Thursday, October 28, 2021
Homeराजनीतिपश्चिम बंगाल: विश्वजीत गांगुली समेत 12 फ़िल्म-टीवी कलाकार BJP में शामिल

पश्चिम बंगाल: विश्वजीत गांगुली समेत 12 फ़िल्म-टीवी कलाकार BJP में शामिल

बीजेपी में शामिल होने वाले इन कलाकारों में विश्वजीत गांगुली, ऋषि कौशिक, कंचना मोइत्रा, रूपांजन मित्रा, रूपा भट्टाचार्य, मोमिता चटर्जी, सौरभ चक्रवर्ती और नमिता मित्रा के नाम प्रमुख हैं।

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी अपना जनाधार बढ़ाने की लगातार कोशिश में है। बीजेपी की यह कोशिश रंग भी ला रही है। इसी कड़ी में गुरुवार (18 जुलाई 2019) को पश्चिम बंगाल के 12 फ़िल्म व टीवी कलाकार बीजेपी में शामिल हो गए। दिल्ली में बीजेपी की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष की मौजूदगी में ये सितारे पार्टी में शामिल हुए। इस दौरान बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय, राकेश सिन्हा और संबित पात्रा भी मौजूद थे। बीजेपी में शामिल होने वाले इन कलाकारों में विश्वजीत गांगुली, ऋषि कौशिक, कंचना मोइत्रा, रूपांजन मित्रा, रूपा भट्टाचार्य, मोमिता चटर्जी, सौरभ चक्रवर्ती और नमिता मित्रा के नाम प्रमुख हैं।

ख़बर के अनुसार, दिलीप घोष ने 12 अभिनेताओं का पार्टी में स्वागत किया और कहा कि राज्य के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और विकास कार्यों से प्रेरित हैं। उन्होंने राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कॉन्ग्रेस (TMC) पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी में शामिल होने वालों को परेशान किया जा रहा है। बीजेपी का हाथ थामने वालों के लिए यह एक जोखिम भरा काम है। इसलिए पार्टी ने राज्य के बाहर इस समारोह का आयोजन किया। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इन सभी कलाकारों के साहस पर हम सभी को गर्व करना चाहिए।

जहाँ एक तरफ़ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपनी पार्टी में दल-बदल को लेकर नए नेताओं की नियुक्ति कर रही हैं, वहीं TMC के नेताओं का बीजेपी में शामिल होना उनके लिए कम दु:खद नहीं है, इसका असर 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में देखने को मिल सकता है। फ़िलहाल तो हालात ऐसे बनते जा रहे हैं कि राज्य में बीजेपी पार्टी TMC की प्रतिद्वंद्वी के रूप में उभर रही है। इसलिए आगामी चुनाव में बीजेपी को हराना TMC के लिए कड़ी चुनौती साबित हो सकती है।

इससे पहले भी TMC और अन्य विपक्षी पार्टियों से विधायक और पार्षद बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। हाल ही में, मुकुल रॉय ने इस बात की भी जानकारी दी थी कि TMC, कॉन्ग्रेस और CPM के 107 विधायक बीजेपी में शामिल होने के लिए उनसे सम्पर्क बनाए हुए हैं। इसके अलावा कुछ दिनों पहले ही कालचीनी विधानसभा क्षेत्र के TMC विधायक विल्सन चामपारी बीजेपी में शामिल हुए थे। दक्षिण दिनाजपुर ज़िला परिषद की सभापति लिपिका राय और पूर्व ज़िला तृणमूल अध्यक्ष विपल्व मित्र समेत 10 सदस्य बीजेपी में शामिल हो गए थे।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘वर्ल्ड कप में ये ड्रामे होते हैं, दिखावे की जरूरत नहीं’: क्विंटन डिकॉक ने डिटेल में बताया क्यों नहीं टेका घुटना

डिकॉक ने बयान में कहा कि जब भी सब वर्ल्ड कप में जाते हैं तो ऐसा कोई न कोई ड्रामा होता ही है। ये चीजें अच्छी बात नहीं है।

‘बीजेपी दशकों तक रहेगी मजबूत, PM मोदी की ताकत का अंदाजा नहीं लगा पा रहे राहुल गाँधी’: प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का दबदबा बना रहेगा, बीजेपी आने वाले कई दशकों तक राजनीति में मजबूत ताकत बनी रहेगी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
132,529FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe