कमलेश तिवारी का परिवार जॉंच से संतुष्ट: बेटों ने छुए CM योगी के पाँव, पत्नी ने कहा- हत्यारों को दो मृत्युदंड

हिन्दू समाज पार्टी के प्रवक्ता राजेश मणि त्रिपाठी ने कहा कि आरोपितों को दबोचने के मामले में यूपी पुलिस ने सराहनीय काम किया है। उन्होंने दावा किया कि जल्द ही इस मामले का खुलासा हो जाएगा। कमलेश तिवारी की पत्नी ने भी कहा है कि वो जाँच से संतुष्ट हैं।

मृत कमलेश तिवारी के परिजनों ने रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाक़ात की। मुलाक़ात के दौरान परिवार ने सीएम योगी को 11 माँगों का एक ज्ञापन सौंपा। कमलेश तिवारी के दोनों बेटों ने मुख्यमंत्री योगी के पाँव छू आशीर्वाद लिया। हिन्दू समाज पार्टी के अध्यक्ष रहे कमलेश तिवारी की हत्या के बाद उपजे जनाक्रोश के बीच लगातार यह माँग की जा रही थी कि सीएम योगी पीड़ित परिवार से मिलें और उनकी माँगों को ख़ुद सुनें। कमलेश तिवारी की पत्नी किरण तिवारी ने हत्यारों को मृत्युदंड देने की माँग की है। मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि सीएम ने न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया है। उनसे हुई मुलाकात से हम संतुष्ट हैं।

पीड़ित परिजनों ने लखनऊ में कमलेश तिवारी की प्रतिमा लगाने की माँग की है। साथ ही खुर्शीद बाग़ इलाक़े का नाम बदल कर कमलेश नगर करने की माँग की गई है। परिजनों ने दोषियों के ख़िलाफ़ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की माँग की। कमलेश तिवारी के परिजनों ने प्रशासन के साथ एक समझौता तय किया, जिसके अनुसार परिवार को रहने के लिए आवास और बेटे को लाइसेंसी हथियार मुहैया कराया जाएगा। इसके अलावा एनआईए से जाँच की सिफारिश करने की बात भी कही गई है।

कमलेश तिवारी के परिवार और सरकार के बीच समझौता

समझौते में कहा गया है कि उच्चाधिकारियों के नेतृत्व में एसटीएफ द्वारा जाँच की जा रही है। कमलेश तिवारी के सबसे बड़े पुत्र को सरकारी नौकरी के लिए अनुशंसा करने की बात भी कही गई है। समझौता पत्र में कमलेश तिवारी की ‘गरिमा’ का ख्याल रखते हुए परिजनों को अतिरक्त सहायता देने की बात भी कही गई है।

कमलेश तिवारी के परिजनों की सरकार से माँग
- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

मृतक कमलेश तिवारी की पत्नी ने कहा कि सीएम योगी ने इस मामले में न्याय करने का आश्वासन दिया है। किरण तिवारी ने कहा कि वो हत्यारों के लिए मृत्युदंड की माँग करती हैं। सीएम योगी ने उन्हें आश्वासन दिया कि दोषियों को सज़ा दी जाएगी। साथ ही उन्होंने अब तक के जाँच से संतुष्टि जताई।

वहीं, कमलेश तिवारी द्वारा स्थापित संगठन हिन्दू समाज पार्टी के प्रवक्ता राजेश मणि त्रिपाठी ने कहा कि आरोपितों को दबोचने के मामले में यूपी पुलिस ने सराहनीय काम किया है। उन्होंने दावा किया कि जल्द ही इस मामले का खुलासा हो जाएगा। सीएम योगी ने पहले ही साफ़ कर दिया है कि दहशत और भय फैलाने वाले तत्वों के मंसूबों को कुचल कर रख दिया जाएगा। कमलेश तिवारी का परिवार सीएम योगी से मिलने के लिए पहले से ही जिद कर रहा था, लेकिन प्रशासन की पहली प्राथमिकता कमलेश तिवारी का दाह संस्कार सुचारु रूप से कराने की थी।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

बीएचयू, वीर सावरकर
वीर सावरकर की फोटो को दीवार से उखाड़ कर पहली बेंच पर पटक दिया गया था। फोटो पर स्याही लगी हुई थी। इसके बाद छात्र आक्रोशित हो उठे और धरने पर बैठ गए। छात्रों के आक्रोश को देख कर एचओडी वहाँ पर पहुँचे। उन्होंने तीन सदस्यीय कमिटी गठित कर जाँच का आश्वासन दिया।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

114,578फैंसलाइक करें
23,209फॉलोवर्सफॉलो करें
121,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: