पाकिस्तान, चीन का धौंस दिखा बोले दिग्विजय सिंह- संकट में है देश

"मैंने आप लोगों से कहा था कि अगर धारा 370 हटी तो इसके गंभीर परिणाम होंगे, देखिए आज कश्मीर जल रहा है। इन्होंने (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) अपने हाथ आग में झुलसा लिए हैं।"

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कॉन्ग्रेस नेता दिग्विजय सिंह अनुच्छेद 370 पर केंद्र सरकार के फैसले के बहाने लोगों को डराने और भड़काने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे। अब उन्होंने पड़ोसी देशों का हवाला देकर कश्मीर पर लिए फैसले को देश के लिए खतरनाक बताया है। इससे पहले उन्होंने दावा किया था कि मोदी सरकार के फैसले के बाद कश्मीर जल रहा है।

दिग्विजय सिंह ने कहा है, “कश्मीर के लोगों को भरोसे में लिए बिना फैसला लेना सही नहीं है। इससे खतरा बढ़ेगा। मत भूलें एक ओर चीन , दूसरी ओर पाकिस्तान और अफ़ग़ानिस्तान भी है। आपने देश को किस मुसीबत में डाल दिया है।”

दिग्विजय सिंह ने एक सवाल के जवाब में कहा, “हमें आपत्ति अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को समाप्त करने से उतनी नहीं है। यह जिस तरीके से किया गया, उसको लेकर आपत्ति है।”

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

गौरतलब है इससे पहले दिग्विजय सिंह ने 11 अगस्त को सीहोर जिले के दौरे के दौरान अनुच्छेद 370 के बारे में बात करते हुए कहा था, “मैंने आप लोगों से कहा था कि अगर धारा 370 हटी तो इसके गंभीर परिणाम होंगे, देखिए आज कश्मीर जल रहा है। इन्होंने (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) अपने हाथ आग में झुलसा लिए हैं। कश्मीर को बचाना हमारी प्राथमिकता है। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से अपील करता हूँ कि इस समस्या को जल्दी हल कराइए, नहीं तो कश्मीर हमारे हाथ से निकल जाएगा।”

बता दें कि विपक्ष की तरफ से लगातार उलूल-जुलूल बयानबाजी से पाकिस्तान और अलगाववादियों को भी शह मिल रही है। इसके कारण सोशल मीडिया में यूजर्स जमकर विपक्ष पर निशाना साध रहे हैं और कह रहे हैं कि देश के विपक्षी नेताओं ने अपने रुख से पाकिस्तान को भी हैरान कर दिया है।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

अमानतुल्लाह ख़ान, जामिया इस्लामिया
प्रदर्शन के दौरान जहाँ हिंसक घटना हुई, वहाँ AAP विधायक अमानतुल्लाह ख़ान भी मौजूद थे। एक तरफ केजरीवाल ऐसी घटना को अस्वीकार्य बता रहे हैं, दूसरी तरफ उनके MLA पर हिंसक भीड़ की अगुवाई करने के आरोप लग रहे हैं।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

118,970फैंसलाइक करें
26,848फॉलोवर्सफॉलो करें
128,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: