Saturday, June 15, 2024
Homeराजनीतिपुष्पवर्षा से PM मोदी का स्वागत, 'अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन' का किया उद्घाटन: 'रामपथ'...

पुष्पवर्षा से PM मोदी का स्वागत, ‘अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन’ का किया उद्घाटन: ‘रामपथ’ पर मेगा रोड शो, इन 8 ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी

धानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन के नवनिर्मित भवन के साथ ही नई सुविधाओं का लोकार्पण किया। इस दौरान केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या एयरपोर्ट पहुँचे, जहाँ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया। एयरपोर्ट के गेट नंबर 3 से अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भव्य रोडशो किया, जिसमें भारी संख्या में लोग शामिल हुए। इस दौरान लोगों ने प्रधानमंत्री का पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुनर्विकसित अत्याधुनिक अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का लोकार्पण किया और फिर उन्होंने 2 अमृत भारत के साथ ही 6 वंदे भारत ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में भव्य स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार (30 दिसंबर 2023) को अयोध्या पहुँचे। अयोध्या के महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट, जिसका लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों ही होना है, वहाँ पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया। एयरपोर्ट के गेट नंबर 3 से अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन तक ‘रामपथ’ पर उन्होंने मेगा रोड शो किया।

इस रोडशो के दौरान भारी संख्या में लोग उपस्थित हुए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लोगों ने फूल बरसाए। इस दौरान प्रधानमंत्री ने सभी का अभिवादन किया।

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन के नवनिर्मित भवन के साथ ही नई सुविधाओं का लोकार्पण किया। इस दौरान केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे। अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन 240 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से विकसित किया गया है। इसमें तीन मंजिला आधुनिक रेलवे स्टेशन भवन लिफ्ट, एस्केलेटर, फूड प्लाजा जैसी सभी आधुनिक सुविधाएँ हैं। पूजा की ज़रूरतों के लिए दुकानें, क्लॉक रूम, बच्चों की देखभाल के कमरे, प्रतीक्षालय – ये सब बनाए गए हैं। स्टेशन भवन ‘सभी के लिए सुलभ’ और ‘आईजीबीसी प्रमाणित ग्रीन स्टेशन भवन’ है।

वंदे भारत और अमृत भारत ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से 2 अमृत भारत ट्रेनों और 6 वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। प्रधानमंत्री ने जिन अमृत भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई, उनमें से एक अमृृत भारत ट्रेन दरभंगा से आनंद विहार टर्मिनल वाया अयोध्या और दूसरी मालदा टाउन से एम विश्वेश्वरैया टर्मिनस, बेंगलुरू तक चलेगी। वहीं, छह वंदे भारत ट्रेनों में श्री माता वैष्णो देवीकटरा-नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस, अमृतसर-दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस, कोयंबटूर-बेंगलुरू कैंट वंदे भारत एक्सप्रेस, मैंगलुरू-मडगांव वंदे भारत एक्सप्रेस, जालना-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस और अयोध्या-आनंद विहार टर्मिनल वंदे भारत एक्सप्रेस हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह से तीन सप्ताह पहले ही अयोध्या पहुँचे हैं और विकास कार्यों का लोकार्पण कर रहे हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -