Saturday, July 31, 2021
Homeराजनीति'एक ही ट्रैक्टर को कितनी बार फूँकोगे भाई?': कॉन्ग्रेस ने जिस ट्रैक्टर को दिल्ली...

‘एक ही ट्रैक्टर को कितनी बार फूँकोगे भाई?’: कॉन्ग्रेस ने जिस ट्रैक्टर को दिल्ली में जलाया, 8 दिन पहले अम्बाला में भी जलाया था

अम्बाला में जब इस ट्रैक्टर को फूँका गया था, तब भीड़ का नेतृत्व यूथ कॉन्ग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र ढिल्लों कर रहे थे। दिल्ली में भी इस भीड़ का नेतृत्व वही कर रहे थे। ये आइसर ट्रैक्टर (ARK1163) है, जिसे कॉन्ग्रेस हर जगह ले जाकर फूँक रही है।

कॉन्ग्रेस पार्टी ने सोमवार (सितम्बर 28, 2020) की सुबह दिल्ली के इंडिया गेट पर जिस ट्रैक्टर को जला कर केंद्र सरकार के कृषि कानूनों का विरोध किया, उसी ट्रैक्टर को 8 दिन पहले 20 सितम्बर को हरियाणा के अम्बाला में भी जलाया गया था। एक ही ट्रैक्टर को दो जगह जलाए जाने की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं। तस्वीरें में नंबर प्लेट पर उनका नंबर भी समान दिख रहा है – ARK1163.

ये खुलासा ‘न्यूज़ 24’ चैनल की एक खबर में हुआ, जिसमें बताया गया कि दोनों ट्रैक्टरों का नंबर, रंग और तस्वीर एक जैसी ही है, बस जगह बदला हुआ है। खबर में न्यूज़ एंकर ने कहा कि विरोध है, ये तो ठीक है लेकिन एक ही ट्रैक्टर को कितनी बार फूँकोगे? चैनल के रिपोर्टर ने इस बात की भी पुष्टि की है कि इस मामले में जिन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है, वो दिल्ली के इंडिया गेट पर भी मौजूद थे और अम्बाला में भी मौजूद थे।

अम्बाला में जब इस ट्रैक्टर को फूँका गया था, तब कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं की भीड़ का नेतृत्व यूथ कॉन्ग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र ढिल्लों कर रहे थे। दिल्ली में भी इस भीड़ का नेतृत्व वही कर रहे थे। ये आइसर ट्रैक्टर है, जिसे कॉन्ग्रेस हर जगह ले जाकर फूँक रही है। यहाँ तक कि अब कृषि कानूनों का विरोध कर रही अकाली दल ने भी सवाल पूछना शुरू कर दिया है कि एक ही ट्रैक्टर पर कॉन्ग्रेस कब तक राजनीति करेगी?

इधर दिल्ली पुलिस ने इंडिया गेट के नजदीक राजपथ पर ट्रैक्टर जलाए जाने को सुरक्षा व्यवस्था में सेंध माना है और इस मामले में 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बाकियों की तलाश जारी है। कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस दौरान पुतले भी जलाए और सोशल मीडिया पे लाइव जाकर इस घटना का सीधा प्रसारण किया। इस मामले में मनजोत सिंह, साहिब, मोहाली के सुमित पाटिल, मनसा के रमन दीप सिंह सिंधु और लुधियाना के राहुल कुमार को गिरफ्तार किया गया है।

ज्ञात हो कि विरोध प्रदर्शन के नाम पर दिल्ली के इंडिया गेट पहुँचे पंजाब यूथ कॉन्ग्रेस के नेताओं ने एक ट्रैक्टर को पलट कर उसे आग के हवाले कर दिया था। इन नेताओं ने उस ट्रैक्टर को एक ट्रक में डाल कर लाया था, जिसके बाद उसे सड़क पर डाल कर उसमें आग जला दी गई। साथ ही कॉन्ग्रेस कार्यकर्त्ता जलते हुए ट्रैक्टर के पास ‘भगत सिंह अमर रहें’ के नारे भी लगा रहे थे। पीली पगड़ी व दुपट्टे के साथ पहुँचे कॉन्ग्रेस नेताओं ने विरोध प्रदर्शन के दौरान भगत सिंह की तस्वीरें भी लहराईं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘सबको नहीं मारा, भाग्यशाली हैं… अब आए तो सबको मार देंगे’ – असम पुलिस को खुलेआम धमकी देने वाले मिजोरम सांसद दिल्ली से ‘गायब’

वनलालवेना ने ने कहा था, ''वे भाग्यशाली हैं कि हमने उन सभी को नहीं मारा। यदि वे फिर आएँगे, तो हम उन सबको मार डालेंगे।''

‘वेब सीरीज में काम के बहाने बुलाया, 3 बौनों ने कपड़े उतार किया यौन शोषण’: गहना वशिष्ठ ने दायर की अग्रिम जमानत याचिका

'ग्रीन पार्क बंगलो' में शूट हो रही इस फिल्म की डायरेक्टर-प्रोड्यूसर गहना वशिष्ठ थीं। महिला ने बताया कि शूटिंग के दौरान तीन बौनों ने उनके कपड़े हटा दिए और उनका यौन शोषण किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,163FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe