डरा हुआ है मोहम्मद आरिफ का परिवार: ‘The Quint’ पहुँचा डॉ रेड्डी के गुनहगारों की गरीबी दिखाने

'द क्विंट' ने मोहम्मद आरिफ को बेचारा साबित करने के प्रयास में आगे बताया कि वो 10वीं तक ही पढ़ाई कर सका था क्योंकि उसे पैसे कमा कर परिवार का भरण-पोषण करना था। 'द क्विंट' का दावा है कि उस इलाक़े के सभी मुस्लिम भी मोहम्मद आरिफ के परिवार को लेकर चिंतित हैं.....

आतंकियों के मारे जाने के बाद कई पत्रकार उनके घर जाकर उनके परिजनों का इंटरव्यू लेते हैं और फिर दिखाते हैं कि वो ‘असल ज़िंदगी’ में कैसा था। यही पत्रकार उन आतंकियों द्वारा मारे गए लोगों व जवानों के परिजनों से शायद ही बातचीत करते हों। अब मीडिया का एक वर्ग बलात्कारियों के प्रति भी माहौल तैयार करने में लग गया है। बलात्कारियों के परिजनों का इंटरव्यू लेकर उनका पक्ष दिखाया जा रहा है। प्रोपेगंडा पोर्टल ‘द क्विंट’ ने कुछ ऐसी ही हरकत की है। उसने डॉक्टर प्रीति रेड्डी के बलात्कार के आरोपित मोहम्मद आरिफ की माँ से बातचीत कर रिपोर्ट प्रकाशित की।

साइबराबाद में हुई इस घटना के बाद पूरे देश का जनाक्रोश शबाब पर है। डॉक्टर रेड्डी के साथ गैंगरेप के बाद उन्हें मार डाला गया था। यहाँ तक कि मरने के बाद भी पीड़िता के साथ रेप किया गया। उसके बाद लाश पर पेट्रोल डाल कर आग लगा दिया। मोहम्मद आरिफ इस मामले का मुख्य आरोपित है। ‘द क्विंट’ ने उसकी माँ से बात कर के बताया कि डॉक्टर रेड्डी की हत्या करने के बाद जब वह घर पहुँचा तो कितना डरा हुआ था और उसने अपनी माँ को बताया था कि उसने किसी का ख़ून कर दिया है।

मोहम्मद आरिफ ने बलात्कार के बाद डॉक्टर रेड्डी का नाक और मुँह दबा कर उनकी हत्या कर दी थी। इसके बाद डेड बॉडी पर पेट्रोल डालने का काम भी उसने ही किया था। जबकि घर में उसने बताया कि उसकी लॉरी की ठोकर से एक महिला मारी गई। ‘द क्विंट’ ने बताया है कि कैसे उसकी माँ को अपने बेटे की याद आ रही है। आरिफ फ़िलहाल 14 दिनों की पुलिस कस्टडी में है। क्विंट ने मोहम्मद आरिफ के पिता को भी ‘बेचारा’ बताते हुए उनकी फोटो दिखाई। रिपोर्ट में बताया गया कि वो लॉरी से गिर जाने के कारण अब काम नहीं कर पाते और आरिफ अपने घर में एकलौता कमाने वाला था।

मोहम्मद आरिफ के परिवार के इंटरव्यू लेने पहुँचा ‘द क्विंट’
- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

‘द क्विंट’ ने मोहम्मद आरिफ के कमरे की फोटो और उसके बिस्तर की फोटो दिखा कर यह बताने की कोशिश की कि वह कितना ग़रीब है और उसका परिवार निर्धन है। यह बताया कि कैसे उसने काफ़ी मेहनत कर के रुपए कमाए थे और अपनी माँ का ऑपरेशन करवाया था। जहाँ पूरा देश डॉक्टर रेड्डी के साथ हुई जघन्यता के लिए इंसाफ की माँग कर रहा है, ‘द क्विंट’ इस बात को लेकर चिंतित है कि अब उसके जेल जाने के बाद मुख्य अभियुक्त आरिफ के परिवार का गुजारा कैसे होगा?

>

‘द क्विंट’ ने मोहम्मद आरिफ को बेचारा साबित करने के प्रयास में आगे बताया कि वो 10वीं तक ही पढ़ाई कर सका था क्योंकि उसे पैसे कमा कर परिवार का भरण-पोषण करना था। ‘द क्विंट’ का दावा है कि उस इलाक़े के सभी मुस्लिम भी मोहम्मद आरिफ के परिवार को लेकर चिंतित हैं। मीडिया पोर्टल्स ने अब आतंकियों को वाइटवाश करने के बाद बलात्कारियों का भी बीड़ा उठा लिया है।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

उद्धव ठाकरे-शरद पवार
कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गॉंधी के सावरकर को लेकर दिए गए बयान ने भी प्रदेश की सियासत को गरमा दिया है। इस मसले पर भाजपा और शिवसेना के सुर एक जैसे हैं। इससे दोनों के जल्द साथ आने की अटकलों को बल मिला है।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

118,575फैंसलाइक करें
26,134फॉलोवर्सफॉलो करें
127,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: