Monday, July 22, 2024
Homeराजनीतिकॉन्ग्रेसी नेता हुआ टकला, वजह ममता बनर्जी: बोला- 'कसम खाता हूँ कि जब तक...

कॉन्ग्रेसी नेता हुआ टकला, वजह ममता बनर्जी: बोला- ‘कसम खाता हूँ कि जब तक ममता सरकार नहीं गिरा दूँ, सिर पर बाल नहीं रखूँगा’

कौस्तव का दावा था कि 189 पन्नों की किताब में चॉकलेट सैंडविच खाने वाली ममता बनर्जी के अनशन से लेकर काफी पारिवारिक मुद्दे हैं, जिनका खुलासा होने पर जनता उन्हें पहचान जाएगी। इसी प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद शनिवार सुबह बैरकपुर से कौस्तव बागची को पश्चिम बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) पर कथित टिप्पणी के आरोप में गिरफ्तार युवा कॉन्ग्रेस नेता और वकील कौस्तव बागची (kaustav Bagchi) को जमानत मिल गई है। शनिवार (4 मार्च 2023) को कस्टडी से बाहर आते ही बागची ने अपना मुंडन करवाकर तृणमूल सरकार गिराने की कसम खाई। उन्होंने ममता सरकार गिर जाने तक सिर पर बाल नहीं रखने का संकल्प लिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शनिवार को छूटते ही बागची ने कहा, “जब तक मैं ममता बनर्जी की सरकार नहीं गिरा दूँगा, तब तक बाल नहीं रखूँगा। मैं ममता बनर्जी की रातों की नींद उड़ा दूँगा।” कौस्तव बागची के मुताबिक, अगर ममता कॉन्ग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अधीर चौधरी से माफी माँगेंगी, तभी वह माफी के बारे में सोचेंगे। मुंडन करवाते कौस्तव का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

क्या था मामला

कौस्तव बागची पर आरोप है कि एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने पूर्व आईएएस अधिकारी दीपक कुमार घोष द्वारा लिखित पुस्तक ‘ममता बंद्योपाध्याय के जेमोन देखछि’ के हवाले से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निजी जीवन के बारे में आपत्तिजनक बयान दिया था। इसी बयान को उनकी गिरफ्तारी की वजह बताई जा रही है। कॉन्ग्रेस और वामपंथी पार्टियों ने कौस्तव की गिरफ्तारी पर ममता सरकार की निंदा की।

कौस्तव का दावा था कि 189 पन्नों की किताब में चॉकलेट सैंडविच खाकर अनशन करने से लेकर ममता बनर्जी के काफी पारिवारिक मुद्दे हैं, जिनका खुलासा होने पर जनता उन्हें पहचान जाएगी। इसी प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद शनिवार सुबह बैरकपुर से कौस्तव बागची को पश्चिम बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

कौस्तव अपने बयान पर कायम

हालाँकि, गिरफ्तारी के ही दिन शाम को कौस्तव को जमानत मिल गई। जमानत मिलने के बाद भी कॉन्ग्रेस नेता अपने बयान पर अड़े रहे। उन्होंने ममता बनर्जी पर रिटायर्ड IAS द्वारा लिखी गई किताब की सॉफ्ट कॉपी लोगों बाँटने का फैसला किया है।

इसी काम के लिए कौस्तव ने 2 व्हाट्सएप नंबर भी जारी किए हैं, जिस पर उन्होंने धमकी आने का आरोप लगाया है। कौस्तव ने कहा कि अगर भविष्य में उसके साथ कोई भी अनहोनी होती है तो उसके लिए ममता बनर्जी को जिम्मेदार माना जाए।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -