पश्चिम बंगाल: विश्वजीत गांगुली समेत 12 फ़िल्म-टीवी कलाकार BJP में शामिल

बीजेपी में शामिल होने वाले इन कलाकारों में विश्वजीत गांगुली, ऋषि कौशिक, कंचना मोइत्रा, रूपांजन मित्रा, रूपा भट्टाचार्य, मोमिता चटर्जी, सौरभ चक्रवर्ती और नमिता मित्रा के नाम प्रमुख हैं।

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी अपना जनाधार बढ़ाने की लगातार कोशिश में है। बीजेपी की यह कोशिश रंग भी ला रही है। इसी कड़ी में गुरुवार (18 जुलाई 2019) को पश्चिम बंगाल के 12 फ़िल्म व टीवी कलाकार बीजेपी में शामिल हो गए। दिल्ली में बीजेपी की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष की मौजूदगी में ये सितारे पार्टी में शामिल हुए। इस दौरान बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय, राकेश सिन्हा और संबित पात्रा भी मौजूद थे। बीजेपी में शामिल होने वाले इन कलाकारों में विश्वजीत गांगुली, ऋषि कौशिक, कंचना मोइत्रा, रूपांजन मित्रा, रूपा भट्टाचार्य, मोमिता चटर्जी, सौरभ चक्रवर्ती और नमिता मित्रा के नाम प्रमुख हैं।

ख़बर के अनुसार, दिलीप घोष ने 12 अभिनेताओं का पार्टी में स्वागत किया और कहा कि राज्य के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और विकास कार्यों से प्रेरित हैं। उन्होंने राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कॉन्ग्रेस (TMC) पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी में शामिल होने वालों को परेशान किया जा रहा है। बीजेपी का हाथ थामने वालों के लिए यह एक जोखिम भरा काम है। इसलिए पार्टी ने राज्य के बाहर इस समारोह का आयोजन किया। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इन सभी कलाकारों के साहस पर हम सभी को गर्व करना चाहिए।

जहाँ एक तरफ़ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपनी पार्टी में दल-बदल को लेकर नए नेताओं की नियुक्ति कर रही हैं, वहीं TMC के नेताओं का बीजेपी में शामिल होना उनके लिए कम दु:खद नहीं है, इसका असर 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में देखने को मिल सकता है। फ़िलहाल तो हालात ऐसे बनते जा रहे हैं कि राज्य में बीजेपी पार्टी TMC की प्रतिद्वंद्वी के रूप में उभर रही है। इसलिए आगामी चुनाव में बीजेपी को हराना TMC के लिए कड़ी चुनौती साबित हो सकती है।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

इससे पहले भी TMC और अन्य विपक्षी पार्टियों से विधायक और पार्षद बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। हाल ही में, मुकुल रॉय ने इस बात की भी जानकारी दी थी कि TMC, कॉन्ग्रेस और CPM के 107 विधायक बीजेपी में शामिल होने के लिए उनसे सम्पर्क बनाए हुए हैं। इसके अलावा कुछ दिनों पहले ही कालचीनी विधानसभा क्षेत्र के TMC विधायक विल्सन चामपारी बीजेपी में शामिल हुए थे। दक्षिण दिनाजपुर ज़िला परिषद की सभापति लिपिका राय और पूर्व ज़िला तृणमूल अध्यक्ष विपल्व मित्र समेत 10 सदस्य बीजेपी में शामिल हो गए थे।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

सबरीमाला मंदिर
सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई के अवाला जस्टिस खानविलकर और जस्टिस इंदू मल्होत्रा ने इस मामले को बड़ी बेंच के पास भेजने के पक्ष में अपना मत सुनाया। जबकि पीठ में मौजूद जस्टिस चंद्रचूड़ और जस्टिस नरीमन ने सबरीमाला समीक्षा याचिका पर असंतोष व्यक्त किया।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

112,578फैंसलाइक करें
22,402फॉलोवर्सफॉलो करें
117,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: