Saturday, July 20, 2024
Homeराजनीतिजिस ‘बिकिनी गर्ल’ को कॉन्ग्रेस ने लड़ाया था UP चुनाव, उसे प्रियंका गाँधी के...

जिस ‘बिकिनी गर्ल’ को कॉन्ग्रेस ने लड़ाया था UP चुनाव, उसे प्रियंका गाँधी के PA ने दी धमकी: केस दर्ज, अर्चना गौतम को जातिसूचक शब्द कहने का भी आरोप

अर्चना गौतम के पिता ने संदीप सिंह पर अपनी बेटी के साथ बदतमीजी करने, जातिसूचक टिप्पणी करने, उठवा लेने तथा जेल में डलवाकर करियर चौपट करने की धमकी देने का आरोप लगाया है।

‘बिकिनी गर्ल’ के तौर पर मशहूर अभिनेत्री अर्चना गौतम के पिता ने कॉन्ग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गाँधी वाड्रा के पीए संदीप सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। उत्तर प्रदेश के मेरठ में दर्ज कराए गए मामले में संदीप सिंह पर अभिनेत्री को जान से मारने की धमकी देने और जाति सूचक टिप्पणी करने का आरोप है।

टीवी शो बिग बॉस-16 की टॉप 5 फाइनलिस्ट में रहीं गौतम को कॉन्ग्रेस ने 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में हस्तिनापुर से उम्मीदवार बनाया था। अर्चना गौतम के पिता गौतम बुद्ध ने संदीप सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए कहा है कि उनकी बेटी लंबे समय से प्रियंका गाँधी वाड्रा से मिलने की कोशिश कर रही है। लेकिन उनका पीए संदीप सिंह उन्हें मिलने नहीं दे रहा। गौतम बुद्ध ने कहा है कि प्रियंका गाँधी वाड्रा के कहने पर अर्चना गौतम को रायपुर में हुए कॉन्ग्रेस के महाधिवेशन में बुलाया गया था। अर्चना ने वहाँ प्रियंका से मिलने का समय माँगा। लेकिन संदीप ने उन्हें मिलने नहीं दिया।

अर्चना के पिता ने संदीप पर अपनी बेटी के साथ बदतमीजी करने, जातिसूचक टिप्पणी करने, उठवा लेने तथा जेल में डलवाकर करियर चौपट करने की धमकी देने का आरोप लगाया है। अर्चना के पिता की शिकायत पर मेरठ के परतापुर पुलिस ने संदीप सिंह के खिलाफ धारा 504, 506 तथा एससी, एसटी एक्ट की धारा 3 (1) और 3 (1) डी के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

इस मामले में मेरठ सिटी के एसपी पीयूष सिंह का कहना है, “अर्चना गौतम के पिता की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। बिग बॉस की पूर्व कंटेस्टेंट और कॉन्ग्रेस नेता अर्चना गौतम को कथित तौर पर धमकी देने को लेकर कॉन्ग्रेस नेता प्रियंका गाँधी वाड्रा के पीए के खिलाफ FIR दर्ज की गई है।”

बात दें कि इससे पहले अर्चना गौतम ने 26 फरवरी 2023 को फेसबुक लाइव पर संदीप सिंह पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था, “मैंने पार्टी प्रियंका दीदी के लिए ज्वाइन की है। तुम जैसे नल्लों के लिए नहीं। पूरी पार्टी तुम्हारे खिलाफ है। कोई कुछ बोलता नहीं है] क्योंकि किसी में गुदा नहीं है। मैं बोलूँगी। करके दिखाओ तुम मेरा बाल भी बांका।”

अर्चना ने यह भी कहा था, “तुम कुतर-कुतर कर पार्टी खा गए हो। ये जो बड़े-बड़े अधिवेशन हो रहे हैं, उनका कोई फायदा नहीं है क्योंकि ये नालायक-नल्ले लोग जब तक पार्टी में रहेंगे तब तक पार्टी नहीं बढ़ सकती। पूरे स्टाफ को निकाला जाए क्योंकि ये लोग SC-ST कम्युनिटी के लोगों को बढ़ावा नहीं देते। इनको एक आशंका होती है कि कहीं हम लोग ऊपर न चले जाए। ये चाहते हैं हम आज भी जूते तले रहें। अरे भैया हम जूते तले नहीं रहते। हम सीना चौड़ा करके चलते हैं। तुम जैसे आए और गए… जो तुम मुझे कह रहे हो न कि मुझे थाने में करवाओगे। बैठी हूँ मुझे थाने में करवाकर दिखा।”

बिग बॉस कंटेस्टेंट रहीं अर्चना गौतम ने आरोप लगाया था कि संदीप ने उन्हें दो कौड़ी की औरत कहा और धमकी दी कि अगर वो ज्यादा बोलीं तो उन्हें जेल के पीछे डाल दिया जाएगा। इसके बाद अर्चना ने संदीप से कहा कि अगर उनमें दम है तो वह जेल में डलवाकर दिखाएँ। बता दें कि विधानसभा चुनाव में हस्तिनापुर सीट पर अर्चना गौतम को महज 1519 वोट ही मिले थे। इसके अलावा बिग बॉस में भी वो अपने लड़ाकू व्यवहार के कारण ही चर्चा में रही थीं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

मुस्लिम फल विक्रेताओं एवं काँवड़ियों वाले विवाद में ‘थूक’ व ‘हलाल’ के अलावा एक और पहलू: समझिए सच्चर कमिटी की रिपोर्ट और असंगठित क्षेत्र...

काँवड़ियों के पास ये विकल्प क्यों नहीं होना चाहिए, अगर वो सिर्फ हिन्दू विक्रेताओं से ही सामान खरीदना चाहते हैं तो? मुस्लिम भी तो लेते हैं हलाल?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -