Saturday, October 23, 2021
Homeराजनीतिबढ़ते कोरोना मामलों के बीच मुंबई के कोविड सेंटर में शराब-गाँजा की पार्टी! BMC...

बढ़ते कोरोना मामलों के बीच मुंबई के कोविड सेंटर में शराब-गाँजा की पार्टी! BMC का अस्पतालों को फरमान- ‘80% बेड्स रखो खाली’

सावलाराम स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में बने कोविड सेंटर में शराब पार्टी का संज्ञान लेकर कल्याण-डोम्बिवली म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन ने कॉन्ट्रैक्टर को आदेश दिया है कि आरोपित कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया जाए। क्लीनिक के डायरेक्टर डॉक्टर राहुल गुलाम ने कहा, ''हमने इसमें शामिल एक कर्मचारी को सस्पेंड कर दिया है। दूसरे अस्पताल के बाहर के लोग थे।''

जहाँ एक तरफ महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में कोरोना रफ्तार पकड़ रही है और अस्पतालों को बेड्स की उपलब्धता को लेकर ने निर्देश दिए गए हैं, वहीं दूसरी तरफ मुंबई के एक कोविड सेंटर का वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें कर्मचारी शराब व गाँजा की पार्टी करते नजर आ रहे हैं। कल्याण-डोम्बिवली के कोविड सेंटर के कर्मचारियों ने इस पार्टी का आयोजन किया। नाइट कर्फ्यू और तमाम दिशानिर्देशों के बावजूद ऐसा हुआ।

हालाँकि, वीडियो सामने आने के बाद प्रशासन भी सतर्क हो गया है। सावलाराम स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में बने कोविड सेंटर में शराब पार्टी का संज्ञान लेकर कल्याण-डोम्बिवली म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन ने कॉन्ट्रैक्टर को आदेश दिया है कि आरोपित कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया जाए। क्लीनिक के डायरेक्टर डॉक्टर राहुल गुलाम ने कहा, ”हमने इसमें शामिल एक कर्मचारी को सस्पेंड कर दिया है। दूसरे अस्पताल के बाहर के लोग थे।” 

बता दें कि मुंबई में सोमवार (मार्च 29, 2021) को कोरोना वायरस संक्रमण के 5888 मामले सामने आए। बृहन्मुम्बई महानगरपालिका (BMC) ने सभी प्राइवेट अस्पतालों व नर्सिंग होम्स से कहा है कि वो 80% बेड्स कोरोना संक्रमितों के लिए रिजर्व रखें। साथ ही उन्हें सभी ICU बेड्स भी कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए खाली रखने को कहा गया है। प्राइवेट अस्पतालों में बिना BMC की अनुमति के कोई भी मरीज दाखिल नहीं होगा।

ये कदम तब उठाया गया है, जब देश में कोरोना की दूसरी लहर की बात की जा रही है और महाराष्ट्र व पंजाब में स्थिति दिन-प्रतिदिन बदतर होती जा रही है। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 4 लाख के पार हो गई है और सक्रिय मरीजों की संख्या भी 50,000 के करीब पहुँच रही है, ऐसे में स्थिति की गंभीरता को देखते हुए BMC कमिश्नर इक़बाल सिंह चहल ने रविवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ बैठक की।

चहल ने आशंका जताई है कि मुंबई में प्रतिदिन आने वाले कोरोना संक्रमितों की संख्या 10,000 के पार हो सकती है। BMC ने ये भी निर्णय लिया है कि उन सभी कोरोना मरीजों को अस्पतालों से डिस्चार्ज किया जाएगा, जिनमें इसके सिम्पटम्स नहीं दिख रहे हैं और जिन्हें कोई बड़ी समस्या नहीं है। अतिरिक्त म्युनिसिपेलिटी कमिश्नर सुरेश काकानी ने कहा कि रोज बढ़ते मामलों को देखते हुए शहर में 20,000 साइसोलेशन बेड्स चाहिए।

मुंबई में फ़िलहाल 15,000 ऐसे बेड्स हैं। शहर के सभी ‘जम्बो सेंटर्स’ को अपने वार्डस को सक्रिय करने का निर्देश दे दिया गया है। अभी तक जम्बो सेंटरों में से आधे का ही उपयोग हो रहा है। BMC ने 69 नर्सिंग होम्स को कोविड सेंटरों में तब्दील कर दिया है, जिससे 2000 बेड्स और 400 ICU की व्यवस्था हुई है। इससे उन मरीजों को दिक्कतें आ रही हैं, जिन्हें कोरोना तो नहीं है लेकिन अन्य बीमारियों के कारण उनकी स्थिति गंभीर है।

BMC ने कहा है कि जहाँ 10 दिनों पहले तक मुंबई में हॉस्पिटल बेड्स की वैकेंसी 49% थी, वो अब मात्र 26% रह गई है। कोविड अस्पतालों में फ़िलहाल 4057 बेड्स उपलब्ध हैं। पिछले 10 दिनों में अस्पताल में कोरोना मरीजों की संख्या 6816 से 11,537 हो गई है। आशंका जताई जा रही है कि कोरोना इसी रफ़्तार से बढ़ता रहा तो मुंबई में एक सप्ताह में हॉस्पिटल बेड्स की कमी हो जाएगी। वहीं सीएम ठाकरे ने अधिकारियों को दूसरे लॉकडाउन की संभावना पर विचार करने को कहा है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मृत जवान के परिजनों से मिले गृह मंत्री, पत्नी को दी सरकारी नौकरी: सुरक्षा पर बड़ी बैठक, जानिए अमित शाह के J&K दौरे में...

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार (23 अक्टूबर, 2021) को केंद्रशासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के दौरे पर पहुँचे। मृत पुलिस जवान के परिजनों से मुलाकात की।

परमवीर सूबेदार जोगिंदर सिंह: जो बिना हथियार 200 चीनी सैनिकों से लड़े… पापा से प्यार इतना कि बलिदान पर बेटी का भी निधन

15 साल की उम्र में ब्रिटिश इंडियन आर्मी को ज्वॉइन कर लिया था सूबेदार जोगिंदर सिंह ने और सिख रेजीमेंट की पहली बटालियन का हिस्सा बन गए थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,988FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe