Wednesday, January 19, 2022
Homeराजनीति'शराब' पीने की वजह से पृथ्वीराज चौहान, प्रताप के क़िले में अब चमगादड़ें ब्याही...

‘शराब’ पीने की वजह से पृथ्वीराज चौहान, प्रताप के क़िले में अब चमगादड़ें ब्याही जा रही: कॉन्ग्रेस MLA

"दिल्ली के पृथ्वीराज चौहान से लेकर कन्नौज के शासक जयचंद तक, सभी राजा अतुलनीय शासक थे। लेकिन केवल एक कारण की वजह से....."

मध्य प्रदेश में कॉन्ग्रेस के विधायक बैजनाथ कुशवाह के एक बयान से बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल, उन्होंने कहा कि शराब ने दिल्ली के पृथ्वीराज चौहान और महाराणा प्रताप जैसे राजाओं के राज्य को बर्बाद कर दिया। सत्तारूढ़ दल के विधायक ने गुरुवार (14 नवंबर) को बाल दिवस कार्यक्रम के दौरान स्कूली बच्चों को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की।

मध्य प्रदेश के मुरैना ज़िले के एक स्कूल में बाल दिवस के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, मुरैना ज़िले की सबलगढ़ सीट से कॉन्ग्रेस विधायक बैजनाथ कुशवाह ने कहा,

“दिल्ली के पृथ्वीराज चौहान से लेकर कन्नौज के शासक जयचंद तक, सभी राजा अतुलनीय शासक थे। लेकिन केवल एक कारण की वजह (विधायक ने शराब पीने की आदत की ओर इशारा किया) से अपने राज्यों को बर्बाद कर दिया, उनके क़िले में चमगादड़ें ब्याह रही हैं।”

विधायक ने इसके आगे कहा कि आज इन राजाओं का कोई नाम लेने वाला नहीं बचा है। उन्होंने कहा, “इसलिए, कभी भी शराब को हाथ न लगाएँ।”

बैजनाथ कुशवाह ने ये टिप्पणी छात्रों को समझाने के लिए की थी कि शराब कितनी बुरी है। लेकिन विधायक द्वारा प्रस्तुत अजीब आरोप ने उन्हें परेशानी में डाल दिया क्योंकि राजपूत करणी सेना के नाराज़ सदस्यों ने अपने पूर्वजों को बदनाम करने के लिए राजनेता से सार्वजनिक रूप से माफ़ी माँगने की माँग की है। जिसके जल्द से जल्द न माँगे जाने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी है। स्थानीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष अरुण राजावत ने कहा, “विधायक द्वारा इस्तेमाल किए गए शब्द बहुत ही अपमानजनक हैं और अगर विधायक इन शब्दों के लिए सार्वजनिक रूप से माफ़ी नहीं माँगते हैं, तो उनकी जीभ काट दी जाएगी।”

हालाँकि, कॉन्ग्रेस ने कुशवाहा के बयान से ख़ुद को दूर कर लिया। पार्टी के वरिष्ठ सदस्य और कॉन्ग्रेस के मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल में सामान्य प्रशासन मंत्री, गोविंद सिंह ने कहा कि इस तरह की टिप्पणी करने वाले की जवाबदेही होनी चाहिए।

इस बीच, भाजपा प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने बयान की निंदा की और कहा कि कॉन्ग्रेस ने हमेशा देशभक्तों का अपमान किया है। उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस विधायक का बयान बहुत बड़ा अपमान है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

50 मंत्री, 1200 कॉन्स्टेबल, 27 DSP, लंदन की शाही बग्गी, 75 फ़ीट का केक… कुछ यूँ मना था मुलायम सिंह यादव का 75वाँ जन्मदिन

लंदन से आई शाही विक्टोरियाई बग्गी, 75 फ़ीट का केक, ठंड में सड़क पर स्कूली बच्चे - रामपुर में ऐसे मना रहा मुलायम सिंह यादव का 75वाँ जन्मदिन।

अभिनेत्री रायमा इस्लाम की बोरे में मिली दो टुकड़ों में लाश, शूटिंग के लिए घर से निकलने के बाद हुईं थी लापता: पति सहित...

पुलिस ने राजधानी ढाका में ब्रिज के पास सड़क किनारे से राइमा की लाश बरामद की है। जिसे दो टुकड़े करके एक बोरे में बंद कर फेंक दिया गया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,069FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe