Tuesday, June 25, 2024
Homeराजनीति'बोरिया-बिस्तर बाँध मुनव्वर राना को पलायन की तैयारी आज से ही शुरू कर देनी...

‘बोरिया-बिस्तर बाँध मुनव्वर राना को पलायन की तैयारी आज से ही शुरू कर देनी चाहिए’: अयोध्या के संतों ने कहा- आएँगे तो योगी जी ही

मुनव्वर राना ने कहा था कि अगर योगी आदित्यनाथ फिर से मुख्यमंत्री वह पलायन कर जाएँगे। उन्होंने यहाँ तक कह दिया था, "पाँच साल तो हम (मुस्लिम) बच गए, लेकिन अगले पाँच साल में जिंदा नहीं बचेंगे। मरना तो वैसे ही है, लेकिन बेमौत नहीं मरना चाहता। बीजेपी के नेता पलायन करने वाले को पश्चिम यूपी में तलाश रहे है, मगर मैं यहाँ बैठा हूँ।"

विवादित शायर मुनव्वर राना (Munawwar Rana) द्वारा उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों (Uttar Pradesh Assembly Election) के बीच दिए विवादित बयान पर अयोध्या के साधु-संतों ने कहा है कि उन्हें पलायन की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए। संतों ने कहा कि प्रदेश में भाजपा (BJP) की बहुमत वाली ही बनेगी और योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ही मुख्यमंत्री बनेंगे।

मुनव्वर पर मुस्लिमों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए संतों ने कहा कि इस समय केवल गुंडे और बदमाश प्रदेश छोड़ने की सोच रहे हैं। मुनव्वर को मलाल है कि वे अपने भाई की जमीन पर कब्जा नहीं कर पाए। इसलिए वह लोगों को गुमराह करना शुरू कर दिए।

महंत राजू दास ने कहा कि मुनव्वर अपने भाई की जमीन और संपत्ति हड़प रहे थे, जिसको लेकर पुलिस की कार्रवाई हो रही है। इसीलिए वह लोगों को बरगला रहे हैं, जबकि मुस्लिम उनकी बातों को भाव नहीं देेते। राजू दास ने कहा कि उत्तर प्रदेश का मुसलमान जागरूक हो चुका है। मुनव्वर को तकलीफ है कि मुख्यमंत्री योगी कैसे बन जा रहे हैं। ऐसे लोगों से सावधान रहने की जरूरत है।

रामलला के प्रधान पुजारी सत्येंद्र दास ने कहा कि मुनव्वर राना ने जो कहा है, उसको करना चाहिए क्योंकि सरकार बीजेपी की ही बन रहे है और मुख्यमंत्री भी योगी आदित्यनाथ ही बनेंगे, इसमें कोई संशय नहीं है। उन्होंने कहा कि इसकी तैयारी उन्हें शुरू करते हुए अपना बोरिया-बिस्तर बाँध लेंगे तो वह ज्यादा अच्छा होगा।

बता दें कि शनिवार (29 जनवरी 2022) को मुनव्वर राना ने कहा था कि अगर योगी आदित्यनाथ फिर से मुख्यमंत्री वह पलायन कर जाएँगे। उन्होंने यहाँ तक कह दिया था, “पाँच साल तो हम (मुस्लिम) बच गए, लेकिन अगले पाँच साल में जिंदा नहीं बचेंगे। मरना तो वैसे ही है, लेकिन बेमौत नहीं मरना चाहता। बीजेपी के नेता पलायन करने वाले को पश्चिम यूपी में तलाश रहे है, मगर मैं यहाँ बैठा हूँ।”

मुनव्वर ने जोर देते हुए कहा था, “मैं पहले ही कह चुका हूँ कि अगर योगी आएगा तो मैं पलायन कर दूँगा। इस बात को स्पष्ट तौर पर नोट कर लिया जाए।” इससे पहले मुनव्वर राना ने इस्लामिक आतंकी संगठन तालिबान को स्वतंत्रता सेनानी और महर्षि वाल्मिकी को डाकू कहा था। मुनव्वर ने तालिबान के साथ वाल्मिकी की तुलना की थी। इस बयान के बाद उनके खिलाफ कई एफआईआर हुई थी। हुकूमत को हिजड़ा तक उन्होंने कहा था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शिखर बन जाने पर नहीं आएँगी पानी की बूँदे, मंदिर में कोई डिजाइन समस्या नहीं: राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेन्द्र मिश्रा ने...

श्रीराम मंदिर निर्माण समिति के मुखिया नृपेन्द्र मिश्रा ने बताया है कि पानी रिसने की समस्या शिखर बनने के बाद खत्म हो जाएगी।

दर-दर भटकता रहा एक बाप पर बेटे की लाश तक न मिली, यातना दे-दे कर इंजीनियरिंग छात्र की हत्या: आपातकाल की वो कहानी, जिसमें...

आज कॉन्ग्रेस पार्टी संविधान दिखा रही है। जब राजन के पिता CM, गृह मंत्री, गृह सचिव, पुलिस अधिकारी और सांसदों से गुहार लगा रहे थे तब ये कॉन्ग्रेस पार्टी सोई हुई थी। कहानी उस छात्र की, जिसकी आज तक लाश भी नहीं मिली।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -