Sunday, July 21, 2024
Homeदेश-समाज'देश में कोविड फैला तो कॉन्ग्रेस जिम्मेदार' : राहुल गाँधी की 'भारत जोड़ो यात्रा'...

‘देश में कोविड फैला तो कॉन्ग्रेस जिम्मेदार’ : राहुल गाँधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर BJP ने बोला हमला, हिमाचल CM की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई

केंद्रीय मंत्री ठाकुर ने सवाल उठाते हुए कहा है कि क्या कॉन्ग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गाँधी के साथ चलने वाले लोगों का कोविड टेस्ट हुआ है या कोविड टेस्ट कराया जा रहा है? क्या कॉन्ग्रेस पार्टी कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं करेगी? राहुल गाँधी की पार्टी या उनका परिवार कोरोना प्रोटोकॉल से ऊपर है?

कॉन्ग्रेस नेता राहुल गाँधी कोरोना वायरस के खतरे को अनदेखा करते हुए ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में जुटे हुए हैं। उन्होंने जहाँ शनिवार (24 अक्टूबर 2022) को दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन औलिया की दरगाह पर चादर चढ़ाई। वहीं, कॉन्ग्रेस की इस यात्रा में शामिल हुए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू कोविड पॉजिटिव पाए गए। अब भाजपा राहुल गाँधी की इस यात्रा पर हमलावर है।

दरअसल, दुनिया भर में कोविड-19 का खतरा एक बार फिर बढ़ता जा रहा है। चीन, अमेरिका और जापान जैसे देशों में कोविड की लहर से खतरे की घण्टी बजती दिख रही है। वहीं, कॉन्ग्रेस नेता राहुल गाँधी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को आगे बढ़ाते जा रहे हैं। इस यात्रा में हिमाचल प्रदेश के सीएम और कॉन्ग्रेस नेता सुखविंदर सिंह सुक्खू भी शामिल हुए थे। वह अब कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

कोरोना वायरस के खतरे को नजरअंदाज करने को लेकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राहुल गाँधी पर हमला बोला है। मीडिया से बात करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा है कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। सुक्खू उस समय राहुल गाँधी के साथ हाथ में हाथ डालकर चल रहे थे। इसलिए, राहुल गाँधी को बताना चाहिए कि उन्होंने कोरोना टेस्ट कराया है या नहीं।

केंद्रीय मंत्री ठाकुर ने सवाल उठाते हुए कहा है कि क्या कॉन्ग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गाँधी के साथ चलने वाले लोगों का कोविड टेस्ट हुआ है या कोविड टेस्ट कराया जा रहा है? क्या कॉन्ग्रेस पार्टी कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं करेगी? राहुल गाँधी की पार्टी या उनका परिवार कोरोना प्रोटोकॉल से ऊपर है?

उन्होंने यह भी कहा है कि यदि देश में कोरोना का नया प्रसार होता है तो इसके लिए कॉन्ग्रेस के नेताओं को जिम्मेदार ठहराया जाएगा। अनुराग ठाकुर ने तल्ख लहजे में कहा है “क्या कॉन्ग्रेस पार्टी के नेता कोरोना को लेकर पहले की तरह गलत बातें फैलाना जारी रखने वाले हैं जैसा उन्होंने वैक्सीन को लेकर भी किया था।”

गौरतलब है कि बीते दिनों स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने राहुल गाँधी और कॉन्ग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र लिखकर कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए भारत जोड़ो यात्रा को रोकने की अपील की थी। हालाँकि, राहुल गाँधी समेत तमाम कॉन्ग्रेसी नेताओं ने इस पर सियासत करनी शुरू कर दी थी।

बता दें कि राहुल गाँधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शनिवार (24 दिसंब 2022) को दिल्ली पहुँच चुकी है। इस यात्रा में उनकी माँ सोनिया गाँधी और बहन प्रियंका गाँधी भी शामिल हुईं। यात्रा के दौरान राहुल ने हजरत निजामुद्दीन औलिया की दरगाह पर चादर चढ़ाई। दरगाह से जो तस्वीरें सामने आई हैं उसमें भी राहुल ने न तो मास्क लगाया है और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते नजर आए।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -