Monday, July 26, 2021
Homeराजनीतिधोखेबाज, गद्दार- ज्योतिरादित्य सिंधिया के विकिपीडिया पेज पर कॉन्ग्रेस का हमला

धोखेबाज, गद्दार- ज्योतिरादित्य सिंधिया के विकिपीडिया पेज पर कॉन्ग्रेस का हमला

कुछ ऐसे भी वाक्य थे, जिनमें उन्हें कॉन्ग्रेस का सबसे समझदार नेता बताया गया था। इसमें लिखा गया कि यह पार्टी कि भी गलती है कि वो ऐसे पार्टी के प्रति वफादार नेता को इस्तेमाल नहीं कर पाए।

मध्य प्रदेश की राजनीति में सोमवार शाम से शुरू हुआ सियासी उथल-पुथल का ताज़ा दौर अब अपने मुकाम पर पहुँच चुका है। राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ से नाराज़ चल रहे कॉन्ग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

जब सारा देश होली के उन्माद में डूबा था उसी समय उन्होंने सोनिया गाँधी को अपना इस्तीफा भेजा जिसे पार्टी ने स्वीकार कर लिया है। हालाँकि, पार्टी ने यह कहा कि पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण उन्हें पार्टी से निष्कासित किया गया है।

सिंधिया के इस्तीफ़े के बाद कॉन्ग्रेस के बड़े नेताओं के साथ ही पार्टी समर्थकों ने भी अपनी-अपनी तरह से अपना गुस्सा व्यक्त किया। पार्टी समर्थकों ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को गद्दार और धोखेबाज जैसे विशेषणों से पुकारना शुरू कर दिया है।

यही नहीं, कुछ समर्थकों ने सिंधिया के विकिपीडिया पेज को अपने गुस्से का निशाना बनाया और वहाँ पर अपशब्दों के साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया से जुड़ी तमाम जानकारियों को ‘अपडेट’ कर दिया। एक ट्विटर यूजर ने यह भी लिखा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया से नाराज किसी पार्टी समर्थक ने विकिपीडिया पेज अपडेट कर उनको ‘गधा’ भी लिखा।

संलग्न ट्वीट में देखा जा सकता है कि सिंधिया के लिए ‘भारतीय कॉमेडियन’ और ‘सत्ता का भूखा सिंधिया’ जैसे शब्दों का भी इस्तेमाल किया गया। विकिपीडिया पेज पर ढूँढने पर पता चलता है कि कुछ और भी जानकारियों से छेड़छाड़ की गई है।

कुछ ऐसे भी वाक्य थे, जिनमें उन्हें कॉन्ग्रेस का सबसे समझदार नेता बताया गया था। इसमें लिखा गया कि यह पार्टी कि भी गलती है कि वो ऐसे पार्टी के प्रति वफादार नेता को इस्तेमाल नहीं कर पाए। एडिट करने के बाद लिखा गया है कि उन्होंने भाजपा ज्वाइन करने का फैसला इसीलिए लिया क्योंकि कॉन्ग्रेस उनके टेलेंट का सम्मान नहीं कर पाई।

साभार- विकिपीडिया

एडिट की गई एक अन्य जानकारी में सिंधिया को ‘धोखेबाज’ भी लिखा गया। हालाँकि, इसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया के विकिपीडिया पेज पर उपलब्ध जानकारी को दोबारा सही कर लिया गया है लेकिन यह दर्शाता है कि कॉन्ग्रेस किस स्तर तक गिर सकती है।

साभार- विकिपीडिया

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

यूपी के बेस्ट सीएम उम्मीदवार हैं योगी आदित्यनाथ, प्रियंका गाँधी सबसे फिसड्डी, 62% ने कहा ब्राह्मण भाजपा के साथ: सर्वे

इस सर्वे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री बताया गया है, जबकि कॉन्ग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गाँधी सबसे निचले पायदान पर रहीं।

असम को पसंद आया विकास का रास्ता, आंदोलन, आतंकवाद और हथियार को छोड़ आगे बढ़ा राज्य: गृहमंत्री अमित शाह

असम में दूसरी बार भाजपा की सरकार बनने का मतलब है कि असम ने आंदोलन, आतंकवाद और हथियार तीनों को हमेशा के लिए छोड़कर विकास के रास्ते पर जाना तय किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,215FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe