Tuesday, January 18, 2022
Homeराजनीतिपाकिस्तान, चीन का धौंस दिखा बोले दिग्विजय सिंह- संकट में है देश

पाकिस्तान, चीन का धौंस दिखा बोले दिग्विजय सिंह- संकट में है देश

"मैंने आप लोगों से कहा था कि अगर धारा 370 हटी तो इसके गंभीर परिणाम होंगे, देखिए आज कश्मीर जल रहा है। इन्होंने (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) अपने हाथ आग में झुलसा लिए हैं।"

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कॉन्ग्रेस नेता दिग्विजय सिंह अनुच्छेद 370 पर केंद्र सरकार के फैसले के बहाने लोगों को डराने और भड़काने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे। अब उन्होंने पड़ोसी देशों का हवाला देकर कश्मीर पर लिए फैसले को देश के लिए खतरनाक बताया है। इससे पहले उन्होंने दावा किया था कि मोदी सरकार के फैसले के बाद कश्मीर जल रहा है।

दिग्विजय सिंह ने कहा है, “कश्मीर के लोगों को भरोसे में लिए बिना फैसला लेना सही नहीं है। इससे खतरा बढ़ेगा। मत भूलें एक ओर चीन , दूसरी ओर पाकिस्तान और अफ़ग़ानिस्तान भी है। आपने देश को किस मुसीबत में डाल दिया है।”

दिग्विजय सिंह ने एक सवाल के जवाब में कहा, “हमें आपत्ति अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को समाप्त करने से उतनी नहीं है। यह जिस तरीके से किया गया, उसको लेकर आपत्ति है।”

गौरतलब है इससे पहले दिग्विजय सिंह ने 11 अगस्त को सीहोर जिले के दौरे के दौरान अनुच्छेद 370 के बारे में बात करते हुए कहा था, “मैंने आप लोगों से कहा था कि अगर धारा 370 हटी तो इसके गंभीर परिणाम होंगे, देखिए आज कश्मीर जल रहा है। इन्होंने (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) अपने हाथ आग में झुलसा लिए हैं। कश्मीर को बचाना हमारी प्राथमिकता है। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से अपील करता हूँ कि इस समस्या को जल्दी हल कराइए, नहीं तो कश्मीर हमारे हाथ से निकल जाएगा।”

बता दें कि विपक्ष की तरफ से लगातार उलूल-जुलूल बयानबाजी से पाकिस्तान और अलगाववादियों को भी शह मिल रही है। इसके कारण सोशल मीडिया में यूजर्स जमकर विपक्ष पर निशाना साध रहे हैं और कह रहे हैं कि देश के विपक्षी नेताओं ने अपने रुख से पाकिस्तान को भी हैरान कर दिया है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

17 की उम्र में पहली हत्या, MLA तक के मर्डर में नाम: सपा का प्यारा अतीक अहमद कभी था आतंक का पर्याय, योगी राज...

मुलायम सिंह यादव ने 2003 में उत्तर प्रदेश में अपनी सरकार बनाई। यह देख अतीक अहमद एक बार फिर समाजवादी हो गया। फूलपुर से वो सपा सांसद बना।

‘अमानतुल्लाह खान यहाँ नमाज पढ़ सकते हैं तो हिंदू हनुमान चालीसा क्यों नहीं?’: इंद्रप्रस्थ किले पर गरमाया विवाद, अंदर मस्जिद बनाने के भी आरोप

अमानतुल्लाह खान की एक वीडियो के विरोध में आज फिरोज शाह कोटला किले के बाहर हिंदूवादी लोगों ने इकट्ठा होकर हनुमान चालीसा का पाठ किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
151,996FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe