Thursday, June 30, 2022
Homeराजनीति'राहुल गाँधी हमारे राम, मोदी सरकार रावण': ED के सामने पूर्व अध्यक्ष की पेशी...

‘राहुल गाँधी हमारे राम, मोदी सरकार रावण’: ED के सामने पूर्व अध्यक्ष की पेशी से पहले कॉन्ग्रेसियों का सड़क पर हुड़दंग

वीडियो में देख सकते हैं कि प्रदर्शन के लिए इकट्ठा हुए कॉन्ग्रेस नेताओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया, जिसके बाद वह पीएम मोदी के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। सभी नेताओं को मनी लॉन्ड्रिंग केस में फँसे राहुल गाँधी का समर्थन करते देखा गया।

नेशनल हेराल्ड केस में कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी के आज (13 जून 2022) प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होने से पहले कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए। दिल्ली की सड़कों को बंद करके कॉन्ग्रेसियों ने राहुल के समर्थन में नारेबाजी की। शक्ति प्रदर्शन की योजना से इकट्ठा हुए कॉन्ग्रेसी समर्थकों ने सड़क पर खूब हल्ला किया, जिसके बाद दिल्ली पुलिस द्वारा उन्हें हिरासत में ले लिया गया। माहौल देखते हुए पुलिस ने ईडी कार्यालय के बाहर और राहुल गाँधी के आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ाई हैं।

सामने आई वीडियोज में देख सकते हैं कि कैसे दिल्ली पुलिस कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं को अपनी गाड़ी में भर रही है और कॉन्ग्रेस नेता नारे लगा रहे हैं- “राहुल गाँधी हम तुम्हारे साथ है।” इसके अलावा कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन वाली जगहों पर ‘राहुल झुकेगा नहीं, सत्य झुकेगा नहीं’ जैसे नारे वाले पोस्टर लगाए। अन्य पोस्टरों में लिखा हुआ था- ‘राहुल गाँधी संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ हैं।’

कॉन्ग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष की ईडी के सामने पेशी मामले में कहा कि राहुल गाँधी के नेतृत्व में ‘सत्या का संग्राम’ जारी रहेगा। स्वतंत्रता संग्राम के दौरान अंग्रेज भी कॉन्ग्रेस की आवाज को दबा नहीं पाए, फिर यह सत्ताधारी सरकार कैसे कर सकती है? एक कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता ने कहा, “जब तक राहुल जी ईडी कार्यालय से नहीं निकलते, हम अपना विरोध जारी रखेंगे। सत्तारूढ़ सरकार ‘रावण’ की भूमिका निभा रही है। हम उन्हें बताना चाहते हैं कि राहुल गाँधी हमारे ‘राम’ हैं और हम उनके प्रति समर्पित हैं।”

बता दें कि कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं के हड़कंप के बीच दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जनता से कहा है कि गोल मेथी जंक्शन, तुगलक रोड जंक्शन, क्लेरिजेस जंक्शन, क्यू-पॉइंट जंक्शन, सुनहरी मस्जिद जंक्शन, मौलाना आज़ाद रोड जंक्शन और मान सिंह रोड जंक्शन पर सुबह 7 बजे से दोपहर के 12 बजे के बीच जाने से बचें। पुलिस ने बताया है कि विशेष यातायात व्यवस्था के कारण नई दिल्ली में गोल डाक खाना जंक्शन, पटेल चौक, विंडसर प्लेस, तीन मूर्ति चौक, पृथ्वीराज रोड से आगे बसों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी।

सोनिया गाँधी अस्पताल में भर्ती

गौरतलब है कि राहुल गाँधी की पेशी के एक दिन पहले कॉन्ग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी के अस्पताल में भर्ती होने की खबरें आई थीं। उन्हें भी ईडी ने 23 जून को पेश होने के लिए समन भेजा है। मालूम हो कि नेशनल हेराल्ड से जुड़ा यह मामला कॉन्ग्रेस पार्टी के नेतृत्व में ‘यंग इंडियन’ में वित्तीय अनियमितता की जाँच के सिलसिले में दर्ज किया गया था। समाचार पत्र ‘नेशनल हेराल्ड’, यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड का है। ‘नेशनल हेराल्ड’ एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) द्वारा प्रकाशित किया जाता है और यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड के स्वामित्व में है। भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने सोनिया गाँधी, राहुल गाँधी और अन्य पर धोखाधड़ी की साजिश रचने और यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड के फंड का गबन करने का आरोप लगाया था। स्वामी ने यह भी आरोप लगाया था कि यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड ने 90.25 करोड़ रुपए की वसूली के अधिकार हासिल करने के लिए सिर्फ 50 लाख रुपए का भुगतान किया था, जो एजेएल पर कॉन्ग्रेस का बकाया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री बनेंगे, नहीं थी किसी को कल्पना’: राजनीति के धुरंधर एनसीपी चीफ शरद पवार भी खा गए गच्चा, कहा- उम्मीद थी वो...

शरद पवार ने कहा कि किसी को भी इस बात की कल्पना नहीं थी कि एकनाथ शिंदे को महाराष्ट्र का सीएम बना दिया जाएगा।

आँखों के सामने बच्चों को खोने के बाद राजनीति से मोहभंग, RSS से लगाव: ऑटो चलाने से महाराष्ट्र के CM बनने तक शिंदे का...

साल में 2000 में दो बच्चों की मौत के बाद एकनाथ शिंदे का राजनीति से मोहभंग हुआ। बाद में आनंद दिघे उन्हें वापस राजनीति में लाए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
201,188FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe