Friday, May 24, 2024
Homeराजनीतिकॉन्ग्रेस सबकी सम्पत्ति बाँटेगी, वक्फ को छुएगी तक नहीं: पीएम मोदी ने चेताया- युवराज...

कॉन्ग्रेस सबकी सम्पत्ति बाँटेगी, वक्फ को छुएगी तक नहीं: पीएम मोदी ने चेताया- युवराज की विचारधारा करेगी देश को बर्बाद

पीएम मोदी ने कहा, "हमारा संविधान अल्पसंख्यकों की सम्पत्ति को सुरक्षित करता है। ऐसे में जब कॉन्ग्रेस सम्पत्ति के दोबारा बँटवारे की बात करती है तो इसका मतलब है कि वह अल्पसंख्यकों की सम्पत्ति नहीं छू सकती। वह वक्फ की सम्पत्ति को आँख उठा कर भी नहीं देख सकती लेकिन बाक़ी समुदायों की सम्पत्ति बाँटेगी।"

पीएम नरेन्द्र मोदी ने एक साक्षात्कार में कहा है कि कॉन्ग्रेस का सम्पत्ति दोबारा बाँटने का वादा बड़ा खतरा है। उन्होंने कहा है कि कॉन्ग्रेस वक्फ जैसी संपत्तियों को छुएगी तक नहीं जबकि अन्य समुदायों की संपत्तियों को जब्त कर लेगी। उन्होंने सम्पत्ति बाँटने के विचार को माओवादी विचारधारा और देश को बर्बाद करने वाला कदम बताया।

पीएम मोदी ने यह बातें टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक साक्षात्कार में कहीं। कॉन्ग्रेस और राहुल गाँधी के सम्पत्ति के दोबारा बाँटने के वादे पर पीएम मोदी ने कहा, “हमें कॉन्ग्रेस की इस घातक योजना को हलके में नहीं लेना चाहिए, यह खतरा काफी बड़ा है और हमारे देश को पीछे धकेलने वाला है। यह माओवादी विचारधारा का स्पष्ट उदाहरण है। दुखद बात यह है कि कॉन्ग्रेस पार्टी और इसके युवराज ऐसी विचारधारा को आगे लेकर बढ़ रहे हैं जो कि देश को बर्बाद करेगी।”

पीएम मोदी ने आगे इस मुद्दे पर कहा, “हमारा संविधान अल्पसंख्यकों की सम्पत्ति को सुरक्षित करता है। ऐसे में जब कॉन्ग्रेस सम्पत्ति के दोबारा बँटवारे की बात करती है तो इसका मतलब है कि वह अल्पसंख्यकों की सम्पत्ति नहीं छू सकती। वह वक्फ की सम्पत्ति को आँख उठा कर भी नहीं देख सकती लेकिन बाक़ी समुदायों की सम्पत्ति बाँटेगी, इससे समाज में बँटवारा होगा।” पीएम मोदी ने राहुल गाँधी के एक्सरे वाले बयान पर कहा कि इससे देश के हर घर में छापा होगा।

पीएम मोदी ने कहा कि कॉन्ग्रेस ने मजहब के आधार पर आरक्षण दिया, यह बताना ध्रुवीकरण नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारा संविधान स्पष्ट रूप से मजहबी आधार पर आरक्षण रोकता है कि लेकिन कॉन्ग्रेस ने यह कर्नाटक में किया और साथ ही अब तेलंगाना में दोहराने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह कदम सामाजिक न्याय के खिलाफ है। पीएम मोदी ने कहा कि हम उस पार्टी से और क्या आशा कर सकते हैं जिसके प्रधानमंत्री ने कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला हक़ अल्पसंख्यकों का है।

पीएम मोदी ने विपक्ष के लोकतंत्र खतरे में होने के दावों को भी खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि विपक्ष को सत्ता नहीं मिल रही इसलिए वह देश को विश्व में बदनाम कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि भारत एक ‘चुनावी तानाशाही’ नहीं बन जाएगा क्योंकि युवराज को सत्ता नहीं मिली। उन्होंने कहा कि विदेशों में भी विपक्ष की इस बात की स्वीकार्यता नहीं है और केवल हर बात पर प्रमाणपत्र जारी करने वाले ही उनकी सुन रहे हैं।

कॉन्ग्रेस नेता सैम पित्रोदा के विरासत टैक्स के आइडिया पर भी हमला बोला। पीएम मोदी ने प्रश्न उठाया कि अगर सरकार लोगों की सम्पत्ति लेने लगेगी तो भला वह काम क्यों करेंगे। पीएम मोदी ने कहा कि यह देश में बढती खाई का समाधान नहीं बल्कि समाधान के रूप एक और समस्या है। पीएम मोदी ने कहा कि सम्पत्ति का बँटवारा और विरासत टैक्स जैसी योजनाओं ने कभी गरीबी को खत्म नहीं किया बल्कि गरीबी को बराबर बाँट कर सबको ही गरीब कर दिया।

पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा के प्रदर्शन को लेकर कहा कि जहाँ भी वह गए हैं वहाँ उन्हें लोगों का अपार समर्थन दिखा है, ऐसे में NDA 400 पार कर जाएगा और भाजपा 370 से अधिक सीट लाएगी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हिरोइन लैला खान की हत्या मामले में सौतेले अब्बा को हुई ‘सजा-ए-मौत’: फार्म हाउस में गाड़ दी परिवार के 6 लोगों की लाश, 13...

बॉलीवुड अभिनेत्री लैला खान और उनके पूरे परिवार की हत्या मामले में अभिनेत्री के सौतेले पिता को कोर्ट ने सजा-ए-मौत सुनाई है।

UPA सरकार ने ब्रह्मोस मिसाइल के निर्यात को रोका, लीक हुई चिट्ठियों से खुलासा: मोदी सरकार ने की जो हजारों करोड़ की डील, वो...

UPA सरकार ने जानबूझकर ब्रह्मोस मिसाइल के निर्यात से जुड़ी फाइलों को अटकाया। इंडोनेशियाई टीम का दौरा रोक दिया गया। बातचीत तक रोक दी गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -