Thursday, July 18, 2024
Homeराजनीतिमहाराष्ट्र में कॉन्ग्रेस को उसके हाल पर छोड़ विदेश गईं प्रियंका गाँधी, मालदीव में...

महाराष्ट्र में कॉन्ग्रेस को उसके हाल पर छोड़ विदेश गईं प्रियंका गाँधी, मालदीव में डाइविंग कोर्स कर रही है बेटी मिराया: रॉबर्ट वाड्रा ने शेयर की तस्वीरें

पार्टी को संकट में छोड़ कॉन्ग्रेस के शीर्ष परिवार के लिए छुट्टी पर निकल जाना नई बात नहीं है। बीते साल पंजाब में पार्टी के भीतर उठे बवंडर के बीच प्रियंका और राहुल इसी तरह छुट्टियाँ मनाने निकल गए थे।

कॉन्ग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी वाड्रा विदेश में हैं। उनके मालदीव में होने की जानकारी ऐसे वक्त में सामने आई है, जब महाराष्ट्र का सियासी तापमान चरम पर है। वहाँ उद्धव ठाकरे की सरकार पर खतरा मँडरा रहा है। इस सरकार में कॉन्ग्रेस भी शामिल है। वैसे जरूरत के वक्त कॉन्ग्रेस को उसके हाल पर छोड़ विदेश चले जाना कॉन्ग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के लिए नई बात नहीं है। प्रियंका के भाई और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी अक्सर इस वजह से चर्चा में रहते हैं।

प्रियंका के मालदीव में होने की पुष्टि कॉन्ग्रेस से कम्यनिकेशन हेड जयराम रमेश ने की है। उन्होंने ट्वीट कर बताया, “दिन भर खबरें आती रही हैं कि प्रियंका गाँधी वाड्रा मुंबई पहुँच गई हैं। वह केवल अपनी बेटी जो 20 साल की हो गई है और मालदीव में एक प्रशिक्षक स्तर का डाइविंग कोर्स पूरा कर रही है, के साथ रहने के लिए मुंबई से गुज़री हैं। वह 30 जून को वापस आएँगी।” रमेश ने यह ट्वीट उन खबरों का खंडन करते हुए किया था जिनमें प्रियंका के मुंबई जाने का दावा किया जा रहा था। शिवसेना के एक-एक करके सभी विधायक सीएम उद्धव ठाकरे का साथ छोड़कर बागी नेता एकनाथ शिंदे के गुट में जा मिले हैं। लेकिन इन सब को दरकिनार करते हुए कॉन्ग्रेस नेता प्रियंका गाँधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) विदेश दौरे पर मालदीव चली गई हैं। वहाँ उनकी बेटी मिराया (Miraya Vadra) रहती हैं।

उल्लेखनीय है कि प्रियंका गाँधी वाड्रा के दो बच्चे हैं। एक बेटा रेहान और दूसरी बेटी मियारा। मिराया (Miraya Vadra) का 24 जून 2022 को 20वाँ जन्मदिन है। बेटी के जन्मदिन पर रॉबर्ट वाड्रा ने सोशल मीडिया में तस्वीरें पोस्ट कर उन्हें बधाई दी है।

पहले भी पार्टी को संकट में छोड़ छुट्टियों पर गए कॉन्ग्रेस नेता

पार्टी को संकट में छोड़ कॉन्ग्रेस का शीर्ष परिवार अकसर छुट्टी मनाने चला जाता है। इससे पहले पंजाब में सियासी संकट के बीच 20 सितंबर 2021 को प्रियंका गाँधी, भाई राहुल गाँधी के साथ छुट्टियाँ मनाने शिमला चली गई थीं। 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले राहुल गाँधी जैसलमेर छुट्टियाँ मनाने चले गए थे। इसी साल पाँच राज्यों के विधानसभा चुनाव से पहले राहुल गाँधी इटली के दौरे पर चले गए थे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

साथियों ने हाथ-पाँव पकड़ा, काज़िम अंसारी ने ताबतोड़ घोंपा चाकू… धराया VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता का हत्यारा, रात के डेढ़ बजे घर...

घटना की रात काज़िम अंसारी ने 10-11 बजे के बीच रेकी भी की थी जो CCTV में कैद है। रात के करीब डेढ़ बजे ये लोग पीछे के दरवाजे से घर में घुसे।

प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण वाले बिल पर कॉन्ग्रेस सरकार का U-टर्न, वापस लिया फैसला: IT कंपनियों ने दी थी कर्नाटक छोड़ने की धमकी

सिद्धारमैया के फैसले का भारी विरोध भी हो रहा था, जिसकी वजह से कॉन्ग्रेसी सरकार बुरी तरह से घिर गई थी। यही नहीं, इस फैसले की जानकारी देने वाले ट्वीट को भी मुख्यमंत्री को डिलीट करना पड़ा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -