Thursday, January 20, 2022
HomeराजनीतिWomen's Day पर महिला कॉन्ग्रेस नेता से अभद्रता, बुलाया था सम्मान के लिए: अल्पसंख्यक...

Women’s Day पर महिला कॉन्ग्रेस नेता से अभद्रता, बुलाया था सम्मान के लिए: अल्पसंख्यक अध्यक्ष शाहनवाज आरोपी

कॉन्ग्रेसी महिला नेता सदर जाफर के साथ अभद्रता कर मंच से उतारा शाहनवाज आलम ने। यह सब प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की मौजूदगी में हुआ। किसी भी वरिष्ठ नेता ने हस्तक्षेप नहीं किया। प्रियंका गाँधी को...

कॉन्ग्रेस पार्टी ने यूँ तो महिला दिवस के मौके पर सोमवार (मार्च 8, 2021) को महिलाओं के सम्मान में कार्यक्रम आयोजित किया, लेकिन विडंबना ये देखिए कि उसी कार्यक्रम में पार्टी की एक महिला नेता का अपमान हुआ। लखनऊ में ये घटना तब हुई, जब कॉन्ग्रेस पार्टी ने शहर भर की महिलाओं को सम्मान देने के लिए बुला लिया। अभद्रता का आरोप अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज आलम पर लगा है।

इस बारे में पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गाँधी के पास लिखित शिकायत भी दर्ज कराई गई है। पूर्व प्रदेश प्रवक्ता सदफ जाफर ने आरोप लगाया है कि उनके साथ अभद्रता कर के उन्हें मंच से उतार दिया गया। ये मामला तब सामने आया है, जब उत्तर प्रदेश में पार्टी अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनावों में जोर-शोर से जुटी हुई है। इसी क्रम में महिलाओं को मेडल व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

उक्त कार्यक्रम में मुख्य इकाई के अलावा अल्पसंख्यक विभाग ने अपनी रणनीति के तहत 100 अल्पसंख्यक श्रमजीवी महिलाओं को आमंत्रित किया था। मंच पर आसीन वक्तागण महिलाओं को लेकर बड़ी-बड़ी बातें कर रहे थे। ऐसे में सदर जाफ़र जैसे ही आकर मंच पर बैठीं, शाहनवाज आलम आक्रोशित हो गए और उन्होंने उन्हें नीचे उतार दिया। उनके साथ सबके सामने अभद्रता की गई। ये सब कुछ प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की मौजूदगी में हुआ।

हालाँकि, किसी भी वरिष्ठ नेता ने तब हस्तक्षेप करने की जहमत नहीं उठाई। पार्टी आलाकमान ने महिलाओं के सम्मान की बात करते हुए लिखित शिकायत के जवाब में कहा है कि कार्रवाई की जाएगी। वहीं आलम का कहना है कि ये सब व्यवस्था के तहत किया गया और किसी के साथ अभद्रता नहीं हुई। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर कॉन्ग्रेस पार्टी के कार्यक्रम में इस तरह की हरकत के बाद पार्टी की किरकिरी हुई है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘सपा सरकार है और सीएम हमारी जेब मैं है, जो चाहेंगे वही होगा’: कॉन्ग्रेस को समर्थन का ऐलान करने वाले तौकीर रजा पर बहू...

निदा खान कॉन्ग्रेस के समर्थक मौलाना तौकीर रजा खान की बहू हैं। उन्हें उनके शौहर ने कहा था कि वो नहीं चाहते कि परिवार की महिलाएं पढ़े।

शहजाद अली के 6 दुकानों पर चला शिवराज सरकार का बुलडोजर, कार्रवाई के बाद सुराना गाँव के हिंदुओं ने हटाई मकान बेचने वाली सूचना

मध्य प्रदेश प्रशासन की कार्रवाई के बाद रतलाम में हिंदू समुदाय ने अपने घरों पर लिखी गई मकान बेचने की सूचना को मिटा दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,413FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe