Sunday, September 26, 2021
Homeराजनीतिगैर मुस्लिम कर रहे PAK की जासूसी, ISI से पैसा ले रहे बीजेपी के...

गैर मुस्लिम कर रहे PAK की जासूसी, ISI से पैसा ले रहे बीजेपी के लोग: भगवा आतंकवाद के पुरोधा दिग्विजय सिंह

कॉन्ग्रेस के वरिष्ठ नेता ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि ISI के लिए जासूसी मुस्लिम कम और गैर मुस्लिम ज्यादा कर रहे हैं। जासूसी करते पाए गए लोग भारतीय जनता पार्टी और बजरंग दल के हैं।

भगवा आतंकवाद की थ्योरी गढ़ने वालों में शुमार रहे कॉन्ग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने फिर से विवादित बयान दिया है। उन्होंने पाकिस्तान की कुख्यात खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए काम करने वाले लोगों की गिरफ्तारी को भी धर्म से जोड़ दिया है। दिग्विजय ने कहा है कि पाकिस्तान के लिए जासूसी करते पकड़े गए लोग बीजेपी और बजरंग दल से जुड़े हैं।

मध्यप्रदेश के भिंड में भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि ISI के लिए जासूसी मुस्लिम कम और गैर मुस्लिम ज्यादा कर रहे हैं। उनके मुताबिक पाकिस्तान के लिए जासूसी करते पाए गए लोग भारतीय जनता पार्टी और बजरंग दल के हैं। जो आईएसआई से भारत की जासूसी के लिए पैसे ले रहे हैं।

महाराणा प्रताप की 22 फीट ऊँची प्रतिमा का अनावरण करने हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने ये बातें कही। उन्होंने कहा, “हमारी विचारधारा की लड़ाई बीजेपी और राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ से है जिन्‍होंने आजाद भारत के संघर्ष में कहीं भाग नहीं लिया और हमें राष्‍ट्रीयता का सबक सीखाना चाहते हैं। 1947 से पहले ये लोग कहां थे? जब इंदिरा ने पाकिस्‍तान के दो टुकड़े कर दिए, तब ये लोग कहां थे? इसलिए हमको सबक देने की जरूरत नहीं है।”

दिग्विजय सिंह ने कहा, “जितने भी पाकिसतान के लिए जासूसी करते पाए गए हैं, वे लोग बजरंग दल, बीजेपी और आईएसआई से पैसा ले रहे हैं। आईएसआई के लिए जासूसी मुस्लिम कम कर रहे हैं और गैर मुस्लिम ज्‍यादा कर रहे हैं। इसको भी समझ लीजिए।”

पूर्व मुख्यमंत्री ने इस मौक़े पर कश्मीर मुद्दे पर भी बयानबाजी की। उन्होंने कि अभी कश्मीर में स्थिति और बिगड़ेगी। उनके मुताबिक जो लोग कश्मीर के साथ हैं, उन्हें नजरबंद किया गया है। हवालात भेज दिया गया है। ऐसे में कश्मीरियों की पैरवी कौन करेगा।

गौरतलब है कि दिग्विजय सिंह पहले भी इस तरह के बयान देते रहे हैं। बीते साल उन्होंने कहा था कि जितने भी हिंदू आतंकी पकड़े गए हैं वे आरएसएस से जुड़े हैं। उन्होंने कहा था कि हिंदू आतंकवादी संघ से आते हैं, क्योंकि संघ की विचारधारा नफरत फैलाने वाली है। यूपीए सरकार के कार्यकाल में जिन नेताओं ने बढ़-चढ़कर भगवा आतंकवाद की थ्योरी को हवा दी थी उनमें भी दिग्विजय प्रमुख थे।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

केरल: CPI(M) यूथ विंग कार्यकर्ता ने किया दलित बच्ची का यौन शोषण, वामपंथी नेताओं ने परिवार को गाँव से बहिष्कृत किया

केरल में DYFI कार्यकर्ता पर एक दलित बच्ची के यौन शोषण का आरोप लगा है। बच्ची की उम्र मात्र 9 वर्ष है। DYFI केरल की सत्ताधारी पार्टी CPI(M) का यूथ विंग है।

कॉन्ग्रेसियों ने BJP सांसद व भाजपा कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, बरसाए ईंट-पत्थर: 9 बार के कॉन्ग्रेस MLA पर आरोप

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता की पिटाई की गई है। 9 बार के विधायक प्रमोद तिवारी और कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं पर इस घटना को अंजाम देने के आरोप लगे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,375FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe