Monday, June 17, 2024
Homeराजनीति'Pak वाले जनरल बाजवा का साथी है सिद्धू, उससे देश की सुरक्षा को खतरा':...

‘Pak वाले जनरल बाजवा का साथी है सिद्धू, उससे देश की सुरक्षा को खतरा’: इस्तीफे के बाद बोले कैप्टन – ‘उसे नहीं बनने दूँगा CM’

"नवजोत सिंह सिद्धू मेरा मंत्री था और उसे निकालना पड़ा। 7 महीने तक अपनी फाइलें क्लियर नहीं की। क्या इस तरह का व्यक्ति जो एक विभाग नहीं संभाल सकता वो एक राज्य संभाल सकता है?"

पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच चल रहे विवाद का आखिरकार अंत हो गया है। अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू पर निशाना साधते हुए कहा कि वह तो पाकिस्तान के बाजवा का साथी है और इमरान खान के साथ है। मैं उसे कभी स्वीकार नहीं कर सकता।

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सीएम पद के लिए सिद्धू के नाम का विरोध करने की बात कही है। उन्होंने कहा, “अपने देश की खातिर, मैं पंजाब के सीएम के लिए उनके (नवजोत सिंह सिद्धू) नाम का विरोध करूँगा। यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान उनके दोस्त हैं। सिद्धू के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के साथ संबंध हैं।”

उन्होंने ये भी कहा कि आप जानते ही हैं कि पाकिस्तान से राइफल, बम, आरडीएक्स और नशीले पदार्थों को पंजाब में लाया जा रहा है। ऐसे में मैं सिद्धू के नाम का विरोध करूँगा।

आज तक की रिपोर्ट के मुताबिक, कैप्टन ने कहा कि उन्होंने अपनी जिंदगी के 52 लोगों की सेवा में बिताए हैं औऱ इसके लिए उन्हें खुशी है। वहीं उन्होंनें अपनी अलग पार्टी के गठन के मुद्दे पर कहा कि राजनीति में हमेशा विकल्प होते हैं। उन्होंने कहा, “मैं अपने साथियों से बातचीत करूँगा और इसके बारे में सोचूँगा।” कॉन्ग्रेस नेता ने ये भी दावा किया कि उन्होंने अपने 92 फीसदी चुनावी वादों को पूरा किया है। वो लोग चाहे कुछ भी कहें।

उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गाँधी को अपना दोस्त बताया और कहा कि वो उनसे केवल एक साल छोटे थे। उन्होंने कहा, “मैं सोनिया गाँधी और बच्चों को अच्छी तरह से जानता हूँ। सभी में मुझे सम्मान दिया है।”

सिद्धू पर बरसे अमरिंदर

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू को मुख्यमंत्री पद के लिए अयोग्या करार दिया और कहा, “वो (नवजोत सिंह सिद्धू) मेरा मंत्री था और उसे निकालना पड़ा। 7 महीने तक अपनी फाइलें क्लियर नहीं की। क्या इस तरह का व्यक्ति जो एक विभाग नहीं संभाल सकता वो एक राज्य संभाल सकता है?”

उन्होंने ये भी कहा कि सिद्धू(नवजोत सिंह सिद्धू) कुछ नहीं संभाल सकता, मैं उसे अच्छी तरह जानता हूँ। वो पंजाब के लिए भयानक होने वाला है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बकरों के कटने से दिक्कत नहीं, दिवाली पर ‘राम-सीता बचाने नहीं आएँगे’ कह रही थी पत्रकार तनुश्री पांडे: वायर-प्रिंट में कर चुकी हैं काम,...

तनुश्री पांडे ने लिखा था, "राम-सीता तुम्हें प्रदूषण से बचाने के लिए नहीं आएँगे। अगली बार साफ़-स्वच्छ दिवाली मनाइए।" बकरीद पर बदल गए सुर।

पावागढ़ की पहाड़ी पर ध्वस्त हुईं तीर्थंकरों की जो प्रतिमाएँ, उन्हें फिर से करेंगे स्थापित: गुजरात के गृह मंत्री का आश्वासन, महाकाली मंदिर ने...

गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि किसी भी ट्रस्ट, संस्था या व्यक्ति को अधिकार नहीं है कि इस पवित्र स्थल पर जैन तीर्थंकरों की ऐतिहासिक प्रतिमाओं को ध्वस्त करे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -