Sunday, July 25, 2021
Homeराजनीतिराहुल गाँधी 'हवा से पानी' वाले आइडिया पर PM मोदी को घेरने के चक्कर...

राहुल गाँधी ‘हवा से पानी’ वाले आइडिया पर PM मोदी को घेरने के चक्कर में खुद ही बने हँसी का पात्र: लोगों ने उड़ाया मजाक

"राहुल गाँधी के आसपास मौजूद किसी में यह बताने की हिम्‍मत नहीं कि वह नहीं समझते। वह पीएम नरेंद्र मोदी के विचारों का मजाक उड़ाते हैं जबकिे दुनिया की लीडिंग कंपनी के सीईओ उनकी बात से सहमत हैं।"

प्रधानमंत्री मोदी को निशाना बनाने के चक्कर में राहुल गाँधी अक्सर खुद ही विवादों में घिर जाते है। हाल ही में राहुल गाँधी ने ट्विटर के जरिए पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए डेनमार्क के प्रधानमंत्री संग पीएम मोदी की बातचीत का एक अंश शेयर किया। और कहा कि हमारे प्रधानमंत्री कुछ नहीं समझते। वहीं इस ट्वीट पर बीजेपी नेताओं ने राहुल गाँधी को जम कर लताड़ा है।

राहुल गाँधी ने शुक्रवार को वीडियो पोस्ट करते हुए पीएम मोदी पर हमला करते हुए लिखा, “असली खतरा ये नहीं है कि हमारे पीएम कुछ समझते नहीं। खतरा ये है कि उनके पास मौजूद किसी शख्‍स में उन्‍हें यह बताने की हिम्‍मत नहीं है।”

दरअसल वीडियो में मोदी कह रहे हैं, “विंड एनर्जी टरबाइन के जरिए हवा में जहाँ नमी ज्‍यादा है, उसमें से पानी सोख करके अगर साफ पेयजल बना सकें तो वे एनर्जी का भी काम करेंगे और पीछे से पानी भी मिल पाएगा।” मोदी का कहना था कि टरबाइन से गाँव की पेयजल की समस्‍या खत्‍म हो सकती है। उन्‍होंने यह भी कहा कि टरबाइन के जरिए हवा से ऑक्सिजन भी अलग कर सकते हैं। मोदी ने कहा कि इस बारे में थोड़ी साइंटिफिक समझ डेवलप करने की जरूरत है। जवाब में डेनमार्क के प्रधानमंत्री ने कहा कि वह मोदी के पैशन पर मुस्‍कुरा रहे हैं। उन्‍होंने डेनमार्क आकर इंजिनियर्स को समझाने का न्‍योता भी पीएम मोदी को दिया।

वहीं अब राहुल गाँधी के ट्वीट करने के घंटे भर के भीतर बीजेपी नेताओं ने पलटवार शुरू कर दिया। इसके साथ ही नेताओं ने इसके सबूत भी पेश किए। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने लिखा, “राहुल गाँधी के आसपास मौजूद किसी में यह बताने की हिम्‍मत नहीं कि वह नहीं समझते। वह पीएम नरेंद्र मोदी के विचारों का मजाक उड़ाते हैं जबकिे दुनिया की लीडिंग कंपनी के सीईओ उनकी बात से सहमत हैं।”

अमेठी में राहुल गाँधी को लोकसभा चुनाव में हराने वाली केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने कहा, “ऐसा लगता है कि कॉन्ग्रेस का असली खतरा बढ़ता जा रहा है और किसी में भी युवराज को कुछ और बताने की हिम्‍मत नहीं है।”

वहीं बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा और पार्टी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कुछ खबरों के लिंक साझा किए जिनमें टरबाइन के जरिए हवा से पानी बनाने की बात कही गई है। सबूत पेश करते हुए उन्होंने राहुल गाँधी की खिल्ली भी उड़ाई।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

राज कुंद्रा की कंपनी के 4 कर्मचारी उनके ही खिलाफ बने गवाह: पूछताछ में रो पड़ीं शिल्पा शेट्टी, ड्रोन से होनी थी पोर्न फिल्मों...

पोर्न फ़िल्में बना कर बेचने के मामले में फँसे राज कुंद्रा की ही कंपनी के 4 कर्मचारी उनके खिलाफ गवाह बनने के लिए आगे आए हैं। ड्रोन से पोर्न फ़िल्में शूट करने की थी प्लानिंग।

मणिपुर के सेब, आदिवसियों की बेर और ‘बनाना फाइबर’ से महिलाओं की कमाई: Mann Ki Baat में महिला शक्ति की कहानी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (25 जुलाई, 2021) को 'मन की बात' के 79वें एपिसोड के जरिए देश की जनता को सम्बोधित किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,111FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe