Wednesday, July 24, 2024
Homeदेश-समाज'मोदी की हत्या के लिए तत्पर रहो': कॉन्ग्रेस के पूर्व मंत्री का Video वायरल,...

‘मोदी की हत्या के लिए तत्पर रहो’: कॉन्ग्रेस के पूर्व मंत्री का Video वायरल, कभी राहुल गाँधी की शादी पर कहा था- तुम्हारी बहू-बेटी हो तो ले आओ

कॉन्ग्रेस नेता कहते सुनाई पड़ते हैं, "मोदी चुनाव खत्म कर देगा, वो धर्म, जाति, भाषा के आधार पर बाँट देगा। दलितों का, वनवासियों का और अल्पसंख्यकों का भावी जीवन खतरे में है। संविधान यदि बचाना है तो मोदी की हत्या करने पर तत्पर रहो।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अपशब्द बोलना कॉन्ग्रेस नेताओं के लिए कोई बड़ी बात नहीं है। कॉन्ग्रेसी अक्सर पीएम मोदी के लिए अपनी नफरत व्यक्त करते हुए भूल जाते हैं कि उन्हें कम से कम पीएम पद का सम्मान करना चाहिए। आज एक वीडियो सोशल मीडिया पर फिर सामने आई है जिसमें मध्य प्रदेश में कॉन्ग्रेस नेता राजा पटेरिया नजर आ रहे हैं और जनता से पीएम मोदी की हत्या की बात करने को कह रहे हैं।

भाजपा आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय द्वारा शेयर की गई वीडियो में कॉन्ग्रेस नेता कहते सुनाई पड़ते हैं, “मोदी चुनाव खत्म कर देगा, वो धर्म, जाति, भाषा के आधार पर बाँट देगा। दलितों का, वनवासियों का और अल्पसंख्यकों का भावी जीवन खतरे में है। संविधान यदि बचाना है तो मोदी की हत्या करने पर तत्पर रहो।” वीडियो में साफ सुन सकते हैं कि पहले पटेरिया ने हत्या की बात को साफ कहा और उसके बाद उसे संभालते हुए बोले, “मोदी की हत्या का मतलब मोदी को हराने के लिए तैयार रहो। कार्यकर्ता की उपेक्षा नेता की उपेक्षा होती है।”

जानकारी के मुताबिक पन्ना जिले के पवई में कॉन्ग्रेस नेता अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। वहीं उन्होंने पीएम मोदी की हत्या की बात की। जब बयान वायरल हो गया और लोग कार्रवाई की माँग करने लगे तो उन्होंने कहा कि उनके बयान को गलत ढंग से पेश किया जा रहा है, वो तो सिर्फ मोदी को चुनावों में हराने की बात कर रहे थे।

नवभारत टाइम्स से बात करते हुए वह बोले, “मैं गाँधी को मानने वाला शख्स हूँ। मैं हत्या की बातें नहीं कर सकता। बयान तोड़ा-मरोड़ा जा रहा है।” उनकी सफाई से अंसतुष्ट मध्य प्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बयान पर संज्ञान लिया। उन्होंने कहा कि ऐसी बयानबाजी करने वालों को सरकार नहीं बख्शेगी। वहीं गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पटेरिया का बयान गाँधी वाली कॉन्ग्रेस का नहीं है। ये इटली कॉन्ग्रेस का है। इसलिए इस मामले में तत्काल केस दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं।

बता दें कि राजा पटेरिया प्रदेश में कॉन्ग्रेस काल के वक्त मंत्री रहे थे। वह मोदी की हत्या पर बयान देने से पहले पुलिस को धमकी देने की वजह से चर्चा में आए थे। उन्होंने पुलिस अधिकारी से कहा था अगर आदिवासियों की बात नहीं मानोगे तो आदिवासियों को नक्सली बना देंगे। नक्सली बनाने के अपने बयान पर भी पटेरिया सफाई भी दी थी। उन्होंने अपना बयान ये कहकर जायज ठहराया था कि आदिवासियों के साथ अन्याय हो रहा है। उनकी फसलें बर्बाद हो रही हैं, महिलाओं के साथ मारपीट चल रही है, इसलिए उन्होंने बोल दिया आदिवासियों के साथ इस तरह का अन्याय ही नक्सलवाद को जन्म देता है।

इसके अलावा उन्होंने राहुल गाँधी की शादी के सवाल पर भी विवादित बात कही थी। उन्होंने कहा था कि अगर राहुल गाँधी ने शादी नहीं की तो भाजपा वालों के पेट में क्यों दर्द हो रहा है। वह बोलते दिखे थे, “मोदी जी आपके परिवार में कोई अच्छी बच्ची हो तो प्रपोज करो, शायद उसको ठीक लगे। हमारा राष्ट्रीय अध्यक्ष कहता है कि पहले राष्ट्र है… इसमें क्या दिक्कत है। तुम्हारे पेट में क्यों दर्द है, तुम्हारी बहू-बेटी हो तो ले आओ।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -