Wednesday, March 3, 2021
Home राजनीति 'एक ही ट्रैक्टर को कितनी बार फूँकोगे भाई?': कॉन्ग्रेस ने जिस ट्रैक्टर को दिल्ली...

‘एक ही ट्रैक्टर को कितनी बार फूँकोगे भाई?’: कॉन्ग्रेस ने जिस ट्रैक्टर को दिल्ली में जलाया, 8 दिन पहले अम्बाला में भी जलाया था

अम्बाला में जब इस ट्रैक्टर को फूँका गया था, तब भीड़ का नेतृत्व यूथ कॉन्ग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र ढिल्लों कर रहे थे। दिल्ली में भी इस भीड़ का नेतृत्व वही कर रहे थे। ये आइसर ट्रैक्टर (ARK1163) है, जिसे कॉन्ग्रेस हर जगह ले जाकर फूँक रही है।

कॉन्ग्रेस पार्टी ने सोमवार (सितम्बर 28, 2020) की सुबह दिल्ली के इंडिया गेट पर जिस ट्रैक्टर को जला कर केंद्र सरकार के कृषि कानूनों का विरोध किया, उसी ट्रैक्टर को 8 दिन पहले 20 सितम्बर को हरियाणा के अम्बाला में भी जलाया गया था। एक ही ट्रैक्टर को दो जगह जलाए जाने की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं। तस्वीरें में नंबर प्लेट पर उनका नंबर भी समान दिख रहा है – ARK1163.

ये खुलासा ‘न्यूज़ 24’ चैनल की एक खबर में हुआ, जिसमें बताया गया कि दोनों ट्रैक्टरों का नंबर, रंग और तस्वीर एक जैसी ही है, बस जगह बदला हुआ है। खबर में न्यूज़ एंकर ने कहा कि विरोध है, ये तो ठीक है लेकिन एक ही ट्रैक्टर को कितनी बार फूँकोगे? चैनल के रिपोर्टर ने इस बात की भी पुष्टि की है कि इस मामले में जिन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है, वो दिल्ली के इंडिया गेट पर भी मौजूद थे और अम्बाला में भी मौजूद थे।

अम्बाला में जब इस ट्रैक्टर को फूँका गया था, तब कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं की भीड़ का नेतृत्व यूथ कॉन्ग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र ढिल्लों कर रहे थे। दिल्ली में भी इस भीड़ का नेतृत्व वही कर रहे थे। ये आइसर ट्रैक्टर है, जिसे कॉन्ग्रेस हर जगह ले जाकर फूँक रही है। यहाँ तक कि अब कृषि कानूनों का विरोध कर रही अकाली दल ने भी सवाल पूछना शुरू कर दिया है कि एक ही ट्रैक्टर पर कॉन्ग्रेस कब तक राजनीति करेगी?

इधर दिल्ली पुलिस ने इंडिया गेट के नजदीक राजपथ पर ट्रैक्टर जलाए जाने को सुरक्षा व्यवस्था में सेंध माना है और इस मामले में 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बाकियों की तलाश जारी है। कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस दौरान पुतले भी जलाए और सोशल मीडिया पे लाइव जाकर इस घटना का सीधा प्रसारण किया। इस मामले में मनजोत सिंह, साहिब, मोहाली के सुमित पाटिल, मनसा के रमन दीप सिंह सिंधु और लुधियाना के राहुल कुमार को गिरफ्तार किया गया है।

ज्ञात हो कि विरोध प्रदर्शन के नाम पर दिल्ली के इंडिया गेट पहुँचे पंजाब यूथ कॉन्ग्रेस के नेताओं ने एक ट्रैक्टर को पलट कर उसे आग के हवाले कर दिया था। इन नेताओं ने उस ट्रैक्टर को एक ट्रक में डाल कर लाया था, जिसके बाद उसे सड़क पर डाल कर उसमें आग जला दी गई। साथ ही कॉन्ग्रेस कार्यकर्त्ता जलते हुए ट्रैक्टर के पास ‘भगत सिंह अमर रहें’ के नारे भी लगा रहे थे। पीली पगड़ी व दुपट्टे के साथ पहुँचे कॉन्ग्रेस नेताओं ने विरोध प्रदर्शन के दौरान भगत सिंह की तस्वीरें भी लहराईं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिस दरगाह को CM ममता ने दिए ₹2.60 करोड़, उस मौलाना के कार्यकर्ता के घर से मिले बम-बंदूक: ISF का जियारुल फरार

पश्चिम बंगाल के विवादित मौलाना अब्बास सिद्दीकी की पार्टी 'इंडियन सेक्युलर फ्रंट (ISF)' के एक कार्यकर्ता के यहाँ से बम मिले हैं।

‘तुम पंजाब के खिलाफ हो, रोटी कैसे पचती है?’: राजदीप ने अजय देवगन की कार रोक बकी गालियाँ, गिरफ्तारी के बाद मुंबई में बेल

मुंबई में एक व्यक्ति ने अजय देवगन की कार रोकी और उनके खिलाफ टिप्पणी करने लगा, जिसके बाद मुंबई पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। मिली जमानत।

‘चार्टर्ड प्लेन में घूमने वाले, चुनाव के समय साइकल से आते हैं’ – प्रियंका के भाषण पर लोग शेयर कर रहे राहुल का वीडियो

एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि प्रियंका गाँधी उनके बारे में ही बात कर रही हैं, जो पोगो कार्टून चैनल देखते हैं और फिर ट्वीट करते हैं।

BBC के शो में PM नरेंद्र मोदी को माँ की गंदी गाली, अश्लील भाषा का प्रयोग: किसान आंदोलन पर हो रहा था ‘Big Debate’

दिल्ली में चल रहे 'किसान आंदोलन' को लेकर 'BBC एशियन नेटवर्क' के शो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी (माँ की गाली) की गई।

75% सीटों पर गुजरात पंचायत में BJP का कब्जा… गोधरा में 7 सीटें जीत ओवैसी ने मारी बाजी, AAP को निर्दलीय से भी कम

गुजरात के निकाय चुनावों में अपना दबदबा बरकरार रखने के बाद भाजपा ने अब पंचायत चुनाव में भी अपने गढ़ को न सिर्फ बचा लिया है बल्कि...

अमेजन प्राइम ने तांडव पर माँगी माफी, कहा- भावनाओं को ठेस पहुँचाना ध्येय नहीं, हटाए विवादित दृश्य

हिंदूफोबिक कंटेट को लेकर विवादों में आई वेब सीरिज 'तांडव' को लेकर ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो ने माफी माँगी है।

प्रचलित ख़बरें

‘प्राइवेट पार्ट में हाथ घुसाया, कहा पेड़ रोप रही हूँ… 6 घंटे तक बंधक बना कर रेप’: LGBTQ एक्टिविस्ट महिला पर आरोप

LGBTQ+ एक्टिविस्ट और TEDx स्पीकर दिव्या दुरेजा पर पर होटल में यौन शोषण के आरोप लगे हैं। एक योग शिक्षिका Elodie ने उनके ऊपर ये आरोप लगाए।

‘बिके हुए आदमी हो तुम’ – हाथरस मामले में पत्रकार ने पूछे सवाल तो भड़के अखिलेश यादव

हाथरस मामले में सवाल पूछने पर पत्रकार पर अखिलेश यादव ने आपत्तिजनक टिप्पणी की। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद उनकी किरकिरी हुई।

आगरा से बुर्के में अगवा हुई लड़की दिल्ली के पीजी में मिली: खुद ही रचा ड्रामा, जानिए कौन थे साझेदार

आगरा के एक अस्पताल से हुई अपहरण की यह घटना सीसीटीवी फुटेज वायरल होने के बाद सामने आई थी।

‘बीवी के सामने गर्लफ्रेंड को वीडियो कॉल करता था शौहर, गर्भ में ही मर गया था बच्चा’: आयशा की आत्महत्या के पीछे की कहानी

राजस्थान की ही एक लड़की से आयशा के शौहर आरिफ का अफेयर था और आयशा के सामने ही वो वीडियो कॉल पर उससे बातें करता था। आयशा ने कर ली आत्महत्या।

सपा नेता छेड़खानी भी करता है, हत्या भी… और अखिलेश घेर रहे योगी सरकार को! आरोपित के खिलाफ लगेगा NSA

मृतक ने गौरव शर्मा नाम के आरोपित (जो सपा नेता भी है) के खिलाफ अपनी बेटी के साथ छेड़छाड़ की शिकायत पुलिस थाने में दर्ज कराई थी।

जरासंध की जेल में मकबरा क्यों? मजार की तस्वीर और फेसबुक पर सवाल को लेकर भड़का PFI, दर्ज हुई FIR

ये मामला नालंदा जिले के बिहारशरीफ में स्थित हिरण्य पर्वत (बड़ी पहाड़ी) पर स्थित एक मंदिर और मकबरे से जुड़ा हुआ है। PFI ने की शिकायत।
- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

292,215FansLike
81,876FollowersFollow
392,000SubscribersSubscribe