Thursday, January 20, 2022
Homeराजनीति'जय श्री राम' कहने पर BJP कार्यकर्ता की चाकू मार कर हत्या, TMC पर...

‘जय श्री राम’ कहने पर BJP कार्यकर्ता की चाकू मार कर हत्या, TMC पर हत्या का आरोप

मृतक की पहचान 52 वर्षीय सुशील मंडल के रूप में हुई है। पांडुग्राम पुलिस थाने में मामले को औपचारिक रूप से दर्ज करवा दिया गया है। पुलिस, मामले की जाँच में जुट गई है।

पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं पर लगातार हमले हो रहे हैं। पार्टी ने दावा किया है कि पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा के चलते उनके 54 कार्यकर्ताओं की हत्या हुई हैं। हालाँकि इस दावे को ममता बनर्जी ने झूठ बताया है, लेकिन इसी बीच बर्धमान जिले के पांडुग्राम में भाजपा का एक कार्यकर्ता मृत पड़ा मिला।

बीजेपी ने अपने कार्यकर्ता की हत्या का जिम्मेदार TMC को बताया है। मृतक की पहचान 52 वर्षीय सुशील मंडल के रूप में हुई है। पांडुग्राम पुलिस थाने में मामले को औपचारिक रूप से दर्ज करवा दिया गया है। पुलिस, मामले की जाँच में जुट गई है।

टेलीग्राफ की एक खबर के अनुसार सुशील मंडल की हत्या तब हुई जब वो प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण के पहले केतुग्राम के पाण्डुग्राम इलाक़े में पार्टी के झंडे सजा रहे थे और ‘जय श्री राम’ का नारा लगा रहे थे। भाजपा कार्यकर्ताओं ने बताया कि तृणमूल के कुछ गुंडों ने मंडल को झंडे हटाने को कहा और नारा लगाने से मना किया। मंडल ने वैसा नहीं किया जिस कारण गुंडों ने लगतार चाकू से हमले करते हुए उन्हें घायल कर दिया। अस्पताल में उनकी मृत्यु हो गयी।

अब ऐसे में अपनी पार्टी के ऊपर लगते आरोपों के विरोध में ममता बनर्जी ने अपने ही बयान से उलट जाकर फैसला किया है कि वो शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगी। बंगाल मुख्यमंत्री का कहना है कि ये मौतें ‘राजनीति से जुड़ी नहीं हैं।’

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि ममता अपने बयान से पलटी हों। 2014 में भी प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में ममता बनर्जी नहीं आई थीं। इसके अलावा साल 2012 में भी जब गुजरात के सीएम के रूप में नरेंद्र मोदी शपथ लेने वाले थे, तो निमंत्रण के बावजूद वो समारोह में शामिल नहीं हुई थीं।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भगवान विष्णु की पौराणिक कहानी से प्रेरित है अल्लू अर्जुन की नई हिंदी डब फिल्म, रिलीज को तैयार ‘Ala Vaikunthapurramuloo’

मेकर्स ने अल्लू अर्जुन की नई हिंदी डब फिल्म के टाइटल का मतलब बताया है, ताकि 'अला वैकुंठपुरमुलु' से अधिक से अधिक दर्शकों का जुड़ाव हो सके।

‘एक्सप्रेस प्रदेश’ बन रहा है यूपी, ग्रामीण इलाकों में भी 15000 Km सड़कें: CM योगी कुछ यूँ बदल रहे रोड इंफ्रास्ट्रक्चर

योगी सरकार ने ग्रामीण इलाकों में 5 वर्षों में 15,246 किलोमीटर सड़कों का निर्माण कराया। उत्तर प्रदेश में जल्द ही अब 6 एक्सप्रेसवे हो जाएँगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,276FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe