Saturday, October 16, 2021
Homeराजनीतिकमलेश तिवारी का परिवार जॉंच से संतुष्ट: बेटों ने छुए CM योगी के पाँव,...

कमलेश तिवारी का परिवार जॉंच से संतुष्ट: बेटों ने छुए CM योगी के पाँव, पत्नी ने कहा- हत्यारों को दो मृत्युदंड

हिन्दू समाज पार्टी के प्रवक्ता राजेश मणि त्रिपाठी ने कहा कि आरोपितों को दबोचने के मामले में यूपी पुलिस ने सराहनीय काम किया है। उन्होंने दावा किया कि जल्द ही इस मामले का खुलासा हो जाएगा। कमलेश तिवारी की पत्नी ने भी कहा है कि वो जाँच से संतुष्ट हैं।

मृत कमलेश तिवारी के परिजनों ने रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाक़ात की। मुलाक़ात के दौरान परिवार ने सीएम योगी को 11 माँगों का एक ज्ञापन सौंपा। कमलेश तिवारी के दोनों बेटों ने मुख्यमंत्री योगी के पाँव छू आशीर्वाद लिया। हिन्दू समाज पार्टी के अध्यक्ष रहे कमलेश तिवारी की हत्या के बाद उपजे जनाक्रोश के बीच लगातार यह माँग की जा रही थी कि सीएम योगी पीड़ित परिवार से मिलें और उनकी माँगों को ख़ुद सुनें। कमलेश तिवारी की पत्नी किरण तिवारी ने हत्यारों को मृत्युदंड देने की माँग की है। मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि सीएम ने न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया है। उनसे हुई मुलाकात से हम संतुष्ट हैं।

पीड़ित परिजनों ने लखनऊ में कमलेश तिवारी की प्रतिमा लगाने की माँग की है। साथ ही खुर्शीद बाग़ इलाक़े का नाम बदल कर कमलेश नगर करने की माँग की गई है। परिजनों ने दोषियों के ख़िलाफ़ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की माँग की। कमलेश तिवारी के परिजनों ने प्रशासन के साथ एक समझौता तय किया, जिसके अनुसार परिवार को रहने के लिए आवास और बेटे को लाइसेंसी हथियार मुहैया कराया जाएगा। इसके अलावा एनआईए से जाँच की सिफारिश करने की बात भी कही गई है।

कमलेश तिवारी के परिवार और सरकार के बीच समझौता

समझौते में कहा गया है कि उच्चाधिकारियों के नेतृत्व में एसटीएफ द्वारा जाँच की जा रही है। कमलेश तिवारी के सबसे बड़े पुत्र को सरकारी नौकरी के लिए अनुशंसा करने की बात भी कही गई है। समझौता पत्र में कमलेश तिवारी की ‘गरिमा’ का ख्याल रखते हुए परिजनों को अतिरक्त सहायता देने की बात भी कही गई है।

कमलेश तिवारी के परिजनों की सरकार से माँग

मृतक कमलेश तिवारी की पत्नी ने कहा कि सीएम योगी ने इस मामले में न्याय करने का आश्वासन दिया है। किरण तिवारी ने कहा कि वो हत्यारों के लिए मृत्युदंड की माँग करती हैं। सीएम योगी ने उन्हें आश्वासन दिया कि दोषियों को सज़ा दी जाएगी। साथ ही उन्होंने अब तक के जाँच से संतुष्टि जताई।

वहीं, कमलेश तिवारी द्वारा स्थापित संगठन हिन्दू समाज पार्टी के प्रवक्ता राजेश मणि त्रिपाठी ने कहा कि आरोपितों को दबोचने के मामले में यूपी पुलिस ने सराहनीय काम किया है। उन्होंने दावा किया कि जल्द ही इस मामले का खुलासा हो जाएगा। सीएम योगी ने पहले ही साफ़ कर दिया है कि दहशत और भय फैलाने वाले तत्वों के मंसूबों को कुचल कर रख दिया जाएगा। कमलेश तिवारी का परिवार सीएम योगी से मिलने के लिए पहले से ही जिद कर रहा था, लेकिन प्रशासन की पहली प्राथमिकता कमलेश तिवारी का दाह संस्कार सुचारु रूप से कराने की थी।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मुस्लिम बहुल किशनगंज के सरपंच से बनवाया था आईडी कार्ड, पश्चिमी यूपी के युवक करते थे मदद: Pak आतंकी अशरफ ने किए कई खुलासे

पाकिस्तानी आतंकी ने 2010 में तुर्कमागन गेट में हैंडीक्राफ्ट का काम शुरू किया। 2012 में उसने ज्वेलरी शॉप भी ओपन की थी। 2014 में जादू-टोना करना भी सीखा था।

J&K में बिहार के गोलगप्पा विक्रेता अरविंद साह की आतंकियों ने कर दी हत्या, यूपी के मिस्त्री को भी मार डाला: एक दिन में...

मृतक का नाम अरविंद कुमार साह है। उन्हें गंभीर स्थिति में ही श्रीनगर SMHS ले जाया गया, जहाँ उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। वो बिहार के बाँका जिले के रहने वाले थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,004FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe