Thursday, May 23, 2024
Homeराजनीति'जहाँगीरपुरी में वृंदा करात, कोर्ट में कपिल सिब्बल, संरक्षण AAP का': बोले दिल्ली BJP...

‘जहाँगीरपुरी में वृंदा करात, कोर्ट में कपिल सिब्बल, संरक्षण AAP का’: बोले दिल्ली BJP अध्यक्ष- दंगाइयों को बचाने के लिए इकट्ठा हुआ सेकुलर गैंग

भाजपा नेता आदेश गुप्ता ने कहा कि अंसार आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता है। जहाँगीरपुरी के विधायक और वहाँ के आम आदमी पार्टी के नेताओं के साथ उसके संबंध हैं। वह वहाँ के एक माफिया के रूप में काम करता है।

हनुमान जयंती (Hanuman Jayanti) के दिन दिल्ली के जहाँगीरपुरी में हुए दंगों (Jahangirpuri, Delhi Riots) में सामने आए दंगाइयों की भूमिका को लेकर राज्य सरकार पर सवाल उठने लगे हैं। भाजपा ने आरोप लगाया है कि इन दंगाइयों को दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (Aam Adami Party) का संरक्षण मिला हुआ है।

दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता (Adesh Gupta) ने कहा कि जिस तरह से सुप्रीम कोर्ट में दंगाइयों के लिए पैरवी हो रही है और जहाँगीरपुर इलाके का दौरा किया जा रहा है, उससे जाहिर होता है कि दंगाइयों को बचाने के लिए ‘सेक्युलर गैंग’ एकजुट हो गया है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, “बृंदा कारत का जहाँगीरपुरी जाना, कपिल सिब्बल का कोर्ट में पेश होना और आम आदमी पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं का दंगो में शामिल होना साफ दर्शाता है कि दंगाइयों को संरक्षण देने के लिए so called Secular Gang आज इकट्ठा हो गया है।”

गुप्ता ने कहा, “जहाँगीरपुरी में विधायक और पार्षद, दोनों आम आदमी पार्टी के हैं और दोनों का संरक्षण माफिया और दंगाइयों को प्राप्त है। वहाँ पर आम आदमी पार्टी के जो लोग कार्यकर्ता के रूप में काम करते थे, वही दंगाई हैं और वही पकड़े गए हैं। इससे साफ जाहिर होता है कि उनका संरक्षण प्राप्त था।”

आदेश गुप्ता ने कहा कि अंसार आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता है। जहाँगीरपुरी के विधायक और वहाँ के आम आदमी पार्टी के नेताओं के साथ उसके संबंध हैं। वह वहाँ के एक माफिया के रूप में काम करता है। वहाँ जो भी अवैध धंधे करते हैं, वो जाँच में सामने आ जाएँगे। ये पुलिस की जाँच का विषय है।

दिल्ली पुलिस की कार्रवाई पर संतोष जाहिर करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष गुप्ता ने कहा कि जहाँगीरपुरी के अंदर हालात ठीक नहीं हैं। दंंगाइयों ने शांतिपूर्ण से चल रही यात्रा और निर्दोष लोगों पर पथराव किया। इस पथराव के बीच में दिल्ली पुलिस आई तो उसके ऊपर गोली चलाई। ऐसे दंगाइयों के ऊपर दिल्ली पुलिस ने बहुत त्वरित कार्रवाई की।

जहाँगीरपुरी में निगम द्वारा हटाए जा रहे अतिक्रमण को लेकर गुप्ता ने कहा, “मैंने निगम के कमिश्नर और मेयर को पत्र लिखा था। मैंने कहा कि उनकी अवैध कामों पर, अवैध संपत्तियों पर, अवैध अतिक्रमण पर और अवैध निर्माण पर कार्रवाई होनी चाहिए। मैं निगम को बधाई देता हूँ कि उन्होंने इस कार्रवाई को त्वरित किया है।”

उन्होंने कहा कि अतिक्रमण हटाना निगम का रुटीन काम है। कई बार शिकायत मिलने पर करता है, कई बार रुटीन वे में करता है। आने वाले समय में दिल्ली से अतिक्रमण हटाना है, खासकर वैसे इलाके, जहाँ अवैध धंधे चलते हों, जहाँ नशाखोरी होती हो।

बांग्लादेशी और रोहिंग्या मुस्लिमों के अतिक्रमण और अवैध निर्माणों को लेकर उन्होंने कहा कि बांग्लादेशी-रोहिंग्या को केजरीवाल सरकार की सरपरस्ती है। सरकार उन्हें फ्री में बिजली-पानी और राशन दे रही है। इन इलाकों में कार्रवाई बेहद जरूरी है और निगम आगे इस पर कार्रवाई करेगा।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बाबरी का पक्षकार राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आ गया, लेकिन कॉन्ग्रेस ने बहिष्कार किया’: बोले PM मोदी – इन्होंने भारतीयों पर मढ़ा...

प्रधानमंत्री ने स्पष्ट ऐलान किया कि अब यह देश न आँख झुकाकर बात करेगा और न ही आँख उठाकर बात करेगा, यह देश अब आँख मिलाकर बात करेगा।

कॉन्ग्रेस नेता को ED से राहत, खालिस्तानियों को जमानत… जानिए कौन हैं हिन्दुओं पर हमले के 18 इस्लामी आरोपितों को छोड़ने वाले HC जज...

नवंबर 2023 में जब राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी चरम पर थी, जब जस्टिस फरजंद अली ने कॉन्ग्रेस उम्मीदवार मेवाराम जैन को ED से राहत दी थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -