Friday, July 1, 2022
Homeराजनीति'Pak वाले जनरल बाजवा का साथी है सिद्धू, उससे देश की सुरक्षा को खतरा':...

‘Pak वाले जनरल बाजवा का साथी है सिद्धू, उससे देश की सुरक्षा को खतरा’: इस्तीफे के बाद बोले कैप्टन – ‘उसे नहीं बनने दूँगा CM’

"नवजोत सिंह सिद्धू मेरा मंत्री था और उसे निकालना पड़ा। 7 महीने तक अपनी फाइलें क्लियर नहीं की। क्या इस तरह का व्यक्ति जो एक विभाग नहीं संभाल सकता वो एक राज्य संभाल सकता है?"

पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच चल रहे विवाद का आखिरकार अंत हो गया है। अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू पर निशाना साधते हुए कहा कि वह तो पाकिस्तान के बाजवा का साथी है और इमरान खान के साथ है। मैं उसे कभी स्वीकार नहीं कर सकता।

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सीएम पद के लिए सिद्धू के नाम का विरोध करने की बात कही है। उन्होंने कहा, “अपने देश की खातिर, मैं पंजाब के सीएम के लिए उनके (नवजोत सिंह सिद्धू) नाम का विरोध करूँगा। यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान उनके दोस्त हैं। सिद्धू के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के साथ संबंध हैं।”

उन्होंने ये भी कहा कि आप जानते ही हैं कि पाकिस्तान से राइफल, बम, आरडीएक्स और नशीले पदार्थों को पंजाब में लाया जा रहा है। ऐसे में मैं सिद्धू के नाम का विरोध करूँगा।

आज तक की रिपोर्ट के मुताबिक, कैप्टन ने कहा कि उन्होंने अपनी जिंदगी के 52 लोगों की सेवा में बिताए हैं औऱ इसके लिए उन्हें खुशी है। वहीं उन्होंनें अपनी अलग पार्टी के गठन के मुद्दे पर कहा कि राजनीति में हमेशा विकल्प होते हैं। उन्होंने कहा, “मैं अपने साथियों से बातचीत करूँगा और इसके बारे में सोचूँगा।” कॉन्ग्रेस नेता ने ये भी दावा किया कि उन्होंने अपने 92 फीसदी चुनावी वादों को पूरा किया है। वो लोग चाहे कुछ भी कहें।

उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गाँधी को अपना दोस्त बताया और कहा कि वो उनसे केवल एक साल छोटे थे। उन्होंने कहा, “मैं सोनिया गाँधी और बच्चों को अच्छी तरह से जानता हूँ। सभी में मुझे सम्मान दिया है।”

सिद्धू पर बरसे अमरिंदर

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू को मुख्यमंत्री पद के लिए अयोग्या करार दिया और कहा, “वो (नवजोत सिंह सिद्धू) मेरा मंत्री था और उसे निकालना पड़ा। 7 महीने तक अपनी फाइलें क्लियर नहीं की। क्या इस तरह का व्यक्ति जो एक विभाग नहीं संभाल सकता वो एक राज्य संभाल सकता है?”

उन्होंने ये भी कहा कि सिद्धू(नवजोत सिंह सिद्धू) कुछ नहीं संभाल सकता, मैं उसे अच्छी तरह जानता हूँ। वो पंजाब के लिए भयानक होने वाला है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री बनेंगे, नहीं थी किसी को कल्पना’: राजनीति के धुरंधर एनसीपी चीफ शरद पवार भी खा गए गच्चा, कहा- उम्मीद थी वो...

शरद पवार ने कहा कि किसी को भी इस बात की कल्पना नहीं थी कि एकनाथ शिंदे को महाराष्ट्र का सीएम बना दिया जाएगा।

आँखों के सामने बच्चों को खोने के बाद राजनीति से मोहभंग, RSS से लगाव: ऑटो चलाने से महाराष्ट्र के CM बनने तक शिंदे का...

साल में 2000 में दो बच्चों की मौत के बाद एकनाथ शिंदे का राजनीति से मोहभंग हुआ। बाद में आनंद दिघे उन्हें वापस राजनीति में लाए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
201,269FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe