Saturday, May 18, 2024
Homeदेश-समाज'निकाह कर वरना मुँह पर फेंक दूँगा तेजाब, तेरे भाइयों को रेप में फँसाऊँगा':...

‘निकाह कर वरना मुँह पर फेंक दूँगा तेजाब, तेरे भाइयों को रेप में फँसाऊँगा’: मस्जिद के पास वसीम ने की लड़की से जबरदस्ती, कासिम-कामिल समेत 5 पर FIR

पीड़िता को तेज़ाब से जलाने और उसके भाई पर रेप का झूठा केस लगाने जैसी बातें कर के भी धमकाया गया है। इस मामले में शिकायत पाने के बाद पुलिस ने वसीम सहित कुल 5 आरोपितों पर FIR दर्ज करके जाँच और अन्य जरूरी कार्रवाई शुरू कर दी है।

उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में एक लड़की ने अपने साथ छेड़खानी और जबरन निकाह का दबाव बनाए जाने पर शिकायत दर्ज करवाई है। आरोपित का नाम वसीम है जो लड़की के अश्लील वीडियो अपने पास होने का दावा करके उसे वायरल करने की धमकी दे रहा है। पीड़िता को तेज़ाब से जलाने और उसके भाई पर रेप का झूठा केस लगाने जैसी बातें करके भी धमकाया गया है। घटना बुधवार (8 मई 2024) की है। मंगलवार (14 मई 2024) को पुलिस ने वसीम सहित कुल 5 आरोपितों पर FIR दर्ज कर के जाँच और अन्य जरूरी कार्रवाई शुरू कर दी है।

यह मामला अमरोहा जिले के कोतवाली नगर का है। यहाँ रहने वाली एक लड़की ने मंगलवार को पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत में पीड़िता ने बताया कि उसके मोहल्ले में रहने वाले वसीम, कासिम, दिलनवाज, कामिल और मुन्ने उस पर गलत नजर रखते हैं। वसीम पीड़िता से आते-जाते छेड़खानी करता है और जबरन निकाह का दबाव बनाता है। बकौल पीड़िता जब वो इंकार करती है तो उसे कहा जाता है कि अश्लील वीडियो उनके पास हैं, अगर बात नहीं सुनी तो वो वायरल कर दिए जाएँगे।

पीड़िता ने आरोपितों की इस हरकत के बारे में अपने भाइयों को बताया। लड़की के भाइयों ने विरोध किया तो वसीम ने उनको अपनी दिव्यांग बहन से रेप का झूठा आरोप लगा कर जेल भिजवाने की धमकी दी। इस धमकी से पीड़िता के भाई डर गए। घटना के बाद वसीम के हौसले और बढ़ गए। वह फोन करके पीड़िता को गंदी-गंदी गालियाँ देने लगा। इस दौरान उसने निकाह न करने पर लड़की के चेहरे पर तेजाब फेंकने और जान से मार डालने जैसी धमकियाँ भी दीं। बकौल पीड़िता आरोपित झगड़ालू किस्म के लोग हैं।

शिकायत में पीड़िता ने आगे 8 मई की घटना का जिक्र किया। इस दिन पीड़िता अपनी भाभी के साथ बाजार से घर लौट रही थी। शाम लगभग 7 बजे जब वह मस्जिद के पीछे वाली गली में पहुँची तो रास्ते में वसीम, कासिम, दिलनवाज, कामिल और मुन्ने ने गली में पीड़िता को रोक लिया। इन सभी ने पीड़िता से कहा, “आज तुझे कहीं मुँह दिखाने लायक नहीं छोड़ेंगे”। आरोप है कि पाँचों आरोपित पीड़िता को उठा कर अपने साथ ले जाने लगे। लड़की डर से चीखने लगी तो आसपास के लोग जमा हो गए।

लोगों को आता देख आरोपितों ने पीड़िता को छोड़ा। बकौल पीड़िता अगर लोग न जुटते तो उस दिन अनहोनी हो जाती और उसकी जिंदगी बर्बाद हो जाती। लड़की का आरोप है कि वसीम ने उसकी तस्वीरों को सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफॉर्म पर वायरल करके उसे बदनाम कर दिया है। डर से पीड़िता काफी दिन चुप बैठी रही। आखिरकार 14 मई को हिम्मत करके उसने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत में पीड़िता ने आरोपित द्वारा वायरल किए गए तमाम फोटो अटैच किए हैं।

शिकायत के अंत में पीड़िता ने आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई की माँग की है। पुलिस ने इस शिकायत पर वसीम, कामिल, कासिम, मुन्ने और दिलनवाज पर FIR दर्ज कर लिया है। दिलनवाज इलाके में रोहित के नाम से भी जाना जाता है। इन सभी पर IPC की धारा 294, 354, 504 और 506 के साथ IT एक्ट के सेक्शन 67 के तहत कार्रवाई की गई है। पुलिस ने जाँच और अन्य जरूरी कार्रवाई शुरू कर दी है। आरोपित और पीड़िता एक ही समुदाय से हैं। ऑपइंडिया के पास शिकायत कॉपी मौजूद है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

रोफिकुल इस्लाम जैसे दलाल कराते हैं भारत में घुसपैठ, फिर भारतीय रेल में सवार हो फैल जाते हैं बांग्लादेशी-रोहिंग्या: 16 महीने में अकेले त्रिपुरा...

त्रिपुरा के अगरतला रेलवे स्टेशन से फिर बांग्लादेशी घुसपैठिए पकड़े गए। ये ट्रेन में सवार होकर चेन्नई जाने की फिराक में थे।

CM केजरीवाल के PA को जमानत नहीं, गिरफ्तारी से पहले ‘सेटिंग’ में लगा था विभव कुमार: जानिए स्वाति मालीवाल वाले से मारपीट में कितनी...

सीएम केजरीवाल के पीए विभव कुमार को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनकी अग्रिम जमानत की याचिका भी खारिज हो चुकी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -