Friday, July 19, 2024
Homeदेश-समाजहिंदू बीवी संग हिंदू एरिया में रहना चाहता था तोहिदुल अजीज हक, रोहित शर्मा...

हिंदू बीवी संग हिंदू एरिया में रहना चाहता था तोहिदुल अजीज हक, रोहित शर्मा के नाम से बना लिया आधार कार्ड: दो फर्जी आधार बनाने पर सूरत में गिरफ्तार

पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह सात साल पहले सूरत आया था। उसने शहर के विभिन्न स्पा में मैनेजर के रूप में काम किया। सबसे पहले उसने अहमद अरन खान के नाम से पहला फर्जी आधार कार्ड बनाया।

सूरत में एक मुस्लिम युवक ने एक नहीं, दो नहीं, बल्कि तीन-तीन आधार कार्ड बनवा डाले। इनमें से एक आधार हिंदू व्यक्ति के नाम पर है। आरोपित व्यक्ति का नाम मोहम्मद तोहिदुल अजीज हक है। वो अब सूरत पुलिस की गिरफ्त में है। खास बात ये है कि इनमें से एक आधार कार्ड उसने ‘रोहित शर्मा’ के नाम से बनवाया था। इनमें तीनों में एक उसका वास्तविक आधार है, जबकि दो फर्जी हैं।

हिंदू लड़की से शादी के बाद बदल डाली अपनी पहचान

तोहिदुल ने सूरत की स्पा में काम करने वाली एक हिंदू लड़की से शादी भी कर ली। उस लड़की ने जब उसके साथ मुस्लिम बाहुल्य इलाके में रहने से मना कर दिया, तब उसने रोहित शर्मा नाम से नया आधार कार्ड बनवा डाला। स्पा में काम करने के लिए वो अहमद खान नाम का इस्तेमाल करता था। वहीं, हिंदू इलाके में के लिए रोहित शर्मा नाम इस्तेमाल करता था।

स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार, पूछताछ के दौरान आरोपी ने कबूल किया कि उसने हिंदू नाम पर सरकारी दस्तावेज तैयार किया था क्योंकि वह शहर में एक हिंदू इलाके में रहना चाहता था। पुलिस ने बताया कि मोहम्मद तोहिदुल का एक हिंदू महिला से अफेयर था। उससे शादी करने के बाद आरोपी ने रोहित शर्मा के नाम से फर्जी आधार कार्ड बनवाया ताकि वे हिंदू इलाके में रह सकें।

महज 1500 रुपए खर्च करके अहमद खान से बना रोहित

खास बात ये है कि उसने महज 1500 रुपयों में न सिर्फ अपना नाम बदल लिया, बल्कि अपनी धार्मिक पहचान भी बदल ली। इसके पहले उसने अहमद खान के नाम से फर्जी आधार कार्ड बनवाया था। इसके बाद उसने स्पा में नौकरी हासिल की थी। तीनों पर उसकी ही शक्ल है।

पश्चिम बंगाल का निवासी है आरोपित

आरोपित तोहिदुल उर्फ अहमद खान उर्फ रोहित शर्मा मूल रूप से पश्चिम बंगाल के उत्तरी दिनाजपुर जिले का रहने वाला है। यहाँ वो कई तरह के काम कर चुका है। सूरत पुलिस की एसओजी टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल उससे पूछताछ जारी है और कारनामे को अंजाम देने वाले उसके मददगारों की धरपकड़ कर रही है।

पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह सात साल पहले सूरत आया था। उसने शहर के विभिन्न स्पा में मैनेजर के रूप में काम किया। सबसे पहले उसने अहमद अरन खान के नाम से फर्जी आधार कार्ड बनाया। उसके बाद हिंदू लड़की के साथ हिंदू एरिया में रहने के लिए रोहित शर्मा के नाम से आधार बनवाया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हिंदू लड़की का Video किया वायरल, हिंदुओं पर ही हमला, घर छोड़कर भागे भी हिंदू: यह पाकिस्तान नहीं, झारखंड के एक गाँव में ‘बांग्लादेशी...

हिंदुओं के घरों में तोड़फोड़ का आरोप भाजपा नेताओं ने बांग्लादेशी घुसपैठियों पर लगाया है। बाबू लाल मरांडी ने कहा- झारखंड को तालिबान नहीं बनने देंगे।

अब तक 39 मौतें, स्कूल-कॉलेज-इंटरनेट बंद, सरकारी मीडिया के मुख्यालय पर हमला: ‘आरक्षण’ की आग में जल रहा बांग्लादेश, भारत ने जारी की एडवाइजरी

भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश में आरक्षण को लेकर हो रहे प्रदर्शन हिंसक होता जा रहा है। इस प्रदर्शन में अब तक 39 मौतें हो चुकी हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -