‘मुस्लिम परस्त है कॉन्ग्रेस, CAA की आड़ में हिंदुओं को गाली देने का काम किया है’

पूर्व सीएम के बयान का हवाला देकर पात्रा ने कहा कि कॉन्ग्रेस मुसलमानों से पूछकर ही सरकार बनाती है। किसी और धर्म के लोगों को ध्यान में रखकर नहीं। उन्होंने पीएफआई को मदद देने का आरोप भी विपक्षी दल पर लगाया।

कुछ राजनीतिक पार्टियॉं नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनपीआर को लेकर देश में भ्रम का माहौल बना रही हैं। खासकर, कॉन्ग्रेस। विरोध की आड़ में उन्होंने हिंदुओं को गाली देने का काम किया है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने बुधवार (जनवरी 22, 2020) को कॉन्ग्रेस को मुस्लिम परस्त पार्टी बताते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस को अपना नाम बदलकर मुस्लिम लीग रख लेना चाहिए।

पत्रकारों से बात करते हुए पात्रा ने कहा कि विरोध के बहाने उन्होंने हिन्दुओं को गाली दी है। दो दिन पहले महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान सरकार में मंत्री अशोक चव्हाण ने एक सभा में कहा कि हमने मुसलमान भाइयों के कहने पर महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सरकार बनाई है। मुस्लिमों का कहना था कि भाजपा हमारी सबसे बड़ी दुश्मन है, इसलिए हमने शिवसेना के साथ सरकार बनाई।

उन्होंने कहा कि इसका मतलब है कि कॉन्ग्रेस मुसलमानों से पूछकर ही सरकार बनाती है। किसी और धर्म के लोगों को ध्यान में रखकर नहीं। उसे हिंदुओं और अन्य लोगों की चिंता नहीं है। पात्रा ने महाराष्ट्र सरकार में शामिल एनसीपी नेता जितेन्द्र आव्हाड के बयान का भी हवाला दिया। उन्होंने कहा कि आव्हाड ने कहा था कि मुस्लिम कह सकते हैं कि उनके पुरखे यहॉं की ज़मीन में दफन हैं, लेकिन हिन्दू नहीं कह सकते कि उनके पुरखों का अंतिम संस्कार कहॉं हुआ। 

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

इसी प्रकार से मंगलवार (जनवरी 21, 2020) को एआईएमआईएम के नेता अकबरुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मुसलमानों ने 800 वर्ष तक इस मुल्क में हुक्मरानी और जांबाजी की है। उन्होंने कहा, “हमारे पुरखों ने इस मुल्क को कुतुबमीनार, चार मीनार, जामा मस्जिद दिया है। लाल किला भी उन्होंने ही बनाया, तुम्हारे पूर्वजों ने क्या बनाया है?” पात्रा ने कहा कि आखिर ये सवाल किससे था?

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि हमारे दादा-परदादा ने इसे देश को सहिष्णु, विराट, क्षमतावान, गरिमावान बनाया और कॉन्ग्रेस तथा उसके सहयोगी इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करते हैं। पात्रा ने बताया कि पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के 6 लोगों को कर्नाटक मेंं गिरफ्तार किया गया है। यह वही संस्था है जिसने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और बीजेपी के बड़े नेताओं की हत्या की साजिश रची थी। उन्होंने आरोप लगाया कि पीएफआई को सोनिया गॉंधी और राहुल गॉंधी का समर्थन मिलता रहा है।

उन्होंने कॉन्ग्रेस नेताओं पर हिन्दू विरोधी राजनीति का आरोप लगाते हुए कहा कि 17 मई 2017 युवक कॉन्ग्रेस के एक नेता केरल में गाय की हत्या करते हैं और सार्वजनिक रूप से गौ मांस भक्षण करते हैं। 2016-17 में राहुल गॉंधी जेएनयू जाते हैं और वहॉं देश विरोधी नारे लगते हैं। 16 मई 2017 को कपिल सिब्बल सुप्रीम कोर्ट में भगवान राम की तुलना तीन तलाक और हलाला से करते हैं।

11 जुलाई 2018 को राहुल गॉंधी ने साफ कहा कि हॉं, कॉन्ग्रेस मुसलमानों की पार्टी है। 9 जुलाई 2018 को कॉन्ग्रेस के जेडए खान कहते हैं कि देश के हर जिले में शरिया अदालत होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि 2008 में समझौता एक्सप्रेस विस्फोट में कॉन्ग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने हिंदू आंतकवाद पर ऊँगली उठाई। 2006 में प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने कहा कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है। 2004 में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गॉंधी ने काँची कामकोटि के शंकराचार्य को गिरफ्तार कराया। पात्रा ने कहा कि इन बातों से जाहिर है कि कॉन्ग्रेस केवल मुस्लिमों की बात करती है। वह उनके ध्रुवीकरण की कोशिश में है। लिहाजा उसे अपना नाम भारतीय राष्ट्रीय कॉन्ग्रेस की बजाए ‘मुस्लिम लीग कॉन्ग्रेस’ कर लेना चाहिए।

वामपंथियों और कॉन्ग्रेसी सरकारों की सिब्बल ने खोली पोल, कहा- CAA लागू करने से मना नहीं कर सकते राज्य

CAA के समर्थन में कॉन्ग्रेस विधायक: कहा- अब मुसलमान भी नहीं कर रहे विरोध

CAA लाओ, मुस्लिमों को नागरिकता मत दो: 2003 में कॉन्ग्रेस नेताओं ने की पैरवी, आज फैला रहे अफवाह

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

मोदी, उद्धव ठाकरे
इस मुलाकात की वजह नहीं बताई गई है। लेकिन, सीएम बनने के बाद दिल्ली की अपनी पहली यात्रा पर उद्धव ऐसे वक्त में आ रहे हैं जब एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के साथ अनबन की खबरें चर्चा में हैं। इससे महाराष्ट्र में राजनीतिक सरगर्मियॉं अचानक से तेज हो गई हैं।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

153,901फैंसलाइक करें
42,179फॉलोवर्सफॉलो करें
179,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: