Monday, July 15, 2024
Homeराजनीति'RSS फासीवादी, मुस्लिम भाईचारे के बीच दीवार बना दी': लंदन से जहर उगल रहे...

‘RSS फासीवादी, मुस्लिम भाईचारे के बीच दीवार बना दी’: लंदन से जहर उगल रहे राहुल गाँधी, कैंब्रिज में पाकिस्तान के ‘तमगा-ए-इम्तियाज’ के साथ मंच किया था साझा

कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में मंच पाने के बाद एक पाकिस्तानी के सामने अपने देश की बुराई करने वाले राहुल गाँधी पर आज देश भर में सवाल उठ रहे हैं। इस बीच उनका आरएसएस को लेकर बयान आ गया है जिसमें वो ये कह रहे हैं कि आरएसएस ने देश के सभी संस्थानों पर कब्जा कर लिया है और इसकी वजह से मुस्लिम भाईचारे पर प्रभाव पड़ रहा है।

कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में राहुल गाँधी ने भारत विरोधी बयानबाजी एक पाकिस्तानी प्रोफेसर के साथ मंच साझा करते हुए की थी। यह खुलासा हाल में सोशल मीडिया पर हुआ। फोटो में पाकिस्तान का जन्मा कमल मुनीर मंच पर खड़ा साफ दिख रहा है। राहुल की इस हरकत पर एक तरफ जहाँ उन्हें फिर लताड़ लग रही है वहीं उनका लंदन दौरे के दौरान एक और आपत्तिजनक बयान आ गया है। कॉन्ग्रेस नेता ने लंदन में बैठ ये झूठ फैलाया है कि आरएसएएस भारत के ज्यादातर संस्थानों पर कब्जा कर चुकी है।

पाकिस्तानी के साथ मिल राहुल ने उगला भारत के खिलाफ जहर

राहुल गाँधी की सोशल मीडिया पर सामने आई तस्वीरों में उनके पीछे डॉ कमल मुनीर खड़े हैं। ये डॉ कमल मुनीर पाकिस्तान से हैं जिन्हें पिछले साल कैंब्रिज का वीसी चुना गया था। प्राइड ऑफ पाकिस्तान साइट पर डॉ कमल मुनीर का नाम और तस्वीर है। इतना ही नहीं डेली पाकिस्तान में भी एक साल पहले ये जानकारी छपी थी कि पाकिस्तान में जन्मे डॉ कमल मुनीर को वीसी नियुक्त किया गया है। ऐसे ही उन्हें पाकिस्तान के राज्य सम्मान ‘तमगा-ए-इम्तियाज’ से नवाजा जा चुका है।

RSS का भारत पर कब्जा- राहुल का झूठ

गौरतलब है कि राहुल गाँधी ने सिर्फ कैंब्रिज में भारत विरोधी बातें नहीं की। उन्होंने सोमवार (6 मार्च 2023) शाम लंदन के छतम हाउस में भी जहर उगला। उन्होंने आरएसएस को लेकर कहा कि RSS के चलते मुस्लिम भाईचारे के बीच दीवार खड़ी हो गई है। उनके अनुसार भारत में जो लोकतांत्रिक माहौल था वो सिर्फ और सिर्फ आरएसएस की वजह से बदला है।

उन्होंने लंदन में RSS को लेकर कहा, “ये एक कट्टरपंथी फासीवादी समूह है जिसने ज्यादातर भारतीय संस्थानों पर अपना कब्जा कर दिया है। मुझे हैरानी होती है कि इन लोगों ने कैसे विभिन्न संस्थानों पर कब्जा जमा लिया है। इस बात ने मुझे झकझोर दिया कि वे हमारे देश के विभिन्न संस्थानों पर कब्जा करने में कितने सफल रहे हैं। प्रेस, न्यायपालिका, संसद और चुनाव आयोग सभी खतरे में हैं और किसी न किसी तरह से उनसे नियंत्रित हैं।”

लंदन में राहुल गाँधी ने विदेशी हस्तक्षेप का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने बार-बार विदेशों से अपील की कि वह भारत के मुद्दों में घुसें। इस बात को सुन भाजपा ने उन्हें फटकारा। भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने कहा- “अगर देश में कोई मुद्दे हैं तो हम उसे खुद सुलझा लेंगे…राहुल गाँधी विदेशियों को कैसे हमारे देश के मामलों में घुसने को कह सकते हैं। शहजाद पूनावाला पूछते हैं कि आखिर राहुल गाँधी कौन सा हस्तक्षेप चाहते हैं। क्या हम घर के मामले पड़ोसियों को बताते हैं।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -