Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाजTMC छोड़ कॉन्ग्रेस ज्वाइन करने की सजा, सत्ताधारी दल के गुंडों ने महिला को...

TMC छोड़ कॉन्ग्रेस ज्वाइन करने की सजा, सत्ताधारी दल के गुंडों ने महिला को नंगा कर पीटा: रिपोर्ट, बंगाल के मुर्शिदाबाद की घटना

रिपोर्ट के अनुसार पीड़िता पहले तृणमूल कॉन्ग्रेस में ही थी। इस बार पंचायत चुनाव में उसे टिकट नहीं मिला। उसने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा था। थोड़े समय बाद वह कॉन्ग्रेस में शामिल हो गई। इसकी जानकारी होते ही TMC के गुंडों ने उसकी बेरहमी से पिटाई की।

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में सत्ताधारी तृणमूल कॉन्ग्रेस (TMC) के गुंडों पर एक महिला को नग्न कर पीटने का आरोप लगा है। घटना रविवार (23 जुलाई 2023) की बताई जाती है। कथित तौर पर पीड़ित महिला पहले टीएमसी में ही थी। कॉन्ग्रेस ज्वाइन करने के कारण उसे पीटा गया। महिला को बचाने की कोशिश करने पर कॉन्ग्रेस के दो अन्य कार्यकर्ताओं की पिटाई करने की भी बात कही जा रही। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आज तक बांग्ला के मुताबिक घटना मुर्शिदाबाद के गाँव बुरवान की है। बताया जा रहा है कि पीड़िता पहले तृणमूल कॉन्ग्रेस की सदस्य थी। इस बार पंचायत चुनाव में उसे टिकट नहीं मिला। इसके चलते महिला ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा था। थोड़े समय बाद वह कॉन्ग्रेस में शामिल हो गई। जब इसकी जानकारी TMC के गुंडों को हुई तो उन्होंने महिला को बेरहमी से मारा। आज तक बांग्ला से पीड़िता ने कहा कि पिटाई से पहले आरोपितों ने उन्हें नंगा कर दिया था।

पीड़ित महिला के मुताबिक उन पर हमले के बाद अफरातफरी का माहौल बन गया था। लेकिन पुलिस ने मौके पर पहुँच कर स्थिति को नियंत्रित किया। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अमित मालवीय ने इस घटना को लेकर ममता सरकार को घेरा है। उन्होंने लिखा, “एक और दिन। पश्चिम बंगाल के बुरवान (मुर्शिदाबाद) में एक और महिला के साथ मारपीट की गई और उसे निर्वस्त्र किया गया।” अमित मालवीय ने भी महिला पर TMC गुंडों के हमले की वजह पीड़िता का कॉन्ग्रेस को समर्थन करना बताया है।

अमित मालवीय ने इस घटना पर ममता बनर्जी और राहुल गाँधी की चुप्पी पर भी सवाल उठाया है। बताते चलें कि यह घटना तब घटी है, जब मणिपुर के वायरल वीडियो में 2 महिलाओं के साथ हुई निर्ममता से देश विचलित है।

BJP कार्यकर्ता के यौन उत्पीड़न का भी आरोप

इससे पहले पश्चिम बंगाल में भाजपा की ग्राम सभा उम्मीदवार ने TMC गुंडों पर नग्न कर पूरे गाँव में घुमाने का आरोप लगाया था। ANI के मुताबिक घटना 8 जुलाई 2023 (शनिवार) को हावड़ा जिले के दक्षिण पंचला में घटी थी। तब पंचायत चुनाव के दौरान भाजपा की महिला नेत्री ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पार्टी के हेमंत रॉय पर अपने 40-50 साथियों के साथ हमला करने का आरोप लगाया था। शिकायत में पीड़िता ने हेमंत के अलावा नूर आलम, संजू दास, रणबीर पांजा, सुकमल पांजा और अल्फी एसके को भी नामजद किया था।

शिकायत में पीड़िता ने बताया था, “उन्होंने मेरी छाती और सिर पर लाठियों से वार किया। बाद में मुझे मतदान केंद्र से बाहर धकेल दिया। टीएमसी ग्राम सभा उम्मीदवार ने सुकमल पांजा और अली शेख को मेरी साड़ी और अंतः वस्त्रों को फाड़ने के लिए उकसाया। सबके आगे छेड़छाड़ की गई और मुझे नग्न होने के लिए मजबूर किया गया।”

शुक्रवार (21 जुलाई) को भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अमित मालवीय ने महिला उत्पीड़न की एक अन्य घटना का भी जिक्र किया। यह घटना पश्चिम बंगाल के डोमजूर इलाके की है। यहाँ उन्होंने पीड़िता द्वारा दर्ज शिकायत के स्क्रीनशॉट को भी शेयर किया था, जिसमें पीड़िता ने टीएमसी के अरुण ठाकुर और शुवंकर मलिक पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। शिकायत में पीड़िता ने कहा था, “उन्होंने काउंटिंग के दिन मेरे प्राइवेट पार्ट्स छुआ और मुझे पीटा।”

भाजपा की महिला कार्यकर्ता ने अपनी शिकायत पर स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा ठोस कार्रवाई न करने का आरोप लगाया था। शिकायत में घटनास्थल के CCTV फुटेज की भी जाँच करवाने की माँग की गई थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -