Wednesday, July 17, 2024
Homeराजनीति'कॉन्ग्रेस ने मुझे 91 बार दीं अलग-अलग गालियाँ' : कर्नाटक की बीदर रैली में...

‘कॉन्ग्रेस ने मुझे 91 बार दीं अलग-अलग गालियाँ’ : कर्नाटक की बीदर रैली में गरजे PM मोदी, जनता से बोले- आप आशीर्वाद दो, सारी गालियाँ मिट्टी में मिल जाएँगी

पीएम मोदी ने आगे कहा है, "कॉन्ग्रेस हर उस व्यक्ति से नफरत करती है जो सामान्य मानव की बात करता है और उनके भ्रष्टाचार को सामने लाता है। इस चुनाव में भी कॉन्ग्रेस ने फिर से मुझे गालियाँ देने का काम शुरू कर दिया है। कॉन्ग्रेस के लोगों ने मुझे अब तक 91 बार अलग अलग गालियाँ दी हैं।"

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। ऐसे में तमाम पार्टियाँ ताबड़तोड़ रैलियाँ कर रहीं हैं। प्रधानमंत्री मोदी भी कर्नाटक दौरे पर हैं। यहाँ उन्होंने बीदर के हुमनाबाद में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा है कि कॉन्ग्रेस नेताओं ने उन्हें 91 बार गालियाँ दी हैं। पीएम ने यह भी कहा है कि कॉन्ग्रेस ने गालियाँ देने में वीर सावरकर और बाबा साहेब जैसे महापुरुषों को भी नहीं छोड़ा।

दरअसल, भाजपा कर्नाटक की सत्ता में एक बार फिर वापसी करना चाहती है। ऐसे में, पीएम मोदी ने मोर्चा संभालते हुए विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार (29 अप्रैल 2023) को बीदर में रैली की। इस दौरान उन्होंने कहा है, “यह मेरा सौभाग्य है कि इस विधानसभा चुनाव में मेरी शुरुआत बीदर से हो रही है। बीदर का आशीर्वाद मुझे तब भी मिला था जब मैं पीएम पद का उम्मीदवार बना था। आज इतनी बड़ी संख्या में यहाँ आकर आपने पूरे देश को संदेश दे दिया है कि इस बार भी भाजपा सरकार बनने जा रही है। यह चुनाव कर्नाटक को देश में नंबर-1 राज्य बनाने का चुनाव है।”

पीएम मोदी ने आगे कहा है, “कॉन्ग्रेस हर उस व्यक्ति से नफरत करती है जो सामान्य मानव की बात करता है और उनके भ्रष्टाचार को सामने लाता है। इस चुनाव में भी कॉन्ग्रेस ने फिर से मुझे गालियाँ देने का काम शुरू कर दिया है। कॉन्ग्रेस के लोगों ने मुझे अब तक 91 बार अलग अलग गालियाँ दी हैं। इन गालियों के शब्दकोष में टाइम खराब करने की बजाए अगर कॉन्ग्रेस ने इतनी मेहनत गुड गवर्नेंस में की होती तो इनकी इतनी दयनीय स्थिति नहीं होती।”

पीएम मोदी ने आगे कहा है कि वह अकेले नहीं है जिस पर इस तरह के हमले किए गए। इन लोगों ने पहले चौकीदार चोर चलाया फिर मोदी चोर चलाया। फिर पूरा ओबीसी समाज चोर चलाया। कर्नाटक चुनाव की शुरुआत में इन लोगों ने लिंगायत समुदाय के लोगों भी चोर कहने की हिम्मत की है। कॉन्ग्रेस के लोग कान खोलकर सुन लें इन्होंने जब भी जिसको भी गालियाँ दी हैं। इनको ऐसी सजा मिली है कि दोबारा खड़े नहीं हो पाए। इस चुनाव में भी इन्हें गालियों का जवाब वोट से मिलेगा।

उन्होंने आगे कहा है कि कॉन्ग्रेस ने संविधान निर्माता बाबा साहेब को भी गालियाँ दी थी। इन लोगों ने बाबा साहेब को राक्षस, राष्ट्रद्रोही, दगाबाज जैसी गालियाँ दी थीं। कॉन्ग्रेस ने लगातार बाबा साहेब का अपमान किया है। कॉन्ग्रेस ने वीर सावरकर जैसे वीर सपूतों और देश के कई महापुरुषों का अपमान किया है। पीएम ने यह भी कहा है कि वह कॉन्ग्रेस की गालियों को तोहफे की तरह देखते हैं। वह दिन-रात इतना काम करेंगे कि जनता के आशीर्वाद से सारी गालियाँ मिट्टी में मिल जाएँगी।

कॉन्ग्रेस चीफ खड़गे ने पीएम को बताया था जहरीला साँप…

बता दें कि पीएम मोदी को लेकर विवादित बयान देने का कॉन्ग्रेस का पुराना इतिहास रहा है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान कॉन्ग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी को जहरीला साँप बता दिया था। उन्होंने कहा था, “मोदी जहरीले साँप की तरह हैं। आप इसे जहर समझें या न समझें लेकिन अगर आप इसे चखेंगे तो मर जाएँगे आप सोच सकते हैं कि क्या यह सही में जहर है? मोदी एक अच्छे इंसान हैं, उन्होंने जो दिया है, उसे हम देखेंगे। आप जैसे ही इसे चाटेंगे, तो पूरी तरह से सो जाएँगे।”

इससे पहले, 2007 में गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान कॉन्ग्रेस की तत्कालीन अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने साल पीएम मोदी को मौत का सौदागर कहा था। साल 2017 में कॉन्ग्रेस नेता मणि शंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री के लिए ‘नीच इंसान’ शब्द का उपयोग किया था। यह तो सिर्फ कुछ उदाहरण हैं। वास्तव में, कॉन्ग्रेस नेताओं ने लगभग हर साल और प्रत्येक चुनाव से पहले पीएम मोदी को ‘गालियाँ’ देने की कोशिश की है। हालाँकि गालियों से हर बार भाजपा को ही फायदा होता नजर आया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सरकारी नौकरियों में अग्निवीरों को 10% आरक्षण: हरियाणा के CM सैनी का ऐलान- आयुसीमा में भी मिलेगी छूट, बंदूक का लाइसेंस भी मिलेगा

हरियाणा के सीएम सैनी ने कहा कि राज्य में अग्निवीरों को पुलिस भर्ती और माइनिंग गार्ड समेत कई अन्य पदों की भर्ती में 10 फीसदी आरक्षण मिलेगा।

12वीं पास को ₹6000, डिप्लोमा वाले को ₹8000, ग्रेजुएट को ₹10000: क्या है महाराष्ट्र की ‘लाडला भाई योजना’, कैसे और किनको मिलेगा फायदा?

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने 'लाडला भाई योजना' की घोषणा की है। इस लाडला भाई योजना में युवाओं को फैक्ट्रियों में अप्रेंटिसशिप मिलेगी और सरकार की तरफ से उन्हें वजीफा दिया जाएगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -