Thursday, July 18, 2024
Homeदेश-समाजनर्स बनते ही पति से कहा - 'मुझे कोई मिल गया, तुम कोई और...

नर्स बनते ही पति से कहा – ‘मुझे कोई मिल गया, तुम कोई और खोज लो’: पल्लेदारी (बोरी ढोकर) कर पढ़ाया बीवी को, लिया था कर्ज भी

2 साल तक अपनी पत्नी को पढ़ाया। पल्लेदारी (बोरी/कट्टा ढोने का काम) करके पैसे जुटाए। अलग-अलग लोगों से कर्ज भी लिए... अब कह रही हैं - "मेरी लाइफ में कोई आ गया है। तुम कोई दूसरी पत्नी देख लो।"

मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले से PCS अधिकारी ज्योति मौर्य जैसा ही एक मामला सामने आया है। यहाँ के रहने वाले जोहन भारिया ने प्रशासन से अपनी बीवी की बेवफाई की शिकायत की है। पीड़ित पति का दावा है कि उसने अपनी पत्नी को पढ़ा-लिखा कर नर्स बनाया लेकिन अब वो उनके पास नहीं आ रही है। आरोप यह भी लगाया है कि जोहन की बीवी मीनाक्षी ने अपनी लाइफ में किसी और का जिक्र करते हुए अपने पति से दूसरी पत्नी देख लेने को कहा है। यह मामला बुधवार (9 अगस्त 2023) को सामने आया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जोहन अनूपपुर जिले के गाँव पकरिहा के निवासी हैं। अपनी आपबीती बताते हुए जोहन ने कहा कि उन्होंने पहले से शादीशुदा मीनाक्षी से एक मंदिर में शादी की थी। दरअसल मीनाक्षी अपनी पहली शादी के बाद ससुराल नहीं जाती थीं, मायके में ही रहती थीं। इसके बाद जोहन से उन्होंने शादी की।

जोहन से शादी में मीनाक्षी के परिवार की भी सहमति थी। अपनी दूसरी शादी के बाद मीनाक्षी एक बेटी की माँ बनीं। मीनाक्षी पढ़ी-लिखी थीं। जोहन ने उनको सरकारी नौकरी करने के लिए प्रेरित किया। मीनाक्षी ने नर्स और पटवारी जैसे कई नौकरियों के फॉर्म भरे।

जोहन भरिया का दावा है कि उन्होंने 2 साल तक अपनी पत्नी को पढ़ाया। इस दौरान उन्होंने पल्लेदारी (बोरी/कट्टा ढोने का काम) करके पैसे जुटाए। जब कम पड़े तो उन्होंने अपनी बीमा की राशि भी निकलवा ली। इसी के साथ लगभग सवा लाख रुपए अलग-अलग लोगों से कर्ज भी लिए।

मीनाक्षी की लगन और जोहन के परिश्रम का फल मिला, उनका सेलेक्शन नर्स के तौर पर हो गया। पहली पोस्टिंग के तौर पर मीनाक्षी को खंडवा अस्पताल भेजा गया। यहाँ से वो कभी-कभार अपनी ससुराल के बजाय मायके आती रहीं। एक बार जब जोहन भारिया मीनाक्षी से अपने घर चलने के लिए कहा तो उसे जवाब मिला, “मेरी लाइफ में कोई आ गया है। तुम कोई दूसरी पत्नी देख लो।”

मीनाक्षी की ये बातें सुन कर जोहन अपनी 7 वर्षीया बेटी को साथ लेकर गुजरात चला गया। कुछ दिनों बाद मीनाक्षी अपने भाई अमित के साथ गुजरात पहुँची और अपनी बेटी को जबरन साथ ले आई।

पीड़ित का आरोप है कि उसे जान से मार डालने की धमकी भी दी गई। जाते-जाते मीनाक्षी ने अपने पति को यह भी बताया कि उसने किसी व्यक्ति से डेढ़ लाख रुपए लिए हैं और वो आगे उसके साथ ही रहेगी। फिलहाल अब जोहन भरिया अनूपपुर के प्रशासनिक अधिकारियों से अपनी बीवी और बेटी को वापस पाने की गुहार लगा रहा है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

काँवड़ यात्रा पर किसी भी हमले के लिए मोहम्मद जुबैर होगा जिम्मेदार: यशवीर महाराज ने ‘सेकुलर’-इस्लामी रुदालियों पर बोला हमला, ढाबों मालिकों की सूची...

स्वामी यशवीर महाराज ने 18 जुलाई 2024 को एक वीडियो बयान जारी कर इस्लामिक कट्टरपंथियों और तथाकथित 'सेकुलरों' को आड़े हाथों लिया है।

3 आतंकियों को घर में रखा, खाना-पानी दिया, Wi-Fi से पाकिस्तान करवाई बात: शौकत अली हुआ गिरफ्तार, हमलों के बाद OGW नेटवर्क पर डोडा...

शौकत अली पर आरोप है कि उसने सेना के जवानों पर हमला करने वाले आतंकियों को कुछ दिन अपने घर में रखा था और वाई-फाई भी दिया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -