Saturday, July 13, 2024
Homeराजनीतिदिल्ली में AAP नेता के ठिकानों पर ED की रेड, गोवा के प्रभारी हैं...

दिल्ली में AAP नेता के ठिकानों पर ED की रेड, गोवा के प्रभारी हैं दीपक सिंगला: पंजाब के आबकारी कमिश्नर के चंडीगढ़ वाले घर पर भी छापा

दीपक सिंगला द्वारा 2020 दिल्ली विधानसभा चुनाव में दायर किए गए हलफनामे के अनुसार, उनके पास ₹10 करोड़ की संपत्ति है। उनके ऊपर ₹250 करोड़ से अधिक का कर्ज भी था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उनके पास दिल्ली में मिठाई की दुकानें हैं।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार (27 मार्च, 2024) को दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) के गोवा प्रभारी दीपक सिंगला के ठिकानों पर छापेमारी की है। ED ने इसी के साथ पंजाब के वर्तमान आबकारी कमिश्नर वरुण रूजम के घर चंडीगढ़ में भी छापा मारा।

माना जा रहा है कि ED ने दीपक सिंगला के यहाँ यह छापेमारी दिल्ली शराब घोटाला मामले में की है। इसी मामले में दिल्ली के CM केजरीवाल गिरफ्तार हुए हैं। जिन दीपक सिंगला के यहाँ ED ने छापेमारी की है वह दिल्ली के विश्वास नगर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ चुके हैं। वह दिल्ली नगर निगम में आम आदमी पार्टी के सह प्रभारी भी हैं। वह पार्टी के गोवा और महाराष्ट्र के प्रभारी हैं।

बताया जा रहा है कि सिंगला पर उनके गोवा कनेक्शन को लेकर ही छापेमारी की गई है। शराब घोटाले में ED ने कहा है कि दिल्ली में शराब नीति में की गई गड़बड़ी से जो पैसे मिले वह गोवा में विधानसभा चुनाव प्रचार में लगाए गए। बताया गया है सिंगला गोवा में AAP के चुनाव प्रभारी थे इसीलिए उन पर यह जाँच हो रही है।

दीपक सिंगला द्वारा 2020 दिल्ली विधानसभा चुनाव में दायर किए गए हलफनामे के अनुसार, उनके पास ₹10 करोड़ की संपत्ति है। उनके ऊपर ₹250 करोड़ से अधिक का कर्ज भी था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उनके पास दिल्ली में मिठाई की दुकानें हैं।

सिंगला से पहले आम आदमी पार्टी के विधायक गुलाब सिंह यादव पर भी ED ने छापेमारी की थी। यादव गुजरात के प्रभारी हैं। सिंगला के अलावा ED ने चंडीगढ़ में पंजाब के कर एवं आबकारी कमिश्नर वरुण रूजम के ठिकानों पर भी छापेमारी की है। उनके ऊपर यह छापेमारी की गुआवा ऑर्चर्ड मामले में की गई है। बताया गया है कुछ लोगों ने पंजाब सरकार से अधिक मुआवजा लेने के लिए एक जमीन पर अमरुद के पेड़ लगाए और इससे सरकार को ₹130 करोड़ का चूना लगा।

गौरतलब है कि यह छापेमारियाँ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की शराब घोटाला मामले में गिरफ्तारी के बाद हो रही हैं। अरविन्द केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने दिल्ली हाई कोर्ट के सामने अपनी गिरफ्तारी और ED को मिली रिमांड को लेकर याचिका दायर की है। इस मामले पर सुनवाई हो रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

‘आपातकाल तो उत्तर भारत का मुद्दा है, दक्षिण में तो इंदिरा गाँधी जीत गई थीं’: राजदीप सरदेसाई ने ‘संविधान की हत्या’ को ठहराया जायज

सरदेसाई ने कहा कि आपातकाल के काले दौर में पूरे देश पर अत्याचार करने के बाद भी कॉन्ग्रेस चुनावों में विजयी हुई, जिसका मतलब है कि लोग आगे बढ़ चुके हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -