Wednesday, July 17, 2024
Homeराजनीति'मोदी को शक्ति मिली तो देश में सनातन का राज हो जाएगा...': कॉन्ग्रेस अध्यक्ष...

‘मोदी को शक्ति मिली तो देश में सनातन का राज हो जाएगा…’: कॉन्ग्रेस अध्यक्ष पद पर मल्लिकार्जुन खड़गे का नामांकन, वायरल होने लगा पुराना Video

यह पहला मौका नहीं है, जब किसी कॉन्ग्रेस नेता सनातन धर्म के खिलाफ बयान का वीडियो वायरल हुआ हो। इससे पहले भी कई कॉन्ग्रेसी नेता हिन्दू, हिंदुत्व और सनातन के खिलाफ बोलते रहे हैं।

मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) द्वारा कॉन्ग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के कुछ घंटों बाद उनका एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में खड़गे देश को सनातन धर्म पर शासन करने के बारे में चेतावनी देते हुए नजर आ रहे हैं।

कॉन्ग्रेस नेता और अब अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे का यह वीडियो साल 2019 के आम चुनाव के पहले का है। इस वीडियो में खड़गे पहले तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के पहले कार्यकाल की आलोचना करते हैं और फिर देश में सनातन धर्म के शासन के बारे में देशवासियों को चेतावनी देते हुए दिखाई दे रहे हैं।

ट्विटर से लेकर फेसबुक और इंस्टाग्राम समेत तमाम सोशल साइट्स में वायरल हो रहे इस वीडियो में मल्लिकार्जुन खड़गे कहते हैं, “साढ़े चार कदम भी नहीं चले और हमसे पूछ रहे हैं कि क्या किया। अगर मोदी जी को देश में ऐसे ही शक्ति मिलेगी तो समझो फिर इस देश में सनातन धर्म और आरएसएस की हुकूमत आएगी।”

यह पहला मौका नहीं है, जब किसी कॉन्ग्रेस नेता सनातन धर्म के खिलाफ बयान का वीडियो वायरल हुआ हो। इससे पहले भी कई कॉन्ग्रेसी नेता हिन्दू, हिंदुत्व और सनातन के खिलाफ बोलते रहे हैं।

बता दें कि कॉन्ग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ में मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम आने के बदा दिग्विजय सिंह खुद को इस रेस से अलग कर लिया था। कॉन्ग्रेस के अध्यक्ष पद के नामांकन की आखिरी तारीख से एक दिन पहले दिग्विजय सिंह ने गुरुवार (29 सितंबर 2022) को कहा था कि वे कॉन्ग्रेस के वरिष्ठ नेता और केरल के तिरुवनंतपुरम से लोकसभा सांसद शशि थरूर के खिलाफ कॉन्ग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ेंगे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अमेरिकी राजनीति में नहीं थम रहा नस्लवाद और हिंदू घृणा: विवेक रामास्वामी और तुलसी गबार्ड के बाद अब ऊषा चिलुकुरी बनीं नई शिकार

अमेरिका में भारतीय मूल के हिंदू नेताओं को निशाना बनाया जाना कोई नई बात नहीं है। निक्की हेली, विवेक रामास्वामी, तुलसी गबार्ड जैसे मशहूर लोग हिंदूफोबिया झेल चुके हैं।

आज भी फैसले की प्रतीक्षा में कन्हैयालाल का परिवार, नूपुर शर्मा पर भी खतरा; पर ‘सर तन से जुदा’ की नारेबाजी वाले हो गए...

रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि गौहर चिश्ती 17 जून 2022 को उदयपुर भी गया था। वहाँ उसने 'सर कलम करने' के नारे लगवाए थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -