ञान लिया और जाँच के लिए थाना प्रभारी छपरौली को निर्देश दिया। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वीडियो के वायरल होने पर स्कूल के प्रिंसिपल का बयान सामने आया है। प्रिंसिपल मुनेश चौधरी ने यह वीडियो अक्टूबर 2022 का बताया है। उन्होंने कहा कि तब स्कूल में होने वाले एक नाटक की सीन का ये रिहर्सल था। हालाँकि उन्होंने जानकारी दी कि बाद में इस हिस्से को नाटक से हटा दिया गया था।

चित्र साभार – बागपत पुलिस

हालाँकि बागपत पुलिस ने अख़बार की यह कटिंग शेयर कर के बाद में उस ट्वीट को डिलीट कर लिया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘फूफा ने कहा कोटा से आ जाओ सेटिंग हो चुकी है’: NEET पेपर लीक में अनुराग यादव का कबूलनामा, कहा- परीक्षा से एक रात...

अनुराग यादव का इकबालिया बयान भी सामने आ गया है। अनुराग यादव ने अपने बयान में कहा है, उसे एक रात पहले ही प्रश्नपत्र मिल गया था।

बिहार में सरकारी नौकरियों और शिक्षण संस्थानों में नहीं मिलेगा 65% आरक्षण, पटना हाई कोर्ट ने लगाई रोक: कहा- इन मामलों पर संवैधानिक बेंच...

बिहार सरकार ने एससी-एसटी और ईबीसी वर्ग के लिए आरक्षण 50% से बढ़ाकर 65% किया था। पटना हाईकोर्ट ने इसे समाप्त कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -