Saturday, July 20, 2024
Homeराजनीतिदिल्ली एयरपोर्ट पर कॉन्ग्रेसियों का धरना, 'मोदी तेरी कब्र खुदेगी' का नारा: पवन खेड़ा...

दिल्ली एयरपोर्ट पर कॉन्ग्रेसियों का धरना, ‘मोदी तेरी कब्र खुदेगी’ का नारा: पवन खेड़ा गिरफ्तार, सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर जमानत

पवन खेड़ा ने प्रधानमंत्री के लिए नरेंद्र ‘गौतम दास’ मोदी नाम का प्रयोग किया। पीएम अपने नाम में अपने पिता दामोदर मोदी का नाम लगाते हैं, इसीलिए उनका नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी है। कॉन्ग्रेस प्रवक्ता ने नरेंद्र दामोदर दास मोदी की जगह कई बार नरेंद्र गौतम दास मोदी कहा था।

कॉन्ग्रेस नेता पवन खेड़ा (Congress Leader Pawan Kheda) को दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया। खेड़ा रायपुर जाने के लिए विमान में बैठे थे। इसी दौरान उन्हें विमान से उतार लिया गया। यह गिरफ्तारी दिल्ली पुलिस के सहयोग से असम पुलिस ने की है। असम की पुलिस इन्हें अपने राज्य ले जानी वाली थी। हालाँकि सुप्रीम कोर्ट ने पवन खेड़ा को अंतरिम जमानत देने का आदेश दिल्ली स्थित द्वारका कोर्ट को दिया है।

दरअसल, कॉन्ग्रेस नेताओं का एक ग्रुप इंडिगो के विमान में सवार होकर रायपुर के लिए निकलने वाला था। इस दौरान कॉन्ग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा को विमान से उतार लिया गया। विमान से उतारे जाने के बाद कॉन्ग्रेसी नेताओं ने एयरपोर्ट पर हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के खिलाफ भी नारेबाजी की गई। इसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। उन्हें ट्रांसजिट रिमांड पर असम ले जाने की तैयारी भी थी। गिरफ्तारी के बाद पुलिस की गाड़ी में ले जाए जा रहे पवन खेड़ा ने पत्रकारों से कहा कि यह लंबी लड़ाई है और लड़ने के लिए तैयार हैं।

इसके पहले पवन खेड़ा को विमान से उतारे जाने पर मौजूद कॉन्ग्रेसी नेताओं ने आपत्ति जताई और धरने पर बैठ गए। पवन खेड़ा को विमान से उतारे जाने के विरोध में कॉन्ग्रेसियों ने नारेबाजी शुरू कर दी। इस दौरान ‘मोदी तेरी कब्र खुदेगी’ जैसे नारे लगाए गए। जब देश के प्रधानमंत्री के लिए कब्र खुदेगी जैसे नारे लगाए जा रहे थे, उस वक्त कॉन्ग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला, पवन खेड़ा और सुप्रिया श्रीनेत भी मौजूद थे।

बता दें कि पवन खेड़ा ‘भारतीय राष्ट्रीय कॉन्ग्रेस (INC)’ के मीडिया एवं पब्लिसिटी विभाग के प्रमुख हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री के लिए नरेंद्र ‘गौतम दास’ मोदी नाम का प्रयोग किया। पीएम अपने नाम में अपने पिता दामोदर मोदी का नाम लगाते हैं, इसीलिए उनका नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी है। कॉन्ग्रेस प्रवक्ता ने नरेंद्र दामोदर दास मोदी की जगह कई बार नरेंद्र गौतम दास मोदी कहा था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

मुस्लिम फल विक्रेताओं एवं काँवड़ियों वाले विवाद में ‘थूक’ व ‘हलाल’ के अलावा एक और पहलू: समझिए सच्चर कमिटी की रिपोर्ट और असंगठित क्षेत्र...

काँवड़ियों के पास ये विकल्प क्यों नहीं होना चाहिए, अगर वो सिर्फ हिन्दू विक्रेताओं से ही सामान खरीदना चाहते हैं तो? मुस्लिम भी तो लेते हैं हलाल?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -