Wednesday, August 4, 2021
Homeराजनीतिअल्पेश ठाकोर का दावा- 15 कॉन्ग्रेस विधायक छोड़ेंगे पार्टी, कॉन्ग्रेसी नेताओं के दिमाग में...

अल्पेश ठाकोर का दावा- 15 कॉन्ग्रेस विधायक छोड़ेंगे पार्टी, कॉन्ग्रेसी नेताओं के दिमाग में ‘कैमिकल लोचा’

अल्पेश ठाकोर ने सोमवार (मई 27, 2019) को गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल से मुलाकात की थी। उस मुलाकात के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि वो भाजपा में शामिल हो सकते हैं। मगर अल्पेश ने भाजपा में शामिल होने की खबरों को खारिज कर दिया है।

लोकसभा चुनाव में भाजपा को मिली प्रचंड जीत के बाद देश के विपक्षी राजनीतिक दलों में अब उथल-पुथल का दौर चल पड़ा है। इस बीच, गुजरात में प्रमुख ओबीसी नेता के तौर पर उभरकर सामने आए अल्पेश ठाकोर ने 15 विधायकों द्वारा कॉन्ग्रेस को छोड़ने की बात कही है। उनका कहना है कि सभी विधायक पार्टी से तंग आ चुके हैं और पार्टी छोड़ रहे हैं।

ठाकोर ने कहा, “यह हमारा फैसला था और मेरी अंतरात्मा की आवाज थी कि हम यहाँ (कॉन्ग्रेस में) नहीं रहना चाहते। हम सरकार की मदद से अपने लोगों और गरीबों के लिए काम करना चाहते हैं। इंतजार कीजिए और देखिए, 15 से ज्यादा विधायक कॉन्ग्रेस छोड़ रहे हैं, सभी तंग आ चुके हैं। आधे से ज्यादा विधायक परेशान हैं।” उन्होंने आगे कहा, “मेरे लोग गरीब और पिछड़े हैं। उन्हें सरकार के समर्थन की जरूरत है। मैं परेशान था कि मैं अपने लोगों को वो नहीं दे सका, जिसका मैंने इरादा किया था। मेरे संगठन की राय है कि जहाँ हमारा सम्मान नहीं होता वहाँ हमें नहीं होना चाहिए।”

बता दें कि, अल्पेश ठाकुर ने गुजरात विधानसभा 2017 से पहले कॉन्ग्रेस पार्टी ज्वाइन किया था और पिछले महीने लोकसभा चुनाव से पहले ये कहते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया था कि पार्टी के अंदर उनके समुदाय को अपमान का सामना करना पड़ रहा है। कॉन्ग्रेस के पास लोग नहीं है, पार्टी चेला-चपाटा से भरी हुई है। ठाकोर ने मंगलवार (मई 28, 2019) को समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि जो कॉन्ग्रेस नेता बार-बार ये बोल रहे हैं कि स्कैम हुआ है, उनके दिमाग में ‘कैमिकल लोचा’ है। उन्होंने कहा, “कॉन्ग्रेस इस बात को समझने में विफल रही कि वास्तव में लोग क्या चाहते हैं। वह सिर्फ ये नारा लगाते रहे- ‘घोटाला हुआ, घोटाला हुआ’। कोई घोटाला नहीं था, उनके दिमाग में घोटाला था, उनके दिमाग में कैमिकल लोचा था।”

अल्पेश ठाकोर ने सोमवार (मई 27, 2019) को गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल से मुलाकात की थी। उस मुलाकात के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि वो भाजपा में शामिल हो सकते हैं। मगर अल्पेश ने भाजपा में शामिल होने की खबरों को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि वो एक विधायक हैं और वो अपने क्षेत्र से जुड़े कामों को लेकर कई नितिन पटेल से मुलाकात की थी। उनका भाजपा में शामिल होने का कोई इरादा नहीं है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

5 करोड़ कोविड टीके लगाने वाला पहला राज्य बना उत्तर प्रदेश, 1 दिन में लगे 25 लाख डोज: CM योगी ने लोगों को दी...

उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है, जिसने पाँच करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन का आँकड़ा पार कर लिया है। सीएम योगी ने बधाई दी।

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द सीएम हैप्पी एंड गे: केजरीवाल सरकार का घोषणा प्रधान राजनीतिक दर्शन

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द CM हैप्पी एंड गे, एक अंग्रेजी कहावत की इस पैरोडी में केजरीवाल के राजनीतिक दर्शन को एक वाक्य में समेट देने की क्षमता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,842FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe